इंडोनेशिया में तीन चर्चों पर हुए आत्मघाती धमाके, 11 लोगों की मौत

45 0

जकार्ता। इंडोनेशिया का दूसरा सबसे बड़ा शहर सुरबाया रविवार (13 मई) को आतंकी हमलों से दहल गया। मोटर साइकिल पर सवार आत्मघाती हमलावरों ने एक के बाद एक तीन चर्चों को आतंकी हमले का निशाना बनाया। रविवार की प्रार्थना सभा के लिए चर्च के बाहर जुटे लोगों के बीच किए गए इन धमाकों में 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 40 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं।

कहां हुए हमले ?

बताया जा रहा कि ये आत्‍मघाती धमाके मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने किए। हमलावरों में एक महिला भी शामिल थी, जिसके साथ दो बच्चे भी थे। हमला स्थानीय समय के अनुसार सुबह 7:30 बजे हुए। सुराबाया शहर के सांता मारिया कैथोलिक चर्च, इंडोनेशियन क्रिस्चियन चर्च और द पेंटेकोस्ट सेंट्रल चर्च के बाहर ये धमाके 10 मिनट के अंतराल पर हुए। आतंकी एक और हमला करने की फिराक में थे लेकिन बम रोधी दस्ते ने उसे नाकाम कर दिया।

आईएस ने ली हमलों की जिम्‍मेदारी

सुराबाया शहर में तीन चर्चों के सामने आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट ने ली है। इस्लामिक स्टेट ने अपनी प्रॉपेगैंडा एजेंसी ‘अमाक’ के जरिए ये हमले कराए। बता दें कि कुछ दिन पहले जकार्ता के बाहरी इलाके में स्थित एक जेल में कैद आतंकियों ने पांच सुरक्षाकर्मियों की हत्या कर दी थी। इंडोनेशिया की खुफिया एजेंसी के संचार निदेशक का कहना है कि चर्च पर हुआ हमला और जेल की घटना का आपस में संबंध है। उस हमले की जिम्मेदारी भी आईएस ने ली थी।

Related Post

पश्चिम बंगाल पहुंचे पीएम मोदी, स्वागत करने दौड़ीं ‘दीदी’ को कीचड़ से बचाया

Posted by - May 25, 2018 0
कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शांति निकेतन विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए शुक्रवार (25 मई) को यहां पहुंचे।…

मोदी के जादू ने चंद मिनट में बदल दी थी डोकलाम की तस्वीर

Posted by - September 30, 2017 0
रणनीतिक मामलों के विशेषज्ञ नितिन गोखले ने ‘सिक्योरिंग इंडिया द मोदी वे’ किताब में किया खुलासा नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र…

सेहत तो बनाता है, लेकिन सबकी किस्मत में नहीं होता ‘दूध’

Posted by - March 28, 2018 0
नई दिल्ली। दूध…दूध…दूध…विज्ञापनों में दूध पीने के तमाम फायदों के बारे में आपने सुना होगा। पौष्टिकता से भरपूर दूध पीने…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *