Breaking News

इंडोनेशिया में तीन चर्चों पर हुए आत्मघाती धमाके, 11 लोगों की मौत

14 0

जकार्ता। इंडोनेशिया का दूसरा सबसे बड़ा शहर सुरबाया रविवार (13 मई) को आतंकी हमलों से दहल गया। मोटर साइकिल पर सवार आत्मघाती हमलावरों ने एक के बाद एक तीन चर्चों को आतंकी हमले का निशाना बनाया। रविवार की प्रार्थना सभा के लिए चर्च के बाहर जुटे लोगों के बीच किए गए इन धमाकों में 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 40 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं।

कहां हुए हमले ?

बताया जा रहा कि ये आत्‍मघाती धमाके मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने किए। हमलावरों में एक महिला भी शामिल थी, जिसके साथ दो बच्चे भी थे। हमला स्थानीय समय के अनुसार सुबह 7:30 बजे हुए। सुराबाया शहर के सांता मारिया कैथोलिक चर्च, इंडोनेशियन क्रिस्चियन चर्च और द पेंटेकोस्ट सेंट्रल चर्च के बाहर ये धमाके 10 मिनट के अंतराल पर हुए। आतंकी एक और हमला करने की फिराक में थे लेकिन बम रोधी दस्ते ने उसे नाकाम कर दिया।

आईएस ने ली हमलों की जिम्‍मेदारी

सुराबाया शहर में तीन चर्चों के सामने आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट ने ली है। इस्लामिक स्टेट ने अपनी प्रॉपेगैंडा एजेंसी ‘अमाक’ के जरिए ये हमले कराए। बता दें कि कुछ दिन पहले जकार्ता के बाहरी इलाके में स्थित एक जेल में कैद आतंकियों ने पांच सुरक्षाकर्मियों की हत्या कर दी थी। इंडोनेशिया की खुफिया एजेंसी के संचार निदेशक का कहना है कि चर्च पर हुआ हमला और जेल की घटना का आपस में संबंध है। उस हमले की जिम्मेदारी भी आईएस ने ली थी।

Related Post

योगी सरकार से नाराज एक और दलित सांसद ने लिखी पीएम मोदी को चिट्ठी

Posted by - April 6, 2018 0
इटावा से दलित सांसद अशोक दोहरे ने पत्र में अनुसूचित जाति के लोगों पर अत्‍याचार का लगाया आरोप रॉबर्ट्सगंज सीट…

इंदिरा कैंटीन के खाने में खुद ही डाला कॉकरोच, फिर किया हंगामा

Posted by - October 24, 2017 0
कर्नाटक सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम इंदिरा कैंटीन में परोसे गए भोजन में कथित तौर पर कॉकरोच डालने वाले दो ऑटोरिक्शा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *