इंग्लैंड में वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रायडू की वापसी

66 0
  • अंबाती रायडू और सिद्धार्थ कौल को आईपीएल के 11वें सीजन में बेहतर प्रदर्शन का मिला तोहफा

मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार (8 मई) को जुलाई में होने वाले इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। विराट कोहली की कप्तानी में इस टीम में जहां श्रेयस अय्यर और अंबाती रायडू को जगह दी गई है, वहीं सिद्धार्थ कौल को पहली बार टीम में शामिल किया गया है। सिद्धार्थ आईपीएल के 11वें सीजन में हैदराबाद का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

इंग्‍लैंड में वनडे सीरीज 12 जुलाई से

भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 12 जुलाई से हो रही है. पहला मैच नोटिंघम के ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद 14 जुलाई को दूसरा मैच लंदन के लॉर्ड्स में और तीसरा मैच 17 जुलाई को लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेला जाएगा।

दो साल बाद रायडू की वापसी

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में वापसी करने वाले अंबाती रायडू ने अपना पिछला वनडे मैच 15 जून, 2016 को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था। इसके बाद से उन्हें टीम में वापसी का मौका नहीं मिला। वर्तमान में रायडू आईपीएल के 11वें सीजन में चेन्नई टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। आईपीएल में 10 मैच खेलने के बाद रायडू ऑरेंज कैप की दौड़ में सबसे आगे हैं। वहीं सिद्धार्थ कौल को भी पहली बार वनडे टीम में शामिल किया गया है.

इंग्लैंड के लिए भारतीय क्रिकेट टीम

इंग्‍लैंड में होने वाली वनडे सीरीज में टीम इंडिया में शामिल खिलाड़ी इस प्रकार हैं – विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, सिद्धार्थ कौल और उमेश यादव।

अफगानिस्‍तान के साथ 14 जून को टेस्‍ट

बता दें कि इंग्‍लैंड दौरे से पहले टीम इंडिया को आईपीएल खत्म होने के बाद 14 जून को अफगानिस्तान के साथ बेंगलुरु में टेस्ट मैच खेलना है। इसके बाद वह जून के अंत में आयरलैंड जाएगी वहां से इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगी। अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच में विराट की जगह आजिंक्य रहाणे को कप्तान बनाया गया है। विराट इस मैच के समय इंग्लिश काउंटी क्लब सरे के साथ खेलेंगे। रोहित शर्मा को भी आराम दिया गया है।

अफगानिस्तान टेस्ट के लिए टीम इंडिया : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), शिखर धवन, मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, करुण नायर, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या, ईशांत शर्मा, शार्दूल ठाकुर।

Related Post

बागी-2 से ढाई करोड़ कमाने वाली दिशा के पास कभी थे सिर्फ 500 रुपए

Posted by - April 2, 2018 0
मुंबई। एक्‍ट्रेस दिशा पटानी इन दिनों अपनी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘बागी 2’ को लेकर खूब सुर्खियाँ बटोर रही हैं बागी-2 ने…

रेड कार्पेट पर हाथ में हाथ डाले दिखे विराट व अनुष्‍का

Posted by - November 13, 2017 0
इंडियन स्‍पोर्ट्स ऑनर्स अवॉर्ड्स का पहला समारोह पिछले सप्‍ताह आयोजित किया गया.इस समारोह में खेल जगत, बॉलीवुड की नामी हस्तियों…

यूपी के बस्ती में गिरा निर्माणाधीन फ्लाईओवर, चार मजदूर घायल, दो मलबे में दबे

Posted by - August 11, 2018 0
बस्‍ती। देश में बारिश के चलते निर्माणाधीन इमारत और फ्लाईओवर गिरने का सिलसिला लगातार जारी है। अभी वाराणसी में फ्लाईओवर…

PWD स्कैम में सीएम केजरीवाल के साढ़ू का लड़का विनय बंसल गिरफ्तार

Posted by - May 10, 2018 0
नई दिल्‍ली। आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका लगा है। एंटी करप्‍शन ब्‍यूरो (ACB)…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *