येदियुरप्पा होंगे कर्नाटक के नए सीएम, राज्यपाल ने दिया सरकार बनाने का न्यौता

49 0

बेंगलुरु/नई दिल्ली। कर्नाटक के राज्‍यपाल वजुभाई वाला ने बुधवार (16 मई) रात को बीजेपी को सरकार बनाने का न्‍योता भेज दिया है। अब बीएस येदियुरप्‍पा गुरुवार सुबह 9 बजे मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेंगे। येदियुरप्‍पा को शपथग्रहण करने के बाद 15 दिन में बहुमत साबित करने का मौका दिया गया है। बताया जा रहा कि शपथग्रहण समारोह में पीएम मोदी और अमित शाह मौजूद नहीं रहेंगे।

कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला द्वारा येदियुरप्पा को सरकार बनाने के लिए दिया गया पत्र

कांग्रेस ने भी सौंपा है समर्थन का पत्र

बता दें कि बुधवार शाम से ही कर्नाटक में सरकार बनाने को लेकर सभी पार्टियां अलग-अलग दावा कर रही थीं। इससे पहले बुधवार शाम को कांग्रेस और जेडीएस के नेताओं ने राजभवन जाकर राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात की थी और सरकार बनाने के लिए आवश्‍यक विधायकों के समर्थन की बात कही थी। जेडीएस और कांग्रेस ने राज्यपाल को 117 विधायकों के समर्थन का पत्र भी सौंपा। इसमें 78 कांग्रेस, 37 जेडीएस, एक बसपा और एक निर्दलीय विधायक के हस्ताक्षर हैं।

कर्नाटक बीजेपी ने किया था ट्वीट

उल्‍लेखनीय है कि इससे पहले कर्नाटक बीजेपी ने राज्य में सरकार बनाने को लेकर एक ट्वीट किया था, जिसमें पार्टी ने कहा कि येदियुरप्पा द्वारा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। प्रदेश बीजेपी ने दावा किया कि वे गुरुवार सुबह 9 बजे शपथ लेंगे। हालांकि तबतक राजभवन से इस बाबत कोई भी जानकारी आधिकारिक रूप से नहीं आई थी। हालांकि इस ट्वीट के वायरल होने के बाद कर्नाटक बीजेपी ने अपने ट्विटर अकाउंट से इसे डिलीट कर दिया।

Related Post

अब तमिलनाडु में पेरियार की मूर्ति क्षतिग्रस्त की, भाजपा दफ्तर पर फेंका बम

Posted by - March 7, 2018 0
कोयंबटूर में पेरियार की मूर्ति की सुरक्षा में तैनात किए गए चार पुलिसकर्मी मूर्ति तोड़ने में दो गिरफ्तार, इनमें एक…

मधुर भंडारकर का खुलासा – मोदी को पीएम नहीं देखना चाहता था बॉलीवुड का एक गुट

Posted by - June 19, 2018 0
भिलाई। जाने-माने फिल्म निर्माता-निर्देशक मधुर भंडारकर ने खुलासा किया है कि बॉलीवुड का एक तबका नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के…

बुराड़ी कांड : और उलझी मौत की गुत्थी, क्या तंत्र-मंत्र के चक्कर में गईं 11 जानें !

Posted by - July 2, 2018 0
घर में मिले दो रजिस्‍टर से रहस्‍य और गहराया,  रजिस्‍टर में लिखे थे मौत के तरीके और दिन नई दिल्ली।…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *