ऐश्वर्या के हुए तेजप्रताप, शादी पर ऐश्वर्या को मिला स्पेशल गिफ्ट

120 0
  • लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप और पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या परिणय सूत्र में बंधे
  • नीतीश कुमार, रामविलास पासवान, अखिलेश-डिम्‍पल समेत कई प्रमुख नेता आशीर्वाद देने पहुंचे

पटना। राजद प्रमुख लालू प्रसाद के बड़े पुत्र तेजप्रताप एवं पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की पुत्री ऐश्वर्या राय शनिवार (12 मई) की रात विवाह के बंधन में बंध गए। वैवाहिक कार्यक्रम चंद्रिका राय के सरकारी आवास में हुआ। बारात में राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत बड़ी संख्या में वीवीआईपी मेहमान, रिश्तेदार और हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए। बता दें कि 7 बेटियों की शादी के बाद लालू के परिवार में यह पहली बारात सजी थी।

ऐश्वार्या को जयमाल पहनाते तेजप्रताप

वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में हुआ जयमाल

तेजप्रताप फूलों से सजी सफेद रंग की गाड़ी में दूल्हा बनकर अपने घर से निकले। गाड़ी में पीछे गजरा बांधे राबड़ी देवी के साथ गुलाबी पगड़ी बांधे लालू यादव और तेजस्वी यादव बैठे थे। हाथी-घोड़े-ऊंट एवं बैंड-बाजा संग बड़ी धूमधाम से बारात निकली। तेजप्रताप 10 सर्कुलर रोड से बारात लेकर वेटनरी कॉलेज ग्राउंड पहुंचे। द्वार पूजा के बाद तेजप्रताप और ऐश्‍वर्या ने एक-दूसरे को वरमाला पहनाई और बड़ों का आशीर्वाद लिया। वेटनरी कॉलेज परिसर को बड़े ही भव्य रूप से सजाया गया था।

लालू की बहू के लिए स्‍पेशल गिफ्ट

लालू की बहू के लिए बाबा लहटी भंडार के मालिक मो. मिराज गौरी ने एक स्पेशल गिफ्ट भेजा है। उन्‍होंने गिफ्ट के तौर पर एक लहठी (एक तरह का चूड़ा जिसमें नग जड़े होते हैं) भेजा है, जिस पर ऐश्वर्या और तेज प्रताप की फोटो लगी है। मो. मिराज ने बताया कि इस विशेष लहठी को तैयार करने में उन्हें 10 दिन लगे। ऐश्वर्या के लिए इसे विशेष रूप से तैयार किया गया है। इसमें तेजप्रताप और ऐश्वर्या का नाम नगों से लिखा हुआ है। बता दें कि मुजफ्फरपुर की लहठी की पहचान पूरे देश में है और हर कोई इसे लेना और पहनना पसंद करता है।

देशभर से आशीर्वाद देने पहुंचे राजनेता

ऐश्‍वर्या और तेजप्रमाप को आशीर्वाद देने के लिए देशभर के कई दिग्गज नेता शादी में पहुंचे। राजद के सभी प्रदेशों के प्रतिनिधियों के अलावा यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और पत्नी डिंपल यादव, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान एवं उपेंद्र कुशवाहा, रालोद के अजित सिंह, शरद यादव, प्रफुल्ल पटेल, भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा, झारखंड सरकार में भाजपा के मंत्री सरयू राय, कांग्रेस नेता सुबोधकांत सहाय, दिग्विजय सिंह, झामुमो के हेमंत सोरेन ने भी समारोह में शिरकत की और वर-वधू को आशीर्वाद दिया। विवाह समारोह में 7,000 से अधिक मेहमान शामिल हुए।

अपनी बहनों के साथ डांस करते तेजप्रताप, साथ में राबड़ी देवी भी हैं

लगे थे 200 हलवाई

लालू प्रसाद के रुतबे को देखते हुए वेटनरी कॉलेज परिसर में करीब 25 हजार बारातियों के खाने की व्यवस्था की गई थी। चंद्रिका राय खुद सारे इंतजामों का  जायजा ले रहे थे। करीब 200 हलवाई दिन-रात विभिन्न तरह के व्यंजन और पकवान बनाने में जुटे थे। मुख्य हलवाई सुभाष चंद्र गुप्ता ने बताया कि शाकाहारी भोजन में कई तरह की वेरायटी थीं। इनमें पूड़ी-पुलाव, लिट्टी-चोखा, नान, मिस्सी रोटी, गुलाबजामुन, बूंदी मलाई, इमरती, कड़ाही पनीर, वेज कोफ्ता, परवल, आलू दम, कश्मीरी दाल, वेज बिरयानी, दहीबड़ा, पंजाबी कुल्चा, पंजाबी छोले एवं दाल मखनी आदि प्रमुख थे।

जयमाल के लिए बने मंच का एक हिस्‍सा गिरा

वेटनरी कॉलेज के दक्षिणी छोर पर वरमाला के लिए एक भव्य मंच का निर्माण किया गया था। इस मंच के सामने वीवीआईपी, वीआईपी और सामान्य अतिथियों के बैठने की अलग-अलग व्यवस्था भी थी। हालांकि जयमाल के दौरान मंच पर ज्यादा लोगों के चढ़ जाने से मंच का हिस्सा टूट गया। लालू को बचाने में एक सुरक्षा गार्ड जख्मी हो गया और करीब 20-25 लोग मंच से नीचे गिर गए।

Related Post

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने उड़ाई CRPF की बस, 2 जवान शहीद, 28 घायल

Posted by - April 10, 2018 0
14 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित बीजापुर जिले के दौरे पर आएंगे पीएम मोदी रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के…

पीएनबी महाघोटाला : ईडी ने नीरव मोदी की और 523 करोड़ की संपत्तियां जब्त कीं

Posted by - February 24, 2018 0
इनमें फ्लैट, अलीबाग का फार्महाउस, सोलर पावर प्लांट, अहमदनगर में 135 एकड़ जमीन शामिल मुंबई। पंजाब नेशनल बैंक में 11,400…

विवाहेतर संबंधों में सिर्फ पुरुष दोषी क्यों, सुप्रीम कोर्ट करेगा विचार

Posted by - December 9, 2017 0
नई दिल्ली। विवाहेतर संबंध बनाने पर महिला को अपराधी नहीं मानने की छूट देने वाला 157 साल पुराना कानून सुप्रीम…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *