कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों ने लश्कर के 4 आतंकियों को जिंदा दबोचा

63 0
  • लश्‍कर के लिए काम करने वाले 6 ओवर ग्राउंड वर्करों को भी पकड़ने में भी मिली सफलता

श्रीनगरजम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने नॉर्थ कश्मीर के बारामूला जिले में कार्रवाई करते हुए लश्कर-ए-तैय्यबा के चार आतंकवादियों को जिंदा धर दबोचा है। इस दौरान लश्‍कर के लिए काम करने वाले 6 ओवर ग्राउंड वर्करों को भी सुरक्षाबलों ने पकड़ने में सफलता पाई है।

कहां पकड़े गए लश्‍कर आतंकी ?

रिपोर्ट के मुताबिक, सभी आतंकी ओल्ड टाउन बारामुला, द्रंगबुल औऱ सोपोर के विभिन्न इलाकों से पकड़े गए हैं। उत्तरी कश्मीर में पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवानों ने संयुक्‍त अभियान में इनको पकड़ा। पकड़े गए चारों आतंकियों के नाम नासिर अहमद, बिलाल अहमद नजार, नदीम कालिया और एजाज अहमद गोजरी बतलाया जा रहा है। आतंकियों के ठिकाने से पुलिस ने भारी मात्रा में राशन, बर्तन, कंबल, दवाएं, दो असॉल्ट राइफलें, चाइनीज पिस्टल, 4 हैंड ग्रेनेड, 50 राउंड, चार मैगजीन, 2 पिस्टल और एक आल्टो कार भी बरामद की है।

बारामूला में तीन युवकों की हत्‍या में शामिल थे

यह भी जानकारी मिली है कि पकड़े गए आतंकी बीते 30 अप्रैल को बारामूला के खानपोरा इलाके में तीन युवकों की हत्या में भी शामिल थे। कश्मीर रेंज के आईजी स्वयं प्रकाश पाणि ने बताया कि लश्कर-ए-तैयबा के जिन 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें से दो बारामूला में तीन युवकों की हत्या में शामिल थे। पुलिस ने कहा कि आतंकियों से पूछताछ में दिसंबर 2017 और इस साल जनवरी में बारामूला पुलिस चौकी पर हुए ग्रेनेड हमले का केस भी सुलझने की उम्मीद है।

लश्कर मॉड्यूल का हुआ भंडाफोड़

राज्‍य के पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आतंकियों के साथा 6 ओवर ग्राउंड वर्कर्स को भी गिरफ्तार किया गया है, जो आतंकियों को पनाह देते थे और उनके आने-जाने का इंतजाम करते थे। उम्‍मीद है कि आतंकियों से पूछताछ में पुलिस और सुरक्षा बलों को सोपोर-बारामूला पट्टी में चल रहे लश्कर मॉड्यूल का खुलासा करने में भी मदद मिलेगी।

Related Post

पहली बार महिला वकील को सीधे सुप्रीम कोर्ट में जज बनाने की सिफारिश

Posted by - January 11, 2018 0
उत्तराखंड हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश केएम जोसेफ भी बनेंगे सुप्रीम कोर्ट के जज नई दिल्‍ली। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने वरिष्ठ…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *