11 मई : मेष राशि वालों की आज होगी जीवनसाथी से रिश्ते की परीक्षा

26 0
एस्ट्रो मिश्रा
मेष : शुक्रवार को दिनमान अनुकूल रहेगा। काम भी तय समय में पूरे होंगे, लेकिन हर बात में गुस्सा न करें। जीवनसाथी से रिश्ते की आज परीक्षा हो सकती है। कोई अहम न पालें और मिल-बैठकर मसलों को सुलझा लें। देवी महालक्ष्मी को पंचमेवे की खीर अर्पित करें और माता रानी की आरती करें।
वृष : आज निगेटिव सोच और विचारों को त्याग देने में भलाई है। सफलता पाने के लिए आज के दिन थोड़ा लचीला बनें और काम मन लगाकर करें। प्रशंसा तभी मिलेगी जब काम समय पर हो और बॉस को पसंद आए। जीवनसाथी के साथ धर्मस्थान पर जाएं। माता महालक्ष्मी को कमल का फूल अर्पित करें।
मिथुन : आज दिनमान थोड़ा चुनौती भरा रह सकता है। आज हर हाल में दिमाग ठंडा रखें और काम को पूरा किए बना सांस न लें। जरूरत पड़ने पर अपना हुनर जरूर दिखलाएं। उन्नति के रास्ते की बाधाएं आप खुद हटा सकते हैं। माता लक्ष्मी के मंत्र ‘ऊँ श्रीं श्रियै नमः’ का जप 108 बार करें।
कर्क : उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। अपने टैलेंट से आज कुछ सफलता प्राप्त कर सकेंगे। उत्साह के साथ किसी नए काम का श्रीगणेश करेंगे। काम में लेटलतीफी नुकसान पहुंचा सकती है। धन आएगा तो परिवार में खुशियां भी लाएगा। भगवान विष्णु संग लक्ष्मी वाली मूर्ति की पूजा करें। कमलगट्टा भेंट करें माता को।
सिंह : जोश और उत्साह से लबरेज रहेंगे। मेहमानों के घर आगमन और दोस्तों से मुलाकात से समारोह जैसा माहौल बना रह सकता है। काम को समय से पहले कर लें जिससे परिवार के फंक्शन के लिए समय निकाल सकें। महालक्ष्मी मंत्र ‘ऊँ महालक्ष्म्यै नमः’ का 108 बार जप कर लें।
कन्या : काम करने से ज्यादा साथियों से काम कराने की चुनौती रहेगी। आपको खुद को मिसाल की तरह मातहतों के सामने पेश होना पड़ेगा। गुप्त शत्रुओं से आज सावधान रहने की जरूरत है। कुछ समय जीवनसाथी को भी दें। माता लक्ष्मी के मंत्र ‘ऊँ श्रीं श्रिये नम:’ का जप करें।
 तुला : प्रैक्टिल बनें और दिमाग से काम लें। कोई आपको इमोशनल रूप से ब्लैकमेल करने की कोशिश करेगा। आप भावनाओं में न बहें। सोच-समझकर बिजनेस डील करें। पैसे और सेहत के मामले में दिनमान ठीक है। ‘श्रीं ह्रीं क्लीं ऐं कमलवासिन्यै स्वाहा’ मंत्र जपें।
वृश्चिक : आज कारोबार पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। आप आत्मविश्वास बनाए रखें और लक्ष्य को हासिल करने के लिए संकल्पित रहें। आपकी प्रतिष्ठा में इजाफा हो सकता है। जीवनसाथी के साथ समुद्र किनारे के किसी रमणीक स्थान की यात्रा करें। ‘ऊँ श्रीं श्रिये नम:’ का जप करें और प्रसाद में खीर बांटें।
धनु : आज कॅरियर से संबंधित कोई शुभ सूचना मिल सकती है। कॅरियर का नया अवसर भी मिल सकता है। संभव है कि परिवार में नए सदस्य का आगमन हो। दिमाग को शांत रखने के लिए अच्छा संगीत सुनें। ‘श्रीं ह्रीं क्लीं ऐं कमलवासिन्यै स्वाहा’ मंत्र जपें और कमल का फूल माता रानी को भेंट करें।
मकर : आज चौकन्ने रहें और धोखे से बचें। काम में सफलता तो मिल सकती है लेकिन उसके लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। जीवनसाथी हो या माता, उनको आज नाराज किसी कीमत पर न करें। गणेश-लक्ष्मी का पूजन करें और पंचमेवे की खीर का भोग लगाएं।

कुंभ : आज कोई उपलब्धि हासिल होने का हर्ष होगा। आपका टैलेंट आपको पद और प्रतिष्ठा के साथा बॉस की वाहवाही भी दिलवाएगा। आपका मृदु व्यवहार दूसरों के दिल में आपका सम्मान बढ़ाएगा। ‘ऊँ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं ऊँ महालक्ष्म्यै नमः’ मंत्र का 108 बार जप कर लें।
मीन : अपने बच्चों से आज आपको खुशी मिल सकती है। इसके साथ ही मेहनत से आप कोई ऐसा काम करने में कामयाब होंगे जो बहुत दिनों से पेंडिंग चल रहा था। विवाद और उत्तेजना से बचकर रहने में भलाई है। आज देवी लक्ष्मी और भगवान विष्णु की साथ वाली मूर्ति की पूजा करें।

Related Post

पैदल चलने वालों के लिए रायपुर बेहतर, ट्रैफिक कानून मानने में चेन्नई अव्वल

Posted by - April 12, 2018 0
नई दिल्ली। मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड बीते चार साल से भारत में सड़क सुरक्षा को लेकर इंडियन रोड सेफ्टी मिशन…

ढाई महीने बाद नजर आए कॉमेडियन कपिल शर्मा, देखकर रह जाएंगे हैरान

Posted by - June 21, 2018 0
मुंबई। कॉमेडियन कपिल शर्मा करीब ढाई महीने बाद मंगलवार (19 जून) की रात मुंबई एयरपोर्ट पर नजर आए। उन्‍हें अपने प्यारे…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *