10 मई : कर्क राशि वाले खुद खुश रहें और दूसरों को भी खुश रखें

26 0
एस्ट्रो मिश्रा
मेष : किस्मत का सितारा बुलंद है। मौज-मस्ती और खुशियों से भरा दिन है। ऐसे अच्छे समय का फायदा उठाइए और कॅरियर या कारोबार से संबंधित जरूरी फैसले आज ही ले लीजिए। जो भी काम करेंगे उसमें नाम होगा। कमाई और जमा में बढ़ोतरी होगी। आज केले के पेड़ पर जल चढ़ाएं और लक्ष्मीनारायण की आरती करें।
वृष : नौकरी हो या कारोबार, आज मनमाफिक रिजल्ट आने से मन प्रसन्न रहेगा। अपने काम को इस तरह से अंजाम देंगे कि सभी आपकी प्रशंसा करने को बाध्य हो जाएंगे। धन-संपदा के मामले में सर्वोत्तम समय है जहां आप पैसे का सदुपयोग कर पा रहे हैं। ‘ऊं नमोः भगवते वासुदेवाय’ मंत्र का जप करते रहें।
मिथुन : आज का दिन कोई महत्वपूर्ण निर्णय के लिए उपयुक्त नहीं है, इसलिए मुख्य जोर अपने काम को सही ढंग से करने पर दें जिससे कोई बड़ा नुकसान न हो आज आपका। जमा, निवेश या खर्च को लेकर भी बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है। ‘ॐ ग्रां ग्रीं ग्रौं स: गुरवे नम:’ मंत्र को 108 बार जप लें।
कर्क : कामकाज में आज कोई उल्लेखनीय सफलता मिलने का योग नहीं है। काम मस्ती में करें। खुद खुश रहें और दूसरों को खुश रखें। अपने वरिष्ठों से आज झुंझलाकर बात न करें नहीं तो नुकसान उठाना पड़ जाएगा। पैसा जो हाथ में है उसे सुरक्षित बचाकर रखें। ‘ॐ बृं बृहस्पतये नम:’ मंत्र का 108 बार जप करें।
सिंह : कॅरियर के लिहाज से दिन अच्छा है। नए अवसर का फायदा उठाने के लिए तेजी से निर्णय लेने की क्षमता पैदा करनी होगी। आपके काम को देखकर बॉस प्रमोशन या वेतनवृद्धि की अनुशंसा कर सकते हैं। आमदनी अच्छी होने से बचत की आदत भी पनपेगी। ‘श्रीकृष्ण गोविन्द हरे मुरारे, हे नाथ नारायण वासुदेवाय’ मंत्र जपें।
कन्या : केवल आशावादी होने से सफलता नहीं मिलती है। कुछ हासिल करने के लिए अपनी क्षमता और कौशल में इजाफा करिए। कुछ नया सीखिए और नया करिए भी। साथी और परिवार आपका हर काम में सहयोग कर रहा है। धनागमन ठीक रहने से खुशहाली रहेगी। ‘ऊं ग्रां ग्रीं ग्रौं स: गुरवे नम:’ मंत्र का जप करें।
 तुला : आज कोई लक्ष्य निर्धारित करिए और उसे हासिल करने के लिए प्रयास शुरू कर दीजिए। इससे नकारात्मक सोच से बचे रहेंगे और किस्मत की लकीर खुद खींचने में कामयाब होंगे। किसी साथी के भड़काने पर भी आज उत्तेजित न हों। खर्च बढ़ेंगे तो चिंता तो होगी ही। ‘ॐ क्लीं बृहस्पतये नम:’ मंत्र का जप करें।
वृश्चिक : कार्यस्थल पर कुछ अनमना सा लगेगा। इसके बावजूद निराशा को न पनपने दें। आज के दिन धीरज बनाए रखना और अपनी प्रतिभा का उचित समय पर प्रदर्शन करना बहुत जरूरी है। आज अपने पर्स की सुरक्षा ढंग से करें और लोगों से संभलकर मिले-जुलें। ‘ॐ ऐं श्रीं बृहस्पतये नम:’ मंत्र का जप करें।
धनु : आज आपकी चैतन्यता सबसे आगे रखेगी। कामकाज तो समय पर निपटा ही लेंगे। जीवन का कोई बड़ा लक्ष्य हासिल करने के लिए किया प्रयास भी सफल होगा। कुल मिलाकर सफलतादायक दिनमान है। पैसे का उचित निवेश होशियारी है। ‘ऊं ग्रां ग्रीं ग्रौं स: गुरवे नम:’ मंत्र का जप कर लें।
मकर : कामकाज कायदे से करेंगे तो रिजल्ट थोड़ा ठीक हो सकेगा। आज किस्मत आपके साथ नहीं के बराबर है। ऐसे में आपका व्यवहार, काम करने का तरीका और अच्छा रिजल्ट ही मददगार बनता है। पैसे के लेनदेन का ख्याल रखें नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है। भगवान विष्णु-देवी लक्ष्मी को कमल का फूल भेंट करें।

कुंभ : कामकाज हो या बातचीत, आज बहुत संभलकर करें। जरा सी चूक पर लेने के देने पड़ जाएंगे। ऑफिस में भी आज बहुत अलर्ट होकर काम करें। किसी दूसरे के गलती आपके ऊपर न डाल दी जाए, इसका बहुत ख्याल रखें। अनावश्क धन खर्च न करें। पीपल पर जल चढ़ाए और ‘ऊं ग्रां ग्रीं ग्रौं स: गुरवे नम:’ मंत्र का जप करें।
मीन : सफलतादायक दिनमान है। उत्साह और ऊर्जा से भरे मीन राशि के जातक आज कॅरियर में उन्नति करेंगे। अपने भविष्य को लेकर कोई महत्वपूर्ण फैसला भी कर सकते हैं। पैतृक संपत्ति या पुराने निवेश से अच्छी आमदनी हो सकती है। ‘ॐ ऐं श्रीं बृहस्पतये नम:’ मंत्र का 108 बार जप कर लें।

Related Post

स्कूली छात्रा की खुदकुशी मामले में बवाल, पैरेंट्स बोले – सीबीआई जांच हो

Posted by - March 22, 2018 0
छात्रा के माता-पिता स्‍कूल के बाहर धरने पर बैठे, अन्‍य छात्रों के अभिभावकों ने भी किया प्रदर्शन नोएडा/नई दिल्‍ली। दिल्ली के…

मायावती ने किया संगठन में बड़ा फेरबदल, भाई आनंद को उपाध्यक्ष पद से हटाया

Posted by - May 26, 2018 0
रामअचल राजभर बने राष्‍ट्रीय महासचिव, आरएस कुशवाहा को सौंपी उत्‍तर प्रदेश बसपा की कमान वीर सिंह व जयपाल सिंह राष्‍ट्रीय…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *