13 मई : धनु अपना काम खुद करने की कोशिश करें, सफलता के लिए वृश्चिक बढ़ाएं प्रयास

27 0
एस्ट्रो मिश्रा
मेष : आज काम का दबाव रहेगा जिससे थोड़ा आपको चिंता भी होगी। अजीब तरह की नर्वसनेस के शिकार हो सकते हैं, लेकिन थोड़ा दिमाग लगाएंगे तो इससे उबर सकेंगे। जीवनसाथी के साथ मधुर रिश्ते आपको ताकत देंगे कुछ नया काम करने की और संघर्ष करने की। ‘ऊँ घृणि सूर्याय नम:’ मंत्र की एक माला जपें।
वृष : शांत दिमाग और खुशहाल मन कुछ नया और बेहतर करने को प्रेरित करेगा। संभव है कि भविष्य की सुरक्षा को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय लें। आपका कौशल कार्यक्षेत्र में आपको आगे रखेगा। जीवनसाथी के साथ कहीं गेट-टु-गेदर में शामिल होने का मौका मिल सकता है। सूर्यदेव को अर्घ्य दें और सूर्य मंत्र का जप करें।
मिथुन : आपकी हिम्मत आज आपको कठिन परिस्थितियों से बाहर निकालेगी। योजना बनाकर आज काम इस ढंग से निपटाएंगे कि विरोध करने वाले देखते रह जाएंगे। उन्नति के रास्ते पर सफलता के सोपान चढ़ रहे हैं आप। इस खुशी को परिवार के संग बांटें। सूर्य नमस्कार करें जिससे आत्मविश्वास बढ़ेगा।
कर्क : दिनमान उबाऊ और अपमानजनक स्थितियों की ओर इशारा कर रहा है। आप नई तकनीक और ज्ञान लेना चाह रहे हैं, लेकिन आपको उसका अवसर ही नहीं दिया जाएगा। काम में पीछे होने से परेशान होंगे। जीवनसाथी से भी आज बहसबाजी हो सकती है। ‘ऊँ ह्रीं ह्रीं सूर्याय नम:’ मंत्र का जप करें।
सिंह : कॅरियर हो या कारोबार, कोई कदम उठाने से पहले चारों तरफ और हर परिस्थिति को देख लेना चाहिए। आप रूटीन काम को कायदे से करने की कोशिश करें और साथियों से बातचीत में सावधानी बरतें। भगवान में ध्यान लगाएं और जीवन का आनंद लें। तांबे के लोटे में जल लेकर उसमें गुड़हल का फूल डालकर सूर्य को अर्घ्य दें।
कन्या : छोटे-छोटे प्रयासों पर बड़ी सफलता मिलने का योग बना है। आज सही निर्णय करेंगे जिससे सुख-सुविधा में बढ़ोतरी होगी। कार्यक्षेत्र में तो आपकी प्रशंसा हो ही रही है, जीवनसाथी से रिश्तों में मधुरता से घर का माहौल सुधरेगा। सेहत में सुधार की संभावना से मन प्रसन्न रहेगा। ‘ऊँ ह्रीं ह्रीं सूर्याय नम:’ मंत्र का जप करें।
 तुला : काम को पूरी तरह से ठीक करने की ललक बेहतर परिणाम देगी। उत्साह न सिर्फ आज सफलता दिलाएगा, बल्कि भविष्य के लिए नए अवसर लाएगा। जीवनसाथी के साथ किसी पारिवारिक समारोह में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा। सूर्य के प्रकाश में खड़े होकर ‘ऊँ घृणि: सूर्य आदित्य श्री’ मंत्र का लगातार जप करें।
वृश्चिक : सुस्ती भरा दिन जिसमें कोई खास उपलब्धि नहीं हासिल हो रही, लेकिन ये बात निराश होने की नहीं है। सफलता के लिए अपने प्रयास बढ़ा देने चाहिए और सकारात्मक दृष्टिकोण रखना चाहिए। जीवनसाथी के साथ थोड़ी-बहुत समझदारी का परिचय देना चाहिए। ‘ऊँ ह्रां ह्रीं ह्रौं स: सूर्याय: नम:’ मंत्र का जप करें।
धनु : चुनौतियों भरा दिन मानो आपके धैर्य की परीक्षा ले रहा है। लेकिन, निगेटिव विचार दिमाग में न आने दें और सुस्ती को दूर से नमस्कार कर दें। किसी सहयोगी से मदद लेने की बजाय जितना हो सके अपना काम खुद ही करने की कोशिश करें। जीवनसाथी से तो विवाद एकदम न करें। जल में रोली डालकर सूर्यदेव को अर्घ्य दें।
मकर : इतना भाग्यशाली दिन है कि आप थोड़ा करेंगे, ज्यादा मिलेगा। जीवन और काम दोनों के लक्ष्य हासिल करने में कामयाब होंगे। कॅरियर के नए अवसर आपको खुश होने का मौका देंगे। सही अवसर का चुनाव आज कर सकते हैं। कारोबार संबंधी यात्रा कर सकते हैं। सूर्यदेव को जल में लाल फूल डालकर अर्घ्य दें।

कुंभ : काम का बोझ थोड़ा परेशान कर सकता है, लेकिन नए लोगों से संपर्क बनने पर आपको खुशी होगी। संडे मूड में रहें और गीत-संगीत घूमने-फिरने का टाइम निकालें। जीवनसाथी से मतभेद उभर सकते हैं। ऐसे में आप अपने में मस्त रहें। आज ‘ऊँ घृणि सूर्याय नम:’ मंत्र का 108 बार जप कर लें।

 मीन : काम पर ज्यादा ध्यान दें, बहसबाजी की ओर देखें भी नहीं। तनाव लादे रहेंगे तो बीमार पड़ जाएंगे। अच्छा हो कि आप परिवार के संग घूमने निकल जाएं। अच्छा संगीत सुनें और रिश्‍तेदारों से मेलजोल बढ़ाएं। आज के दिन सूर्य भगवान को तांबे के लोटे में जल लेकर अर्घ्य दें। सूर्य सहस्रनाम का जप कर लें।

Related Post

दिलीप कुमार की तबीयत अचानक फिर बिगड़ी, मुंबई के लीलावती अस्पताल में एडमिट

Posted by - September 5, 2018 0
मुंबई। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार की तबीयत मंगलवार (4 सितंबर) को देर रात अचानक फिर बिगड़ गई। उन्‍हें…

AIIMS में ट्रांसप्लांट की गई वित्त मंत्री अरुण जेटली की किडनी, सर्जरी सफल

Posted by - May 14, 2018 0
नई दिल्ली। किडनी ट्रांसप्लांट के लिए शनिवार को AIIMS में भर्ती हुए वित्‍त मंत्री अरुण जेटली का सोमवार (14 मई) को…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *