अपने एसपी का आदेश भी नहीं मानते महराजगंज जिले के थानेदार

74 0
  • मारपीट की शिकायत लेकर गई महिला से ठूठीबारी के थानेदार ने की अभद्रता, थाने से भगाया
  • जनता दर्शन में एसपी महराजगंज से न्याय की गुहार लगाने के बाद उन्‍होंने खुद भेजा था थाने

शिवरतन कुमार गुप्ता ‘राज़’

महराजगंज। पुलिस के बड़े-बड़े अफसर थानेदारों व पुलिस कर्मियों को अक्सर जनता के साथ अच्छा बर्ताव करने की सीख देते रहते हैं, लेकिन इसका असर उन पर नहीं दिखाई देता। निचले स्तर पर पुलिस की मनमानी और अमानवीय व्यवहार से जनता को निजात मिलती नहीं दिखाई दे रही है। ताजा मामला जिले की ठूठीबारी कोतवाली का है। ठूठीबारी थाने के ग्राम सभा राजाबारी निवासी लालती देवी पत्नी सत्ते प्रसाद जब अपनी शिकायत लेकर थाने पहुंचीं तो कोतवाल बृजनंदन सिंह ने महिला के साथ जो बर्ताव किया, उसकी जितनी निंदा की जाए कम है। उन्‍होंने लालती देवी से अभद्रता की और थाने से भगा दिया।

एसपी के जनता दर्शन में लगाई थी न्‍याय की गुहार

जानकारी के मुताबिक, महिला अपने घर के पास लगे एक नल में पानी भरने के लिए पाइप लगा रही थी। इसी को लेकर रमेश पुत्र बुट्टी (गुड़िया) ने महिला से मारपीट की। लालती देवी जब इस बारे में तहरीर लेकर 1 मई को ठूठीबारी थाने गई तो थानेदार ने उन्‍हें भगा दिया। उसके बाद लालती देवी ने 3 मई को जनता दर्शन में एसपी महराजगंज से न्याय की गुहार लगाई। वहां एसपी ने लालती को पावती रसीद क्रमांक 1540 देकर शनिवार को ठूठीबारी थाने जाने को कहा।

थानेदार ने की पीडि़त महिला से अभद्रता

एसपी के निर्देश बाद जब लालती 5 मई को ठूठीबारी थाने गईं तो थानेदार बृजनंदन सिंह ने महिला से अभद्रतापूर्वक बात की। थानेदार ने कहा, ‘क्या हम तुम्हारा पाइप लगाएंगे ? मारो-काटो और अपना पाइप खुद लगवा लो।’ इसके बाद महिला ने जब दोबारा थानेदार से गुहार लगाई तो थानेदार ने साफ कह दिया – ‘तुम्हारा काम नहीं होगा। भले ही तुम लखनऊ मुख्यमंत्री के पास चली जाओ।’ इसके बाद महिला रोती हुई थाने से बैरंग लौट आई और आज तक उसे न्याय नहीं मिला। एसपी के आदेश के बाद भी थानेदार द्वारा पीड़ित महिला के साथ जब ऐसा व्यवहार किया जाए तो आम जनता के साथ थाने में क्या होता होगा, इसका अंदाजा सहज लगाया जा सकता है।

Related Post

ज्यादा मुस्‍कराएंगे तो पड़ जाएंगी झुर्रिंयां, समय से पहले दिखने लगेंगे बूढ़े

Posted by - August 31, 2018 0
नई दिल्ली। लोग सलाह देते हैं कि हमेशा खुश रहना चाहिए और मुस्‍कराते रहना चाहिए। इससे उम्र लंबी होती है।…

लोकसभा उपचुनाव 11 को, गोरखपुर-फूलपुर में आसान नहीं बीजेपी की राह

Posted by - March 10, 2018 0
लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के संसदीय क्षेत्र गोरखपुर और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के फूलपुर में रविवार…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *