OMG : तो प्रिंस हैरी की शादी में मेहमानों को खुद लाना होगा अपना खाना !

39 0
  • शादी में शामिल हो सकते हैं 2,640 मेहमान, चैपल के मुख्‍य समारोह में होंगे केवल 600 अतिथि
  • यूके की पीएम टेरेजा मे, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और बराक ओबामा को भी नहीं मिला शादी का न्योता
  • बॉलीवुड एक्‍ट्रेस प्रियंका चोपड़ा होंगी शादी में शामिल, प्रियंका और मेघन मार्कल में है अच्छी दोस्ती

लंदन। ब्रिटेन के राजघराने में प्रिंस हैरी और हॉलीवुड एक्ट्रेस मेघन मार्कल की शादी की तैयारियां जोर-शोर से शुरू हो गई हैं। दोनों इसी महीने 19 तारीख को शादी के बंधन में बंधेंगे। ब्रिटेन के छोटे राजकुमार हैरी की शादी 19 मई को हॉलीवुड एक्ट्रेस मेघन मार्कल से होने जा रही है। यह इस साल की सबसे महत्‍वपूर्ण और चर्चित शादी बताई जा रही है। चारों तरफ प्रिंस हैरी और मेघन मार्कल की शादी के ही चर्चे हैं, लेकिन यह शादी जिस कारण से सुर्खियों में है, उसे सुनकर आप भी चौंक जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस भव्य शादी में शामिल हो रहे मेहमानों को अपने लिए खुद खाना लाना होगा। ऐसा उन्‍हें पत्र लिखकर कहा गया है। इस बात को सुनकर हर कोई हैरानी जता रहा है।

शादी में कितने लोग होंगे शामिल ?

बताया जा रहा कि 19 मई को होने वाली इस चर्चित शादी में 2,640 मेहमानों के शामिल होने की संभावना है। इस रॉयल शादी में 1,200 ऐसे लोग भी शामिल होंगे, जिन्होंने अपने समुदाय और समाज के लिए प्रेरणादायक काम किया है। ये लोग समाज के हर क्षेत्र से होंगे और इन्हें क्वीन एलिजाबेथ के प्रतिनिधि लॉर्ड लेफ्टिेंट द्वारा चुना गया है। ये सभी 1,200 लोग विंड्सर कैसल के अंदर मौजूद रहेंगे, लेकिन इन्हें चैपल के अंदर जाने की इजाजत नहीं होगी। ये लोग केवल रॉयल जोड़े को अंदर जाते और शादी के बाद बाहर आते हुए देख पाएंगे।

1,200 मेहमानों को खुद लेकर आना होगा खाना

बताया जा रहा है कि शाही परिवार की तरफ से इन सभी 1,200 लोगों एक खत भेजा गया है जिसमें कहा गया है कि शादी वाले दिन इन्हें अपना खाना खुद लाना होगा। खत में लिखा है कि वो अपना लंच खुद लेकर आएं क्योंकि वहां खाना या ड्रिंक खरीदने की सुविधा नहीं होगी। इस खत को पढ़ने के बाद सभी लोगों में काफी गुस्‍से में हैं। शादी में शरीक होने जा रहे एक शख्स ने कहा, ‘उनके पास इतना पैसा है और कहते हैं कि खाना खुद लाना होगा, ये गलत है।’

मुख्‍य समारोह में केवल 600 मेहमान

विंड्सर कैसल के अंदर चैपल में जहां प्रिंस हैरी और मार्कल की शादी होगी, वहां केवल 600 मेहमान मौजूद होंगे। दरअसल प्रिंस हैरी और मेघन मार्कल अपनी शादी को एकदम निजी रखना चाहते हैं, इसलिए दोनों ने किसी भी राजनीतिक हस्ती को शादी में नहीं बुलाने का फैसला किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यहां तक कि यूके की प्रधानमंत्री टेरेजा मे, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रॉयल परिवार के करीबी बराक ओबामा को भी शादी का न्योता नहीं दिया गया है। हालांकि बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा इस शादी में शामिल होंगी। प्रियंका और मेघन मार्कल एक-दूसरे को पिछले तीन सालों से जानते हैं और दोनों में काफी अच्छी दोस्ती है।

90 लाख की ड्रेस पहनेंगी ब्रिटिश राजघराने की बहू

अब आइए बात करते है ब्रिटिश राजघराने की बहू बनने जा रहीं मेघन मार्कल के ड्रेस की। मेघन शादी के वक्त हाथों से बना हैवी गाउन पहनेंगी, जिसकी कीमत 90 लाख रुपए बताई जा रही है। इस गाउन को बनाने का जिम्मा ब्रिटिश फैशन डिजाइनर राल्फ एंड रूसो ने लिया है। इसके अलावा वो रिसेप्शन के लिए इसी डिजाइनर का बनाया दूसरा गाउन पहनेंगी। ये उन्हें प्रिंस हैरी और उनकी फैमिली की ओर से दिया जाएगा।

Related Post

ट्रंप की दो टूक- पाक को माननी ही पड़ेगी अमेरिका की बात

Posted by - December 19, 2017 0
अमेरिकी राष्‍ट्रपति बोले – हम पाकिस्तान को पैसे देते हैं, इसलिए वह आतंकियों पर कड़ी कार्रवाई करे वॉशिंगटन। आतंकवाद की…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *