कर्नाटक चुनाव खत्म होते ही फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

114 0

नई दिल्ली। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान संपन्‍न होने के बाद तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है। सोमवार (14 मई) से पेट्रोल की कीमत में 17 पैसे जबकि डीजल के मूल्य में 21 पैसे की वृद्धि की गई है।

बढ़ने के बाद कितना हुआ दाम

अब पेट्रोल की कीमत दिल्‍ली में 74.63 रुपये प्रति लीटर से बढ़ाकर 74.80 रुपये और डीजल के दाम 65.93 रुपये से बढ़कर 66.14 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमत 82.65 रुपये और डीजल की कीमत 70.43 रुपये प्रति लीटर हो गई है। बताया जा रहा कि तेल कंपनियों ने करीब 20 दिन बाद पेट्रोल और डीजल के दामों में बदलाव किया है। पिछली बार 23 अप्रैल को पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े थे।

4 साल बाद कच्‍चा तेल 77 डॉलर के पार

उल्लेखनीय है कि अमेरिका और ईरान के बीच बढ़ते तनाव की वजह से अंतररकष्ट्रीय बाज़ार में कच्चे तेल की कीमतों में फिर बढ़ोतरी हुई है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ईरान के साथ न्यूक्लियर डील तोड़ने के फैसले के ऐलान के बाद बुधवार को ब्रेन्ट क्रूड की कीमत प्रति बैरल 77 डालर के पार चली गई। नवंबर 2014 के बाद ऐसा पहली बार है जब कच्चे तेल की कीमत 77 डॉलर से ऊपर गई है।

Related Post

राहुल की ताजपोशी पर मोदी का तंज, कहा- कांग्रेस को औरंगजेब राज मुबारक हो

Posted by - December 4, 2017 0
वरिष्‍ठ कांग्रेसी मणिशंकर अय्यर के अधूरे बयान पर ‘खेल गए’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात चुनाव में पहले चरण की वोटिंग…

सुप्रीम कोर्ट ने गोवा में 88 कंपनियों के लौह अयस्क खनन पर लगाई रोक

Posted by - February 7, 2018 0
पट्टाधारकों के खनन लाइसेंस का दूसरी बार नवीनीकरण करने पर पूर्व में लगाई गई थी रोक नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *