12 मई : कर्क राशि वाले सहकर्मियों से करें न्यायप्रिय व्यवहार, जीवनसाथी की सलाह सुनें

110 0
एस्ट्रो मिश्रा
मेष : कामकाज के लिहाज से बहुत औसत दिन है। आप काम समय पर और बिना गलतियों के कर सकें, ये ज्यादा महत्वपूर्ण है। धैर्य रखकर काम करें और लक्ष्य से न भटकें तो कुछ सफलता मिल सकती है। जीवनसाथी का साथ आपकी ताकत है। गरीबों में काले उड़द की खिचड़ी बांटें।
वृष : जिंदगी में सकारात्मक बदलाव की शुरुआत हो रही है। अपनी प्रतिभा से आप न सिर्फ काम करीने से करेंगे, बल्कि दूसरों को भी बेहतर काम करने के लिए प्रेरित करेंगे। आपकी ऊर्जा दूसरों के लिए जलन का कारण बनेगी। जीवनसाथी को आप कुछ करने की ताकत देंगे। ‘ॐ प्रां प्रीं प्रौं स: शनैश्चराय नम:’ का जप करें।
मिथुन : अपने कौशल और टैलेंट की बदौलत बड़े से बड़ा काम आसानी से कर सकेंगे। इसकी बदौलत कॅरियर के नए अवसर भी मिल सकते हैं। काम के दौरान कैसे खुश रहा जा सकता है, ये तो कोई आपसे सीखे। जीवनसाथी के साथ समझदारी देखने लायक होगी। काली गाय को घर में बनी रोटी खिलाएं।
कर्क : काम लंबित होता जा रहा है और आप अनमने से हैं। इससे तनाव पैदा हो रहा है। कोशिश करें कि सहकर्मियों से न्यायप्रिय व्यवहार करें और उनकी मदद से काम निपटाएं। मन के बोझ को हल्का करने के लिए संगीत सुनें और मस्त रहें। जीवनसाथी की सलाह सुनें। आज शनि चालीसा का पाठ कर लें।
सिंह : कार्यक्षेत्र में चुनौतियों से निपटना कठिन होगा। काम में ढिलाई के शक में वरिष्ठ लोग आपसे नाराज हो सकते हैं। दरअसल आपका दिमाग स्थिर न होने से ये समस्या आई है। अपने गुरु या आराध्य देव से जुड़े किसी स्थान की यात्रा करके मन बदल लें। ‘ॐ नीलांजन नीभाय नम:’ मंत्र का 108 बार जप करें।
कन्या : किस्मत साथ दे रही है तो जिंदगी के बड़े लक्ष्य हासिल करने के लिए जुट जाएं। सफलता मिलने की पूरी संभावना है। कारोबार को लेकर आज लिया गया निर्णय आगे चलकर फायदेमंद साबित होगा। जीवनसाथी से संबंध सुधारने के लिए बेहतर दिन है। शनिदेव को 900 ग्राम तेल भेंट करें।
 तुला : उत्साह के साथ उन्नति के रास्ते पर चलने के लिए दिन मुफीद है। कार्यक्षेत्र में मेहनत का फल मिलेगा। संभव है कि आपके काम की तारीफ आपके बॉस सबके सामने कर दें। टीम के साथ काम करना आपकी खूबी बनी हुई है। गरीबों में काली उड़द की दाल की खिचड़ी बांटें।
वृश्चिक : दिनमान भले ही प्रतिकूल लग रहा है लेकिन उम्मीद कायम रखिए। इस भावना से कामकाज करेंगे तो कुछ बेहतर रिजल्ट की उम्मीद भी कर सकते हैं। मेहनत करते रहेंगे तो आज बॉस को खुश कर सकेंगे। जीवनसाथी से दो बोल प्रेम के बोलने में हर्ज ही क्या है। सुंदरकांड का पाठ करें।
धनु : निराशा को पास न फटकने दें। आप इस बोझ को जबरन लादे घूम रहे हैं कि काम बहुत है। योजना बनाकर काम निपटाना शुरू करेंगे तो दबाव कम हो जाएगा। जीवनसाथी के काम में हाथ बंटाना शुरू करेंगे तो घर का माहौल बदल जाएगा। ‘ॐ शं शनैश्चराय नम:’ मंत्र का 108 बार जप करें।
मकर :नया कारोबार या नई नौकरी शुरू करने के योग हैं। ग्रह गोचर मनोकामना पूरी करने में मदद कर रहे हैं। कार्यस्थल पर समय से पहले काम खत्म करके आज आप ज्यादा समय परिवार को देना चाहेंगे। आमदनी ठीक है तो जीवनसाथी को कोई तोहफा दे सकते हैं। पीपल के पेड़ तले सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

कुंभ : काम समय पर पूरा करना चुनौती बना हुआ है। दिनमान थोड़ा निराश करने वाला है, इसलिए हालात से समझौता करके आप सिर्फ काम में मन लगाएं। किसी मसले पर अनावश्यक रूप से राय न दें। जीवनसाथी से किसी विषय पर मतभेद हो सकता है। विवाद को न बढ़ाएं। ‘ॐ प्रां प्रीं प्रौं स: शनैश्चराय नम:’ मंत्र जपें।

मीन : दिमाग में दुविधा बैठाए रहेंगे तो कोई काम कायदे से नहीं कर पाएंगे। अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए आप कछुए की तरह जुटे रहें। आज काम का दबाव तो रहेगा, लेकिन लचीला रुख आपको बेहतर रिजल्ट दिला सकता है। जीवनसाथी के साथ बैठकर मतभेद दूर करें। ‘ऊँ वज्र देहाय नम:’ का जप करें।

Related Post

डब्बू अंकल को जबरदस्त टक्कर दे रहा है ये शख्स,सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

Posted by - June 25, 2018 0
मुंबई। डब्बू अंकल का गोविंदा के गाने ‘आपके आ जाने से‘  पर किया गया डांस का वीडियो इंटरनेट पर बहुत तेजी से वायरल…

राहुल-सोनिया के खिलाफ बयान देने वाले जयप्रकाश को मायावती ने सभी पदों से हटाया

Posted by - July 17, 2018 0
नई दिल्ली/लखनऊ। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी के खिलाफ बयान देना बसपा नेता जयप्रकाश को महंगा पड़ा है।…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *