यूपी: बागपत में दलित लड़कियों को रेप की धमकी, खौफजदा परिवारों ने भेजा बाहर

54 0

बागपत। यूपी में दलितों पर उत्पीड़न की घटनाएं अब भी जारी हैं। ताजा मामला बागपत के कमला गांव का है। यहां पिछले महीने दलितों और गुर्जरों के बीच टकराव हुआ था। इसके बाद करीब आधा दर्जन दलित परिवारों की लड़कियों को रेप करने की धमकियां मिलने लगीं। इससे खौफ खाए परिवारों ने बेटियों को गांव से बाहर रिश्तेदारों के यहां भेज दिया है।

क्यों हुआ था टकराव ?
बता दें कि इलाके के कैराना में 28 मई को लोकसभा सीट के उप चुनाव हैं। कैराना से बागपत का कमला गांव करीब 40 किलोमीटर दूर है। यहां बीते दिनों गुर्जरों ने 19 साल के एक दलित आकाश खोंडवाल को पीटा था। जिसकी मौत हो गई थी। आकाश को करीब आधा दर्जन गुर्जर युवक उठाकर ले गए थे। दरअसल आकाश एक दलित युवक का दोस्त था। आकाश के दोस्त कथित तौर पर 22 अप्रैल को एक गुर्जर लड़की से छेड़खानी की थी। आकाश की हत्या के बाद से तमाम दलित परिवारों ने गांव छोड़ दिया। जो रह गए, उनके घर की लड़कियों से रेप की धमकियां दी जाने लगीं। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने यूपी के डीजीपी और मुख्य सचिव को आकाश की मौत के मामले में नोटिस भी भेजा है।

आकाश की हत्या के आरोपी गिरफ्तार
आकाश की हत्या के मामले में पुलिस अब तक 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। गांव के दलितों का कहना है कि गुर्जरों ने पहले ही दबंगई से जिंदगी तबाह कर रखी है। अब बेटियों को रेप करने और जान से मारने की धमकियां दी जा रही हैं। इसकी वजह से उन्हें रिश्तेदारों के यहां भेजना मजबूरी बन गई है। वहीं, ग्राम प्रधान प्रमोद राणा के मुताबिक धमकियों वाली बात गलत है। प्रमोद के मुताबिक गांव के गुर्जर भी आकाश की मौत से दुखी हैं।

Related Post

रांची के रंजीत ने बनाया भारत का पहला इंसानी रोबोट, जो बोलता है फर्राटेदार हिंदी

Posted by - October 6, 2018 0
हिंदी के अलावा भोजपुरी, मराठी और अंग्रेजी भी बोल सकती है इंसानी रोबोट ‘रश्मि’ रांची। तकनीक के मामले में अब…

स्टडी का नतीजा, समय से पहले जन्म लेने वाले बच्चों के पेट में होते हैं कम बैक्टीरिया

Posted by - October 2, 2018 0
लंदन। वक्त से पैदा होने वाले बच्चों के आंतों में कम बैक्टीरिया मिलते हैं। अभी ये साफ नहीं है कि…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *