मायावती का बड़ा ऐलान – सपा और बसपा मिलकर लड़ेंगे 2019 का लोकसभा चुनाव

67 0
  • कर्नाटक में जेडीएस की रैली में पहुंचीं मायावती ने कहा – गठबंधन का औपचारिक ऐलान होना बाकी

बेंगलुरु। वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए अभी से बिसात बिछनी शुरू हो गई हैं। बसपा प्रमुख और दलित राजनीति का सबसे मजबूत चेहरा मानी जाने वाली मायावती ने ऐलान कर दिया है कि 2019 में समाजवादी पार्टी और बीएसपी मिलकर लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। उन्‍होंने कहा कि हालांकि सीटों का बंटवारा अभी नहीं हुआ है, लेकिन समय आने पर इसका भी फैसला हो जाएगा।

क्‍या कहा मायावती ने ?

मायावती कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) के समर्थन में एक रैली को संबोधित करने के लिए पहुंची थीं। इसी रैली के दौरान एक न्‍यूज चैनल से बातचीत में मायावती ने कहा, ‘2019 का लोकसभा चुनाव एसपी-बीएसपी साथ मिलकर लड़ेंगी, इसमें कोई शक नहीं है। इस गठबंधन का बस ऐलान होना बाकी है।’ जब उनसे जब पूछा गया कि इसका ऐलान कब होगा तो इस पर मायावती ने कहा, ‘जैसे ही सीटों बंटवारा हो जाएगा, इस गठबंधन का औपचारिक ऐलान भी हो जाएगा।’ बता दें कि कर्नाटक में बसपा और जेडीएस साथ मिलकर चुनाव लड़ रही हैं।

जेडीएस ने मायावती को पीएम का दावेदार बताया

कर्नाटक की रैली में मायावती के साथ जेडीएस के कुमारस्वामी भी मौजूद थे। कुमारस्वामी ने तो इस मौके पर मायावती को गैर-कांग्रेस और गैर-बीजेपी तीसरे मोर्चे की तरफ से पीएम पद का सशक्‍त दावेदार तक बता दिया। जेडीएस के एक अनय नेता ने कहा, ‘बहनजी अकेली नेता हैं जो पूरे देश में एक फिनोमेना हैं। मायावती वह ताकत रखती हैं, जो गैर-भाजपाई और गैर कांग्रेसी पार्टियों को एक झंडे तले एकत्र कर सके।’

भाजपा के लिए चिंता की बात

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में पिछले दिनों लोकसभा की दो सीटों के लिए हुआ उपचुनाव एसपी-बीएसपी ने मिलकर लड़ा था और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को उनके गढ़ गोरखपुर और फूलपुर में धूल चटा दी थी। इसके बाद ही इस बात की संभावना बनने लगी थी कि दोनों दल एक साथ आएंगे। हालांकि तब मायावती ने कुछ स्पष्ट नहीं किया था, लेकिन अब बसपा प्रमुख मायावती के ताजा ऐलान से अगले चुनाव में भाजपा की चिंता बढ़ना स्वाभाविक है। राजनीतिक विश्लेषकों का भी मानना है कि अगले लोकसभा चुनावों में अगर सपा-बसपा साथ आते हैं तो बीजेपी की राह बेहद मुश्किल हो जाएगी।

Related Post

ट्रंप बोले – भारत और चीन की वजह से पेरिस समझौते से अलग हुआ

Posted by - February 25, 2018 0
अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने कहा – पेरिस समझौते से उनके देश को हजारों अरब डॉलर कीमत देनी पड़ती वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *