अगले तीन दिन कई राज्यों में चक्रवाती तूफान तो कुछ में तेज आंधी-बारिश का खतरा

22 0
  • तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, गोवा, महाराष्ट्र और लक्षद्वीप में मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह

नई दिल्ली। मौसम विभाग ने देश के कई हिस्‍सों में आंधी-तूफान और समुद्र तटीय राज्यों में चक्रवाती तूफान ‘सागर’ आने को लेकर चेतावनी जारी की है। वहीं दिल्ली, यूपी, हरियाणा समेत 20 राज्‍यों में तेज आंधी के साथ बारिश हो सकती है। उधर, राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में गुरुवार को भी धूल भरी आंधी और बारिश हुई। कई जगह पेड़ उखड़कर सड़कों पर गिर गए, जिससे कई इलाकों में यातायात बाधित हुआ।

अगले तीन दिनों में कहां आएगा तूफान ?

मौसम विभाग ने तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, गोवा, महाराष्ट्र और लक्षद्वीप में चक्रवाती तूफान ‘सागर’ आने की चेतावनी दी है। इस दौरान मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है। मौसम विभाग ने बताया कि अदन की खाड़ी में समुद्री चक्रवात ‘सागर’ उठा है, जो अगले 12 घंटों में यह भारत की ओर बढ़ेगा। इससे शुक्रवार, शनिवार और रविवार को पश्चिम, दक्षिण और दक्षिण-पश्चिम हिस्सों में तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश हो सकती है। इस दौरान 70 से 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफानी हवाएं चल सकती हैं। चक्रवात को देखते हुए सभी बंदरगाहों पर नंबर दो सिग्नल की चेतावनी जारी की गई है।

उत्तर भारत में आ सकती है तेज आंधी

मौसम विभाग ने दिल्ली, यूपी, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान समेत करीब 20 राज्यों में दो दिन तक तेज आंधी आने की चेतावनी दी है। गुरुवार रात दिल्ली एनसीआर में फिर तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। दिल्‍ली में करीब 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं। मौसम विभाग का कहना है कि शुक्रवार को भी 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी आ सकती है। वहीं तेलंगाना के हैदराबाद में आंधी-तूफान से 162 पेड़ उखड़ गए। इस दौरान ग्रेटर हैदराबाद में 5 सेमी बारिश दर्ज की गई। बता दें कि बीते 15 दिनों में भारत के कई राज्यो में आए भयंकर तूफान से जान-माल का भारी नुकसान हुआ है।

Related Post

पीएनबी महाघोटाला : कांग्रेस ने मोदी-जेटली तो भाजपा ने राहुल-सिंघवी को घेरा

Posted by - February 17, 2018 0
कपिल सिब्‍बल ने ली चुटकी, बोले – चौकीदार सोता रहा और चोर भाग गया निर्मला सीतारमण बोलीं – नीरव मोदी…

भारत की जवाबी कार्रवाई से डरा पाक, BSF से लगाई फायरिंग रोकने की गुहार

Posted by - May 20, 2018 0
जम्‍मू-कश्‍मीर बॉर्डर पर गोलीबारी का BSF ने दिया मुंहतोड़ जवाब, पाकिस्तानी बंकर किया तबाह नई दिल्ली। सीमा सुरक्षा बल यानी BSF…

जानिए, नवाज शरीफ और उनकी बेटी को किन वजहों से हुई है जेल की सजा

Posted by - July 13, 2018 0
इस्लामाबाद। पाकिस्तान की भ्रष्टाचार निरोधक अदालत ने पूर्व पीएम नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम को दोषी ठहराते हुए जेल…

सुनंदा पुष्कर मामले में नया मोड़, खुदकुशी नहीं, हुई थी हत्या

Posted by - March 13, 2018 0
दिल्‍ली पुलिस की सीक्रेट रिपोर्ट से हुआ खुलासा, कोर्ट में पेश होगी रिपोर्ट नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस सांसद…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *