वाराणसी में निर्माणाधीन फ्लाईओवर का हिस्सा गिरा, 18 लोगों की मौत

235 0
  • बढ़ सकती है मृतकों की संख्‍या, मलबे के नीचे अब भी 50 से अधिक लोगों के दबे होने की आशंका

वाराणसी। शहर में मंगलवार (15 मई) को एक निर्माणाधीन फ्लाईओवर का हिस्सा गिर गया, जिससे उसके नीचे दबकर 18 लोगों की मौत हो गई है। 3 लोगों को मलबे से जिंदा निकाला गया है। मलबे के नीचे अब भी 50 से अधिक लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है।

कैंट स्‍टेशन के पास हुआ हादसा

बताया जा रहा कि इस फ्लाईओवर का निर्माण कैंट रेलवे स्टेशन के पास किया जा रहा था। इसका निर्माण सेतु निर्माण निगम की गाजीपुर निर्माण इकाई करा रही है। जानकारी के मुताबिक चौकाघाट-लहरतारा फ्लाईओवर की दो बीम मंगलवार शाम को अचानक टूटकर नीचे जा रहे वाहनों पर जा गिरी, जिससे काफी लोग उसके नीचे दब गए। अब तक बीम के नीचे दबे वाहनों के अंदर से 18 शव निकाले जा चुके हैं। राहत एवं बचाव कार्य में जुटी NDRF के मुताबिक, मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। हादसे में घायल 7 व्यक्तियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से दो की हालत गंभीर है।

पीएम और सीएम ने हादसे पर जताया दुख

बता दें कि वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताया है और हरसंभव मदद का भरोसा दिया। हादसे के बाद सीएम योगी लखनऊ से बनारस के लिए रवाना हो गए। उधर, यूपी के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। उन्होंने कहा कि हादसे की जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है। जो भी दोषी पाया जाएगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा। केशव प्रसाद मौर्य ने अस्पताल जाकर हादसे में घायल लोगों का हाल-चाल भी लिया।

राहत और बचाव कार्य जोरों पर

पिलर के नीचे दबे वाहनों में फंसे घायलों को निकालने के लिए NDRF की 7 टीमें लगाई गई हैं। करीब 325 राहतकर्मी बचाव कार्य में लगे हुए हैं। वाहनों पर गिरे पिलर को हटाने के लिए NHAI की क्रेन मौके पर पहुंच चुकी है। मौके से आ रही तस्वीरों में पुल के टूटे हुए हिस्से के नीचे कई गाड़ियां दबी देखी जा सकती हैं। मौके पर मौजूद स्थानीय लोग राहत और बचाव कार्य में जुटे हुए हैं।

सीएम ने दिए जांच के आदेश, मुआवजे का ऐलान

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने वाराणसी हादसे की जांच के लए तीन सदस्यीय टीम का गठन किया है और साथ  ही 48 घंटे के भीतर जांच रिपोर्ट सौंपने के आदेश दिए हैं योगी ने इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए 5-5 लाख और गंभीर रूप से घायलों के लिए 2-2 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है।

Related Post

राजनीतिक हत्या और कम्युनिस्ट शासन का चोली-दामन का साथ : शाह

Posted by - October 3, 2017 0
केरल में संघ-भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्याओं के खिलाफ बीजेपी अध्यक्ष ने शुरू की जनसुरक्षा यात्रा केरल में RSS-BJP के कार्यकर्ताओं की हो…

महराजगंज में संपत्ति के लिए अधेड़ की गला रेतकर हत्या

Posted by - February 17, 2018 0
शिवरतन कुमार गुप्ता ‘राज़’ महराजगंज। जिले के नौतनवा थानाक्षेत्र के महुअवा दुर्गापुर गांव में एक अधेड़ व्‍य‍क्ति की धारदार हथियार…

जब एक अनजान महिला ने अभिषेक को सरेआम मारा था थप्पड़, कही थी ये बात

Posted by - September 26, 2018 0
मुंबई। फिल्म ‘मनमर्जियां’ के प्रमोशन के दौरान अभिषेक बच्चन ने उनके जीवन से जुड़ा एक ऐसा वाकया सुनाया जिसे सुनने…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *