#KarnatakaResults: चुनाव नतीजों के बाद कांग्रेस ने फिर उठाए EVM पर सवाल

116 0

नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा के चुनावी नतीजों से कांग्रेस सन्न रह गई है। नतीजे आने की शुरुआत हुई थी, तो कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ी टक्कर दिख रही थी। फिर ईवीएम के बटन ऑन होते रहे और बीजेपी ने कांग्रेस को पीछे छोड़ना शुरू कर दिया। अब जबकि साफ हो गया है कि कांग्रेस को दक्षिण के अपने दुर्ग में जोर का झटका लगा है, उसके नेताओं ने ईवीएम में हेरफेर का आरोप लगाना शुरू कर दिया है।

कांग्रेस ने क्या कहा ?
कांग्रेस के नेता मोहन प्रकाश ने ईवीएम पर सवाल उठाते हुए कहा कि मैं पहले दिन से कह रहा हूं कि देश में कोई पार्टी ऐसी नहीं है, जिसने ईवीएम पर सवाल न उठाए हों। बीजेपी ने पहले भी चुनावों में ईवीएम के जरिए गड़बड़ी की थी। जब सभी पार्टियां ईवीएम पर शक जता रही हैं, तो बीजेपी को बैलट से पोलिंग कराने में क्या दिक्कत है ?

कांग्रेस नेता ने लगाया था आरोप
बता दें कि कांग्रेस के एक नेता ब्रजेश कलप्पा ने बीते दिनों दावा किया था कि उनके इलाके में एक पोलिंग बूथ पर ईवीएम का कोई भी बटन दबाने के बावजूद बीजेपी को ही वोट जा रहे थे। मोहन प्रकाश ने शायद कलप्पा के इसी दावे के आधार पर ईवीएम को लेकर सवाल उठाए हैं। बता दें कि चुनावों में ईवीएम का उपयोग 1999 से हो रहा है। उससे पहले बैलट पेपर पर ठप्पा लगाकर लोग वोट डालते थे।

पहले भी ईवीएम पर उठाए थे सवाल
कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दल पहले भी चुनावों में ईवीएम से धांधली करने का बीजेपी पर आरोप लगा चुके हैं। यहां तक कि चुनाव आयोग ने सभी दलों को ये चुनौती दी थी कि वो ईवीएम हैक करके दिखाएं, लेकिन कोई भी पार्टी तब ऐसा करने आयोग के दफ्तर नहीं गई थी।

Related Post

त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड में विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान

Posted by - January 18, 2018 0
त्रिपुरा में 18 फरवरी, मेघालय और नागालैंड में 27 फरवरी को वोटिंग, नतीजे 3 मार्च को नई दिल्ली। मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *