फिलीपींस में समुद्र के किनारे मिला 20 फीट लंबा रहस्यमय जीव

102 0
  • इस दैत्‍याकार जीव की पहचान के लिए कराया जा रहा DNA टेस्‍ट, फिशरी डिपार्टमेंट ने लिये सैंपल 

लुजोन। फिलीपींस के ओरिएन्टल मिंडोरो प्रांत में बीच पर बहकर आया घने बालों वाला एक विशालकाय जीव मिला है। इसकी लंबाई करीब 20 फीट है। इस दैत्‍याकार जीव को देखकर स्‍थानीय लोगों में दहशत का माहौल है। किसी ट्रक के बराबर दिखने वाला ये जीव लोगों के लिए रहस्यमय बना हुआ है।

स्‍थानीय लोगों में दहशत

समुद्र में बहकर बीच पर आए इस जीव को देखकर लोग सहमे हुए हैं। इस जानवर के शरीर पर काफी लंबे बाल हैं। स्‍थानीय लोगों ने इस जीव को ‘समुद्री शैतान’ का नाम दे दिया है। कुछ लोगों का कहना है कि ये जीव किसी पौराणिक कथा में बताए गए जीव से मिलता-जुलता है जो किसी प्राकृतिक आपदा के आने का संकेत है। इस मृत विशालकाय जीव को देखने के लिए बीच पर सैकड़ों की संख्या में भीड़ इकट्ठी हो रही है।

व्‍हेल का अवशेष होने की आशंका

फिलीपींस का फिशरी डिपार्टमेंट इस जीव को व्हेल्स के अवशेष जैसा बता रहा है, लेकिन ठीक-ठीक पहचान के लिए इस विशालकाय जीव का डीएनए टेस्ट कराया जा रहा है। इस जीव के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। ये जीव करीब 20 फीट लंबा और 2 टन वजनी बताया जा रहा है। इसकी चौड़ाई एक छोर से 4 फुट और दूसरी ओर से करीब 2 फुट है।

विशालकाय जीव से आ रही भीषण बदबू

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यहां के स्‍थानीय लोगों ने ग्रे और व्हाइट कलर के इस जीव का नाम ‘ग्लोबस्टर’ रखा है। बताया जा रहा कि इससे भयानक बदबू आ रही है। ज्‍यादा देर तक इसके पास खड़े रहने पर उल्‍टी महसूस हो रही है। एक स्‍थानीय शख्स ने कहा कि ये ग्लोबस्टर संकेत है कि कुछ गलत होने वाला है। स्‍थानीय लोगों को इस बात का डर सता रहा है कि कहीं बीच पर मरा पड़ा मिला ये जानवर किसी अनहोनी या प्राकृतिक आपदा का संकेत तो नहीं है।

साल भर पहले भी मिला था ऐसा जीव

बताया जा रहा कि पिछले साल फरवरी में भी ऐसा ही एक 20 फीट लंबा समुद्री जीव बहकर डिनागेट आइलैंड बीच पर आ गया था। इस जीव की जांच के बाद पता चला था कि 2000 किलो वजन का ये जीव व्हेल है।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *