कर्नाटक : रिसॉर्ट से कांग्रेस MLA लापता, विरोधी लिंगायत विधायकों पर बीजेपी की नजर

34 0

बेंगलुरु। कर्नाटक में सत्ता के लिए नाटक चालू है। राज्यपाल ने बीजेपी के बड़े लिंगायत नेता बीएस येदियुरप्पा को सीएम पद की शपथ दिला दी है। वहीं, इसका विरोध कर रही कांग्रेस और जेडीएस को 116 विधायकों का खेमा संभालने में मुश्किल हो रही है। ताजा खबर ये है कि जिस रिसॉर्ट में कांग्रेस और जेडीएस विधायकों को रखा गया है, वहां से कांग्रेस के दो विधायक बुधवार रात को गायब हो गए।

कौन से विधायक हुए गायब ?
रायचूर की मस्की विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर प्रताप गौड़ा पाटिल चुने गए थे। वहीं, बेल्लारी से आनंद सिंह कांग्रेस विधायक चुने गए थे। ये दोनों ही रिसॉर्ट से गायब हो गए हैं। बता दें कि इससे पहले कांग्रेस ने जब बुधवार को विधायकों के दस्तखत लिए थे, तब भी 3 विधायक मौजूद नहीं थे। हालांकि, प्रताप गौड़ा पाटिल ने उस वक्त लिस्ट पर दस्तखत किए थे।

विपक्ष के लिंगायत विधायकों पर नजर
बहुमत साबित करने के लिए बीजेपी की नजर अब विपक्ष के लिंगायत विधायकों पर है। बीजेपी के पास बहुमत साबित करने के लिए विधायकों की पर्याप्त संख्या नहीं है। उसे विपक्ष के उन लिंगायत विधायकों से उम्मीद है जो कांग्रेस-जेडीएस के गठबंधन से नाराज बताए जा रहे हैं। ये विधायक इसलिए नाराज हैं क्‍योंकि गठबंधन ने वोक्कालिगा समुदाय के एचडी कुमारस्वामी को सीएम बनाने का फैसला किया है।

दर्जनभर विधायकों के नाराज होने की खबर
सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस और जेडीएस के करीब दर्जन भर लिंगायत विधायक नाराज हैं और ये अपने समुदाय के सबसे बड़े नेता येदियुरप्पा के साथ जा सकते हैं। बता दें कि कांग्रेस की ओर से अल्पसंख्यक समुदाय का दर्जा दिए जाने के बाद भी लिंगायत समुदाय ने चुनाव में बीजेपी का साथ दिया। कर्नाटक में वोक्कालिगा और लिंगायत समुदाय में उस वक्त से टकराव है, जब 2007 में बीजेपी के साथ कार्यकाल बंटवारे के गठबंधन के बावजूद कुमारस्वामी ने सीएम की कुर्सी छोड़ने से इनकार कर दिया था।

Related Post

कांग्रेस महाधिवेशन : सोनिया बोलीं – कांग्रेस पार्टी नहीं सोच

Posted by - March 17, 2018 0
मोदी सरकार पर किया हमला, कहा – ‘सबका साथ सबका विकास’ ड्रामेबाजी कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल ने भी साधा निशाना, बोले…

फारूक बोले–इनके बाप का नहीं पीओके, शाहनवाज ने दिया जवाब-पाक के बाप का भी नहीं

Posted by - November 15, 2017 0
पाक अधिकृत कश्मीर पर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला के विवादित बयानों का…

निठारी कांड : अंजलि हत्‍याकांड में पंढेर और कोली को फांसी की सजा

Posted by - December 8, 2017 0
गाजियाबाद की विशेष सीबीआई अदालत ने हत्‍याकांड को रेयरेस्ट ऑफ द रेयर माना गजियाबाद : गाजियाबाद की विशेष सीबीआई अदालत…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *