7 मई : तुला राशि वाले तनाव में रहेंगे, धनु दिमाग से काम लें तो मिलेगी सफलता

30 0
एस्ट्रो मिश्रा
मेष : मेष राशि वाले आज आशावादी तो रहेंगे ही, बड़े लक्ष्य हासिल करने के लिए ठोस कदम उठाएंगे। काम समय से पहले पूरा करने का रिकार्ड बना सकते हैं। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा और साथ-साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। आमदनी ठीक होगी और बचत भी करेंगे। शिवलिंग का जलाभिषेक करें।
वृष : बहुत व्यस्त दिन रहने वाला है। मेहनत करेंगे तो काम समय पर पूरा कर लेंगे। लेकिन, लोगों से मिलने-जुलने और छोटी-मोटी यात्राएं आपको थका देंगी। आज लोगों के बीच रहेंगे तो बातचीत बहुत संभलकर करें। धनागम ठीक रहेगा। योग और ध्यान से फिट रहें। गाय के कच्चे दूध से शिवलिंग का अभिषेक करें।
मिथुन : चुनौतियां तो आएंगी, लेकिन मुस्कुराते हुए उनसे निपट भी सकेंगे। दरअसल आपकी सकारात्मक सोच और टैलेंट के आगे बाधाएं टिक नहीं पाती हैं। जीवनसाथी के साथ गंभीर होकर बातचीत करना छोड़ना पड़ेगा। कुछ दायित्वों को निभाने में धनराशि खर्च करनी पड़ सकती है। ‘ॐ महेश्वराय नम:’ का जप करें।
कर्क : जब प्लान बनाकर मेहनत करेंगे तो परिणाम बहुत बेहतर आने ही हैं। ग्रह गोचर पक्ष में हैं इसलिए आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। इंसेटिव या वेतनवृद्धि का तोहफा मिल सकता है। सकारात्मक सोच से ऊर्जा भी मिलती है और बचत की आदत भी बढ़ती है। आज गन्ने के रस से शिवलिंग का अभिषेक करें।
सिंह : अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए गहन चिंतन करेंगे। खास दोस्त से विमर्श करेंगे तो सही दिशा भी मिल जाएगी। भावनाओं को पीछे छोड़ आज प्रैक्टिकल अप्रोच से बढ़ेंगे। कार्यक्षेत्र में काम का दबाव रहेगा, लेकिन दिशा सही होने से चिंता नहीं होगी। शिवलिंग पर धतूरा चढ़ाकर भोलेशंकर की आरती करें।
कन्या : कठिन काम हाथ में लिया है तो परेशानी भी उठानी पड़ेगी। आज किसी भी तरह से काम समय पर पूरा करें भले ही रात-दिन एक करना पड़े। आज कॅरियर के बारे में सोचने का मौका नहीं मिलेगा इसलिए कोई निर्णय भी न लें। घर या ऑफिस की मरम्मत का खर्च बढ़ने से चिंतित रहेंगे। ‘ॐ त्र्यम्बकाय नम:’ का जप करें।
तुला : काम का सही प्रतिफल नहीं मिलने से तनाव में रहेंगे। दरअसल आज दिन ही निराशाजनक है। दौड़भाग का खास नतीजा नहीं निकलने से मन दुखी रहेगा। मनपसंद गीत-संगीत सुनें और खुद को शांत रखें। जीवनसाथी के संग शाम बिताएंगे तो दिमाग को सुकून मिलेगा। पंक्षाक्षर मंत्र ‘नमः शिवाय’ का 101 बार जप करें।
वृश्चिक : बहुत शानदार दिवस जिसमें चौतरफा उन्नति देने वाला गृहगोचर रहेगा। जहां जैसी जरूरत रहेगी वहां वैसी भूमिका सफलतापूर्वक निभाने में कामयाब होंगे। जीवनसाथी के साथ बेहतर समझ घर को स्वर्ग बनाएगी जहां माता-पिता और बच्चों के प्रति कर्तव्यों का निर्वहन कर सकेंगे। शहद से शिवलिंग का अभिषेक करें।
धनु : आज दिमाग से काम निकालें। समय पर काम पूरा हो जाएगा तो आधा तनाव कम हो जाएगा। चुनौतीपूर्ण मामलों को आज धैर्य और चतुराई से डील करें। आज अपनी सेहत पर ध्यान दें। खुद को रिलैक्स करने के लिए सिनेमा या आउटिंग के लिए जाएं। ‘ॐ विश्वरूपिणे नम:’ मंत्र का 101 बार जप कर लें।
मकर : लेटलतीफी आपको भारी पड़ सकती है। ग्रहगोचर भी मददगार नहीं हैं, इसलिए आज बिना गलती के काम पूरा करने की चुनौती रहेगी। तनाव न लें और जीवनसाथी से बहस को हर बाल में बचाएं। खर्च बढ़ सकता है इसलिए हाथ रोककर चलें। ‘ॐ ह्रीं ह्रौं नमः शिवाय’ का जप करें।
कुंभ : अपेक्षित परिणाम न मिलने से मन खिन्न रहेगा। कार्यक्षेत्र में थोड़ा चौकन्ने होकर रहें नहीं तो प्रतिष्ठा पर आघात हो सकता है। रास्ते की बाधाएं दूर करने के लिए बहुत सकारात्क सोच के साथ अच्छे समय और साथी का इंतजार करें। पैसे के मामले में हाथ टाइट रहेगा। ‘ॐ पार्वतीपतये नमः’ मंत्र का जप करें।
मीन : दिनमान अच्छा है। आमदनी और सेहत के मामले में उत्तम दिन है। परिवार के संग किसी धर्मस्थान या समुद्र किनारे स्थित पर्यटन स्थल की यात्रा का प्लान बना सकते हैं। आपके काम की हर तरफ तारीफ होगी। लोग ज्यादा समय आपके साथ बिताना चाहते हैं। ‘ॐ भैरवाय नम:’ का जप करें।

Related Post

CWG : मैरी कॉम के मुक्कों से प्रतिद्वंद्वी ढेर, भारत को मिला एक और सोना

Posted by - April 14, 2018 0
गोल्ड कोस्ट (ऑस्ट्रेलिया)। यहां चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय महिला मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम ने देश को एक और…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *