सीतापुर : कुत्तों के हमले से अब तक 13 बच्चों की मौत, बाहर निकलने पर लगा बैन

177 0

सीतापुर। यूपी के सीतापुर जिले में रविवार को 10 साल की बच्ची की आदमखोर कुत्तों ने जान ले ली। इसे मिलाकर जिले में अब तक आदमखोर कुत्तों के हाथों मारे जाने वाले बच्चों की संख्या 13 हो गई है। हमले रोकने में नाकाम प्रशासन ने अब बच्चों के अकेले घर से निकलने पर बैन लगा दिया है।

कुत्ते हैं या जंगली जानवर ?
कई बच्चों की जब मौत हो गई, तो पुलिस और गांवों के लोगों ने सड़क पर कुत्तों को मारना शुरू किया। ये देखा नहीं गया कि जिस कुत्ते को मारा जा रहा है, वो आदमखोर है भी या नहीं। ऐसे में तमाम विशेषज्ञ कह चुके हैं कि ये भेड़िया या लकड़बग्घा जैसा जंगली जानवर भी हो सकता है। इसके अलावा इस इलाके में तमाम लोगों ने फार्म हाउस भी बना रखे हैं। इन फार्म हाउस में विदेशी नस्ल के खूंखार कुत्ते भी हैं। विशेषज्ञों के मुताबिक, इन विदेशी नस्ल के कुत्तों और स्थानीय कुत्तों में संसर्ग से हो सकता है कोई नई नस्ल विकसित हुई हो और वो नस्ल ही बच्चों पर हमले कर रही हो।

योगी के दौरे के बाद भी हमले
बता दें कि बच्चों पर हमले की घटनाएं नवंबर 2017 से शुरू हुईं थीं। 1 मई तक हमलों में 7 बच्चे घायल भी हुए। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सीतापुर जाकर पीड़ित परिजनों से मुलाकात की थी। उनके दौरे के तुरंत बाद भी एक बच्चे की जान कुत्तों ने ली थी। डीएम शीतल वर्मा के मुताबिक बीडीओ, ग्राम प्रधान, लेखपाल, डॉक्टरों, टीचरों और कोटेदारों की कमेटियां बनाकर नजर रखने को कहा गया है कि कोई बच्चा अकेले घर से न निकले।

ताजा घटना कहां हुई है ?
ताजा घटना सीतापुर के खैराबाद थाना इलाके के महेशपुर चिल्लावर गांव में हुई है। यहां 10 साल की रीना नाम की बच्ची तीन सहेलियों के साथ आम बीनने गई थी। बताया जा रहा है कि कुत्तों के झुंड ने बच्चियों पर हमला कर दिया। रीना को कुत्तों ने घेर लिया और उसे मार डाला। उसकी बाकी सहेलियां किसी तरह जान बचाकर भागीं। रीना के घरवालों का कहना है कि जिला प्रशासन नाकारा है। वहीं, पुलिस ने निगरानी के लिए गांवों में टीमें भेजी हैं।

Related Post

ताजमहल पहुंचे योगी, लगे नारे, सैलानियों संग खिंचवाई फोटो

Posted by - October 26, 2017 0
उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को आगरा दौरे पर पहुंचे. CM ने वहां विश्व प्रसिद्ध ताजमहल का दौरा किया.…

अगर फिश खाएंगी तो कम हो सकत है प्रिमच्योर बर्थ का खतरा, रखना होगा इस बात का ख्याल

Posted by - October 8, 2018 0
नई दिल्ली। प्रेग्नेंसी के वक्त अगर महिलाएं फिश खाती हैं या फिर फिश ऑइल के सप्लिमेंट्स लेती हैं तो इससे…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *