लालू यादव को बड़ी राहत, हाईकोर्ट से मिली 6 हफ्तों की अंतरिम जमानत

159 0

रांची/पटना। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव रांची हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। हाईकोर्ट ने उन्हें 6 हफ्ते की अं‍तरिम जमानत दे दी है। उनके स्वास्थ्य को देखते हुए यह अंतरिम जमानत दी गई है।

स्‍वास्‍थ्‍य को देखते हुए मिली जमानत

लालू यादव के स्वास्थ्य को देखते हुए हाईकोर्ट के जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत ने उनकी याचिका पर सुनवाई करते हुए यह फैसला सुनाया। खबरों के मुताबिक, लालू की ओर से पेश हुए वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंह ने लालू यादव के स्वास्थ्य का हवाला देते हुए 12 महीनों की जमानत की मांग की थी, लेकिन कोर्ट ने 6 हफ्ते के लिए अंतरिम जमानत मंजूर की।

पिछले हफ्ते नहीं हो पाई थी सुनवाई

इससे पहले शुक्रवार को लालू की जमानत पर होने वाली सुनवाई टल गई थी, जिसके बाद सुनवाई के लिए 11 मई की तारीख तय की गई थी। बता दें कि हाईकोर्ट में हड़ताल के कारण 4 मई को इस मामले पर सुनवाई नहीं हो पाई थी। इससे पहले कोर्ट ने लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई करने से मना कर दिया था। बाद में स्वास्थ्य का हवाला देते हुए फिर से जमानत याचिका दाखिल की गई, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया। कोर्ट ने लालू यादव के स्वास्थ्य से संबंधित दस्तावेज भी मंगवाए थे।

अभी तीन दिन के पैरोल पर हैं बाहर

बता दें कि लालू यादव को 11 मई से 13 मई तक के लिए पैरोल मिला है। पैरोल मिलने के बाद गुरुवार को लालू यादव अपने बेटे तेज प्रताप यादव के शादी समारोह में शामिल होने के लिए रांची से सीधे पटना पहुंचे।

Related Post

आ गए फेसबुक के बरें दिन!

Posted by - June 2, 2018 0
नई दिल्ली। एक समय था जब दुनियाभर में फेसबुक की लोकप्रियता बहुत ज्‍यादा थी, लेकिन गुरुवार को आए एक सर्वे में ये…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *