OMG : 14 घंटे लगातार सेक्स करने में जान गंवा बैठे ये दोनों !

199 0

सिडनी। सेक्स हर जीव करता है, लेकिन कितनी देर। कुछ जानवर जल्दी इस काम से निबट लेते हैं। कुछ जानवर दिन में कई बार सेक्स करते हैं, लेकिन क्या आपने सुना है कि कोई लगातार 14 घंटे सेक्स करता हो ? जी हां, ये हकीकत है और 14 घंटे तक सेक्स करने में दो जानें मौत के मुंह में समा गईं।

सेक्स करने में किसकी गई जान ?

ऑस्ट्रेलिया से 14 घंटे सेक्स करने में जान गंवाने का मामला सामने आया है। यहां की मीडिया के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया में पाए जाने वाले मार्सुपियल प्रजाति के दो नरों की मौत 14 घंटे तक सेक्स करने के बाद हो गई। ये विलुप्तप्राय श्रेणी के जीव हैं। वैज्ञानिक अब इस जीव को बचाने की कोशिश में जुट गए हैं, ताकि मैराथन सेक्स सेशन में और किसी मार्सुपियल को जान न गंवानी पड़े।

5 साल पहले हुई थी खोज

मार्सुपियल प्रजाति के इन जीवों की खोज 2013 में की गई थी। इस जीव की काली पूंछ और शरीर के बाल भूरे रंग के होते हैं। इस जीव की खासियत यह है कि ये सेक्स में बहुत रुचि रखते हैं। लगातार 14-15 घंटे सेक्स करने की वजह से इनके शरीर में घाव भी हो जाते हैं, जिनकी वजह से कई बार इन जीवों को जान भी गंवानी पड़ती है।

क्या कहते हैं जीव वैज्ञानिक ?

क्वींसलैंड यूनिवर्सिटी के जीव वैज्ञानिक एंड्रू बेकर के मुताबिक मार्सुपियल्स की सेक्स की प्रवृत्ति सुसाइड करने जैसी होती है। एंड्रू के अनुसार ये लोग एक पार्टनर से सेक्स के बाद दूसरे पार्टनर को तलाश कर सेक्स करते हैं। यह पूरी प्रक्रिया इन्हें थका देती है। चोट लगने के बावजूद ये सेक्स करने के लिए पार्टनर तलाशते रहते हैं। ज्यादा सेक्स की वजह से मार्सुपियल्स के शरीर से बहुत ज्यादा हार्मोन निकल जाता है। एक समय के बाद ये सेक्स के लिए खुद को रोक भी नहीं पाते हैं। ऐसे में इनकी जान तक चली जाती है।

Related Post

अमेरिका में पकड़ा गया ‘टॉलीवुड सेक्स रैकेट’, भारतीय दंपति गिरफ्तार

Posted by - June 18, 2018 0
टॉलीवुड की अभिनेत्रियों से शिकागो में वेश्यावृत्ति कराते थे फिल्‍म प्रोड्यूसर और उसकी पत्‍नी नई दिल्ली। अमेरिका में तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री…

प्लास्टिक बैग में सब्जियों को करते हैं स्टोर तो हो जाएं सावधान, हो सकते हैं इस चीज के शिकार

Posted by - December 31, 2018 0
नई दिल्ली। कई लोगों के लिए प्लास्टिक बैग जरूरत बन चुका है क्योंकि ये ज्यादा हैंडी होता है और आप…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *