ISC बोर्ड कक्षा 12 की परीक्षा में लखीमपुर खीरी की लिपिका ने किया टॉप

287 0
  • लिपिका समेत 7 छात्र 99.5 प्रतिशत अंक लेकर संयुक्‍त रूप से बने टॉपर
  • 10वीं में मुंबई के स्वयं दास 99.4 प्रतिशत अंक हासिल कर देश में रहे अव्‍वल

नई दिल्‍ली। काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस (CISCE) ने सोमवार (14 मई) को 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजों को घोषणा कर दी। मुंबई के स्वयं दास ने 99.4 प्रतिशत अंक हासिल करके ICSE (10वीं) में ऑल इंडिया लेवल पर टॉप किया है। दूसरी तरफ ISC (12वीं) में 7 छात्रों ने 99.5 प्रतिशत अंक लाकर संयुक्त रूप से टॉप किया है, जिनमें लखीमपुर खीरी की लिपिका अग्रवाल भी हैं। ICSE में जहां 98.5 प्रतिशत विद्यार्थी पास हुए हैं वहीं ISC (12वीं) में 96.2 प्रतिशत विद्यार्थियों को सफलता मिली है।

प्रिंसिपल व शिक्षकों ने दी लिपिका को बधाई

लखीमपुर खीरी के लखनऊ पब्लिक स्कूल में कक्षा 12 की छात्रा लिपिका अग्रवाल ने 99.5 प्रतिशत अंक अर्जित किए। शहर के द्वारिकापुरी मोहल्ला निवासी दीपक अग्रवाल की पुत्री लिपिका प्री नर्सरी से ही लखनऊ पब्लिक स्कूल में पढ़ रही हैं। लिपिका के टॉप करने की खबर पाकर प्रिंसिपल व पूरे विद्यालय प्रबंधन सहित सभी शिक्षकों ने लिपिका को बधाई और आशीर्वाद दिया। लखनऊ पब्लिक स्कूल के मीडिया प्रभारी अतुल सक्सेना ने बताया कि लिपिका शुरू से होनहार रही हैं।

विद्यालय और शिक्षकों को दिया सफलता का श्रेय

लिपिका के पिता व्यापारी हैं और उनकी माता गृहिणी हैं। अपनी इस उपलब्धि के लिए जहां लिपिका ने अपने विद्यालय व शिक्षकों के योगदान को सराहा, वहीं अपनी मां को भी इस उपलब्धि का श्रेय दिया। मां ने हर मौके पर अपनी बेटी का साथ दिया। लिपिका घर में जब पढ़ाई करती थीं तो उनकी मां उनका पूरा ख्याल रखती थीं। लिपिका का बड़ा भाई हर्ष इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है।

डॉक्टर बनना चाहती है लिपिका

लिपिका ने बताया कि वे डॉक्टर बनना चाहती हैं। इसका कारण पूछने पर उन्होंने बताया कि आज के समय में वह तरह-तरह की बीमारियों से आम लोगों को जूझते हुए देख रही हैं। वे सोचती हैं कि डॉक्टर बनकर वह लोगों की हर संभव मदद कर पाएंगी। पढ़ाई करने वाले बच्चों को टिप्स देते हुए लिपिका ने कहा कि जरूरी नहीं है कि 24 घंटे पढ़ाई की जाए, जरूरी यह है कि पढ़ाई के लिए जितना भी समय निकालें, उस वक्त एकाग्र मन से सिर्फ पढ़ाई करें।

Related Post

शर्मनाक : हॉस्टल में गंदे सेनेटरी पैड मिलने पर वार्डन ने उतरवाए छात्राओं के कपड़े

Posted by - March 26, 2018 0
मध्‍य प्रदेश के डॉ. हरिसिंह गौर यूनिवर्सिटी का मामला, पीडि़त छात्राओं ने की कुलपति से शिकायत भोपाल। मध्‍य प्रदेश के सागर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *