नौतनवा में बारातियों पर अराजक तत्वों ने किया हमला, 25 लोगों पर मुकदमा

18 0
  • बारातियों पर एक समुदाय के दर्जनों युवकों ने किया हमला, महिलाओं से छेड़छाड़, गहने छीनने का आरोप

शिवरतन कुमार गुप्ता ‘राज़’

महराजगंज। इंडो-नेपाल बॉर्डर पर स्थित महराजगंज जिले के नौतनवा कस्बे के काली मंदिर के पास कुछ अराजक तत्वों ने बारातियों पर हमला बोल दिया। उन्‍होंने बारात में शामिल पुरुषों से मारपीट की। यही नहीं, पुरुषों को मारने-पीटने के बाद उन्‍होंने महिलाओं के साथ भी छेड़छाड़ और छीना-झपटी की। आरोप है कि उन्‍होंने महिलाओं के गहने भी लूट लिये। इस घटना को लेकर लोगों में आक्रोश है। इस मामले में पुलिस ने 25 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है।

क्‍या है मामला ?

बताया जा रहा है कि रविवार (6 मई) की रात करीब 10 बजे नौतनवा कस्बे के जयप्रकाश नगर मोहल्ले से रामदास गौड़ के घर एक बारात इसी कस्बे के परसोहिया मोहल्ला में जाने के लिए निकली। बारात अभी घर से कुछ ही दूर पहुंची थी कि एक विशेष समुदाय के करीब 3 दर्जन से अधिक युवकों ने बारातियों पर अचानक हमला बोल दिया। वे पुरुषों को मारने-पीटने लगे और महिलाओं के विरोध करने पर उनके साथ भी छेड़छाड़ और छीना-झपटी की। जब तक लोग इकट्ठा होते, तबतक अराजक तत्व उत्‍पात मचाने के बाद फरार हो गए।

पुलिस सुरक्षा में पहुंचाई गई बारात

इस घटना को लेकर मुहल्ले के लोग काफी आक्रोशित हो गए। महिलाएं कुछ देर के लिए सड़क पर खड़ी हो गईं। घटना की खबर मिलते ही नौतनवा पुलिस पूरे दल-बल के साथ मौके पर पहुंच गई। स्थिति और बिगड़ती इसके पहले ही पुलिस ने अपनी सुरक्षा में बारातियों को परसोहिया मोहल्ला में पहुंचाया और विवाह संपन्न कराया। मामले की नजाकत को देखते हुए नौतनवा नगर पालिका के चेयरमैन गुड्डू खान तथा हिंदू युवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष नरसिंह पांडे भी मौके पर पहुंचे और बारातियों को काफी समझाया-बुझाया तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ।

तीन नामजद समेत 25 पर केस दर्ज

इस मामले में दूल्हे की बहन सुमन गौड़ की तहरीर पर पुलिस ने तीन नामजद समेत करीब 25 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस अब अराजक तत्‍वों की तलाश में जुट गई है।

Related Post

ग्राम प्रधान ने घर में घुसकर नाबालिग लड़की से किया दुष्कर्म

Posted by - April 21, 2018 0
मुकदमा दर्ज, आरोपी ग्राम प्रधान और उसके साथी को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल महराजगंज जिले के पुरन्दरपुर क्षेत्र…

इंदिरा नूई ने 12 साल बाद छोड़ा पेप्सिको की CEO का पद, जानिए कब होगी विदाई

Posted by - August 6, 2018 0
नई दिल्‍ली। कोल्ड ड्रिंक्स और फूड सेक्टर की दिग्गज अमेरिकी कंपनी पेप्सिको की CEO इंदिरा नूई इस साल अक्टबूर में…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *