9 मई : मिथुन को विपरीत माहौल के बावजूद सफलता, कर्क चुनौतियों को हावी न होने दें

37 0
एस्ट्रो मिश्रा
मेष : दिनमान बहुत अच्छा है। आज मेहनत को पुरस्कार मिलेगा और कोई मनोकामना पूरी होने का हर्ष हो सकता है। अपनी प्रतिभा की बदौलत कार्यक्षेत्र में पहचान छोड़ने में कामयाब हो सकेंगे। धन का आगमन और संचय ठीक हो रहा है। ‘ॐ एकदन्ताय विद्महे वक्रतुंडाय धीमहि तन्नो बुदि्ध प्रचोदयात’ मंत्र का जप करें।
वृष : आत्मविश्वास लौटता है तो आज के दिन जैसी खुशी चेहरे से झलकती है। बहुत से लटके मसले पर आज निर्णय ले ही लीजिए। गणेशजी आपको सही राह दिखाकर इच्छापूर्ति कराएंगे। कॅरियर तो बहुत अच्छा चल ही रहा है। कई स्रोत से आमदनी का संयोग बना है। ‘ऊँ ब्रां ब्रीं ब्रौं स: बुधाय नम:’ मंत्र का जप करें।
मिथुन : आज किसी काम में उतावलापन न दिखाएं। धीरज के साथ काम करें और कोई निर्णय लेने से पहले दो बार सोच-विचार कर लें। विश्वास मानिए, विपरीत माहौल के बावजूद सफलता आपको मिलेगी। हाथ पैरों की जकड़न का इलाज करा लें। ‘ॐ नमो गणपतये कुबेर येकद्रिको फट् स्वाहा’ मंत्र की एक माला जप लें।
कर्क : चुनौतियों से निपटने का सर्वोत्तम तरीका है कि उन्हें खुद पर हावी न होने दें। इससे आप लक्ष्य के प्रति दृढ़निश्चयी रहेंगे और सफलता प्राप्त करने में कामयाब होंगे। पैसे के मामले में आज हाथ टाइट रहेगा और खांसी-जुकाम परेशान कर सकता है। ‘ऊँ स्त्रीं स्त्रीं बुधाय नम:’ मंत्र का जप कर लें।
सिंह : सौभाग्यशाली दिन जिसमें विकास के सारे रास्ते खुले रहेंगे। कॅरियर के नए अवसर सामने आएंगे। जोश और उत्साह से अपना लक्ष्य हासिल कर सकेंगे। आमदनी बढ़ने से धन पर्याप्त रहेंगे। इसी तरह सेहत और फिटनेस ठीक रहेगी। ‘ॐ एकदन्ताय विद्महे वक्रतुंडाय धीमहि तन्नो बुद्धि प्रचोदयात’ मंत्र का जप करें।
कन्या : चौतरफा खुशनुमा माहौल आपको अच्छा, नया और बड़ा काम करने के लिए प्रेरित करेगा। कठिन से कठिन काम आज चुटकियां बजाते पूरा हो सकेगा। आप जो भी प्रयास करेंगे, उसमें सफलता मिलनी तय है। धन पर्याप्त होने के कारण आप किसी नए कारोबार में निवेश कर सकते हैं। ‘ऊँ बुं बुधाय नम:’ मंत्र का जप करें।
तुला : अपनी उन्नति के लिए आज जो भी कदम उठाएंगे उसमें सफलता मिलने के योग हैं। आपकी कार्यकुशलता की तारीफ होगी और संभव है कि प्रोन्नति जैसी कोई खुशखबरी आपको मिल जाए। धन के मामले में मजबूत स्थिति बनी हुई है। आज गणेशजी को 7 दूर्वा भेंट करें और गाय को हरा चारा अपने हाथ से खिलाएं।
वृश्चिक : नौकरी को लेकर तनाव बना रहेगा। एक अजीब असुरक्षा की भावना पैदा हो गई है। बॉस, पिता या पत्नी से किसी बात पर ठन सी गई है। ऐसे हालात में सिर्फ काम पर ध्यान दें। धन के मामले में कठिन दिन है। भले इच्छा मारनी पड़े पर खर्च रोकें। ‘ऊँ ब्रां ब्रीं ब्रौं स: बुधाय नम:’ मंत्र की एक माला जप लें।
धनु : आपको प्रयासों में सफलता मिलेगी। अपनी अनोखी प्रतिभा के दम पर आप हर काम बेहद संजीदा तरीके से करेंगे और बॉस से वाहवाही भी पाएंगे। संभव है कि किसी समारोह में शामिल होने के लिए आपको यात्रा भी करनी पड़े। यात्रा और तीर्थयात्रा लाभकारी साबित होगी। ‘गं गणपतये नम:’ मंत्र का जप करते रहें।
मकर : अनावश्यक चिंताओं से निराशा का मूड बन गया है। थोड़ा गाना-शाना सुनिए, सिनेमा देखिए और खुद को रिलैक्स रखिए। ग्रह गोचर आपके खिलाफ नहीं है। योजना बनाकर प्राथमिकता वाले काम निपटा लें। खर्च पूरा न पड़े तो थोड़ा सा कर्ज ले सकते हैं। ‘ऊँ ऎं स्त्रीं श्रीं बुधाय नम:’ मंत्र का जप कर लें।
कुंभ : आप सकारात्मक सोच के साथ काम करेंगे तो सफलता देर-सबेर मिल ही जाएगी, लेकिन हाथ पर हाथ धरे बैठे रहेंगे तो कुछ हासिल नहीं होगा। जरूरत है रूटीन से ज्यादा काम करने की। पैसे की सुरक्षा को लेकर नजरें चौकन्नी रखें। ‘ॐ श्रीं गं सौभाग्य गणपतये वर्वर्द सर्वजन्म में वषमान्य नम:’ मंत्र का जप कर लें।
मीन : लक्ष्य के प्रति समर्पित होकर काम करेंगे तो सफलता हासिल करेंगे। बिना प्रयास कुछ नहीं मिलेगा। यात्रा न करें तो बेहतर है। मजबूरी में जाना पड़े तो किसी से बातचीत में सावधान रहें। आमदनी से ज्यादा खर्च चिंता में डाल सकता है। ‘ऊँ चन्द्रपुत्राय विद्महे रोहिणी प्रियाय धीमहि तन्नो बुध: प्रचोदयात’ मंत्र का जप कर लें।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *