Breaking News

बेंगलुरु में फ्लैट से मिले 9 हजार से ज्यादा वोटर कार्ड, बीजेपी बोली – रद्द करें चुनाव

19 0
  • निर्वाचन आयोग ने शुरू की जांच, फ्लैट में वोटर कार्ड के अलावा एक लाख स्लिप भी मिलीं
  • भाजपा-कांग्रेस भिड़े, एक-दूसरे पर लगाए आरोप-प्रत्‍यारोप, कांग्रेस बोली – फ्लैट भाजपा नेता का

बेंगलुरु। दक्षिण बेंगलुरु के राज राजेश्वरी नगर में एक घर से मंगलवार (8 मई) देर रात 9746 वोटर आईडी कार्ड बरामद होने से हड़कम्‍प मच गया है। इस मामले में चुनाव आयोग ने खुद एफआईआर दर्ज कराई है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि हमने मौके पर एक टीम भेजी थी, जिसने फ्लैट की जांच की। यहां से पांच लैपटॉप और एक प्रिंटर मिला। भाजपा ने यहां चुनाव रद्द करने की मांग की है।

क्या है मामला?

बताया जा रहा है कि बेंगलुरु के जलाहाल्ली इलाके में मंगलवार शाम एक घर से बड़ी संख्या में वोटर आईडी कार्ड बरामद होने का विवाद बढ़ता जा रहा है। यह इलाका राज राजेश्वरी विधानसभा क्षेत्र में पड़ता है। बेंगलुरु में मंगलवार रात को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में चुनाव आयोग के मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि राज राजेश्वरी में करीब 4 लाख 35 हजार 439 वोटर हैं, यह वहां की आबादी का 75.43 फीसदी है। संजीव कुमार ने बताया कि वह खुद इस घर में गए थे और उन्होंने यहां से 9746 वोटर आईडी कार्ड बरामद किए। इन्हें छोटे बंडलों में लपेटकर रखा गया था। हर बंडल पर फोन नंबर और नाम अंकित था। संजीव ने बताया कि फ्लैट में एक लाख स्लिप भी मिली हैं, जो निर्वाचन सूची में नाम जोड़ने वाली पर्ची से मिलती-जुलती हैं। प्रथमिक जांच में वोटर कार्ड सही पाए गए हैं, जबकि, एक लाख स्लिप की अभी जांच की जा रही है।

भाजपा ने बताया कांग्रेस प्रत्‍याशी का हाथ

मामला सामने आने के बाद भाजपा और कांग्रेस दोनों ने एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्‍यारोप लगाने शुरू कर दिए हैं और राजनीतिक बयानबाजी भी तेज हो गई है। बीजेपी की तरफ से आरोप लगाया गया कि राज राजेश्वरी में कांग्रेस प्रत्याशी ने 15 हजार फेक वोटर आईडी कार्ड बनाए हैं। बीजेपी ने यहां चुनाव रद्द करने की मांग की है और इस संबंध में पुलिस में भी शिकायत की है। बीजेपी के सदानंद गौड़ा ने आरोप लगाया है कि इस मामले में राज राजेश्वरी नगर से कांग्रेस प्रत्‍याशी मुनिरत्न नायडू का हाथ है।

कांग्रेस ने कहा – बीजेपी नेता का फ्लैट

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इस मामले में देर रात प्रेस कांफ्रेंस की। उन्होंने कहा – जिस फ्लैट से वोटर आईडी मिले हैं, वह बीजेपी नेता मंजुला नंजामुरी का है। उनके बेटे ने 2015 में यहां से बीजेपी के टिकट पर नगर निगम का चुनाव लड़ा था, जिसके लिए उन्होंने ये फ्लैट किराए पर लिया था। सुरजेवाला ने कहा, बीजेपी ड्रामा कर रही है। यहां छापेमारी पुलिस या फिर इलेक्शन कमीशन ने नहीं, बल्कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने की है।

Related Post

राजस्थान में बीजेपी को बड़ा झटका, MLA घनश्याम तिवाड़ी ने छोड़ी पार्टी

Posted by - June 25, 2018 0
अपनी नई पार्टी ‘भारत वाहिनी‘ से लड़ेंगे चुनाव, 200 विधानसभा सीटों पर उम्‍मीदवार उतारेगी पार्टी जयपुर। भाजपा के वरिष्ठ विधायक…

प्रियंका चोपड़ा के रोहिंग्या कैंप दौरे पर भड़के विनय कटियार, बोले – ‘भारत छोड़ो’

Posted by - May 24, 2018 0
बॉलीवुड अभिनेत्री ने पिछले दिनों बांग्‍लादेश में किया था रोहिंग्‍या कैंपों का दौरा, इंस्‍टाग्राम पर किया था शेयर नई दिल्‍ली।…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *