15 मई : आज तुला राशि वालों के धैर्य और कार्यक्षमता का होगा इम्तिहान, सिंह बनें प्रैक्टिकल

40 0
एस्ट्रो मिश्रा
मेष : एक उबाऊ दिन सामने है जिसमें काम के अलावा कुछ खास नहीं है। बेहतर होगा कि खुद को रिलैक्स रखने के लिए संगीत का आनंद लेते रहें। घर में जीवनसाथी से थोड़ा सामंजस्य बैठाकर चलें। खर्च बढ़ेगा तो चिंता भी बढ़ जाएगी। आज शांत रहकर बजरंगबाण पढ़ें और हनुमानजी के नामों का जप करें।
वृष : आपकी प्रतिभा पर सवाल खड़ा न होने पाए, इसलिए थोड़ा प्लान बनाकर कामकाज निपटाते चलें। कोई शुभ समाचार सुनकर भी अति उत्साह में आने की जरूरत नहीं है। जीवनसाथी से अहम का टकराव खत्म करें नहीं तो विवाद बढ़ सकता है। हनुमान मंदिर जाकर भगवान के चरणों से सिंदूर लेकर माथे में लगाएं।
मिथुन : नकारात्मक सोच से आप उबर नहीं पा रहे हैं और जीवन कष्ट में घिरता जा रहा है। साथ काम करने वालों पर भरोसा करिए और किसी से मदद लेकर काम को समय पर पूरा कीजिए। जीवनसाथी से विचारों का मतभेद व्यक्तिगत रिश्तों में न आने दें। आज सुंदरकांड का पाठ अवश्य करें।
कर्क : जो भी काम करेंगे या निर्णय लेंगे, उसका बेहतर रिजल्ट आएगा। काम करने का तरीका ही ख्याति दिलाएगा। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा। घूमने-फिरने जा सकते हैं। निरंतर आमदनी का जरिया बनाने में कामयाब हो सकते हैं। हनुमान चालीसा का पाठ आपको आनंद देगा।
सिंह : प्रैक्टिकल बनें और अपने विकास के रास्ते की बाधाएं दूर करते चलें। काम या नौकरी में कुछ परिवर्तन कर सकते हैं। सोच में बदलाव लाएंगे तो परिवार में भी शांति का वातावरण बनेगा। धनागमन आज इच्छानुसार नहीं हो रहा है। हनुमानजी की मूर्ति पर लाल चोला चढ़ाएं।
कन्या : जिंदगी, आत्मा और परमात्मा के बारे में सोचेंगे। जिंदगी का आध्यात्मिक पक्ष मजबूत होगा। इस सोच के चलते आज काम में मन कम लगेगा और काम का ढेर बढ़ता जाएगा। जीवनसाथी के साथ बाचतीच करें जिससे दूरियां मिट सकें। आज हनुमान बाहुक या सुंदरकांड का पाठ करने से लाभ होगा।
 तुला : उत्साह में कमी न आने दें नहीं तो उन्नति के रास्ते से भटक जाएंगे। काम का दबाव बहुत है लेकिन ये आपके धैर्य और कार्यक्षमता का इम्तिहान भी है। अपने जीवनसाथी के साथ कड़ुवाहट कम करिए नहीं तो रिश्ते की डोर टूट सकती है। हनुमानजी को लाल पेड़े का भोग लगाकर प्रसाद बांटें।
वृश्चिक : खुली सोच विकास के रास्ते भी खोल देती है। वृश्चिक राशि वालों को आज इसका भी अहसास हो जाएगा। कठिन से कठिन काम को आप अपने टैलेंट से सरलता के साथ निपटा देते हैं। यही खूबी आज आपको मानसिक सुकून देगी। जीवनसाथी के साथ स्वर्णिम समय गुजार रहे हैं। हनुमान चालीसा का पाठ करें।
धनु : आध्यात्मिक सोच और ईश्वर में आस्था से आपकी जिंदगी बदल रही है। आप हर काम को बहुत दिल से कर रहे हैं और समय पर पूरा कर पा रहे हैं। उद्देश्यपूर्ण जिंदगी का आप नायाब उदाहरण हैं। ऐसे में आपके जीवनसाथी से आपकी समझदारी बढ़ रही है। ‘हं हनुमंते नम:’ मंत्र का जप कर लें।
मकर : आत्मविश्वास सफलता की पहली सीढ़ी है। आज इसे कम न होने दें। काम में सुस्ती लाएंगे तो कार्यक्षेत्र में आपकी छवि को प्रभावित कर सकता है। घर के बढ़े खर्चों पर नियंत्रण करें नहीं तो बैंक से ऋण भी लेना पड़ सकता है। ‘ऊँ हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट’ मंत्र का जप करें।

कुंभ : आपकी मनोकामना पूर्ण होगी जिससे परिवार में खुशी का माहौल बनेगा। आपकी मृदु वाणी और व्यवहार का कमाल है कि आपको लोगों का प्यार मिलेगा। हालांकि काम और कॅरियर की ये सुखद स्थिति खर्च बढ़ा देगी। मेहमानों पर बहुत खर्च हो सकता है। सुंदरकांड का पाठ करें।

 मीन : अपनी जिंदगी का लक्ष्य तय करेंगे और उसे हासिल करने के लिए प्रयास तेज करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके काम की तारीफ होगी जिससे मनोबल ऊंचा रहेगा। धनागमन ठीक रहेगा। सेहत के मामले में मंगलवार का दिन बहुत अच्छा साबित होगा। ‘ऊँ नमो हनुमते आवेशाय आवेशाय स्वाहा’ मंत्र का जप करें।

Related Post

केंद्रीय मंत्री के बिगड़े बोल, कहा – रेप की एक-दो घटनाओं पर बात का बतंगड़ न बनाएं

Posted by - April 22, 2018 0
संतोष गंगवार बोले – ऐसी घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण, मगर इतने बड़े देश में कभी-कभी उन्‍हें रोका नहीं जा सकता बरेली। कठुआ…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *