कर्नाटक विधानसभा की 222 सीटों के लिए वोटिंग, सुबह से ही वोटरों की कतार

47 0

बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा के लिए 224 में से 222 सदस्य चुनने की प्रक्रिया जारी है। सुबह 8 बजे से वोटिंग शुरू हुई। सुबह ही पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा, मौजूदा सीएम सिद्धरमैया और बीजेपी के सीएम कैंडिडेट बीएस येदियुरप्पा समेत तमाम बड़े नेताओं ने वोट डाल दिए। कर्नाटक में 2600 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं।

शहरों का ये है हाल
बेंगलुरु समेत कर्नाटक के तमाम बड़े शहरों में सुबह से ही पोलिंग बूथों पर लोगों की लंबी कतारें दिखीं। बेंगलुरु में बादलों की आवाजाही की वजह से मौसम सुहाना है और लोग सुबह ही वोट डालकर दोपहर की गर्मी से बचने की कोशिश में लगे रहे। मैसूर, मंगलुरु समेत बाकी शहरों में भी यही नजारा दिखा। कोडागू समेत कर्नाटक के कई इलाकों में सुबह बारिश भी हुई है। बता दें कि कोडागू वो इलाका है, जहां के लोग टीपू सुल्तान के नाम भर लेने से नाराज हो जाते हैं। इसी इलाके में टीपू सुल्तान पर हिंदुओं के कत्ल और उनका जबरन धर्मांतरण कराने का आरोप है।

इस सीट पर 28 मई को होगी वोटिंग
बता दें कि बेंगलुरु के राज राजेश्वरी सीट पर 28 मई को वोट पड़ेंगे। यहां एक फ्लैट से करीब 10 हजार वोटर आइडेंटिटी कार्ड बरामद किए गए थे। तमाम वोटरों को इसकी जानकारी नहीं थी। ऐसे में लोग पोलिंग बूथ भी पहुंचने लगे थे। बाद में उन्हें पता चला कि वोटिंग टाल दी गई है।

ग्रामीण इलाकों का क्या है हाल
ग्रामीण इलाकों में भी वोट डालने के लिए लोगों में उत्साह देखा गया। यहां भी पोलिंग बूथों पर लोग कतार में लगे दिखे।

Related Post

4 दिसंबर से ब्रिटेन में होगी माल्या के प्रत्यर्पण की सुनवाई

Posted by - November 20, 2017 0
प्रत्यर्पण का मुकदमा 14 दिसंबर तक चलेगा, बैंक धोखाधड़ी के अलावा मनी लांड्रिंग के आरोप भी लंदन। संकट में घिरे शराब…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *