अमानवीय : बिहार में पंचायत के फरमान पर लड़की को खंभे से बांधकर लात-घूंसों से पीटा

48 0
  • पश्चिमी चंपारण के बगहा जिले का मामला, पिटाई का वीडियो वायरल, पुलिस ने 4 को किया गिरफ्तार

बगहा (पश्चिमी चंपारण)। बिहार के पश्चिम चंपारण के बगहा जिले में पंचायत द्वारा तुगलकी फरमान सुनाने का मामला सामने आया है। प्रेम प्रसंग के एम मामले में पंचायत के फरमान के बाद लोगों ने कानून को अपने हाथ में लेते हुए एक लड़की को खंभे में बांधकर उसकी लात-घूंसों से पिटाई की। घटना नौरंगिया थानाक्षेत्र के एक गांव की है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने चार युवकों को गिरफ्तार किया है।

क्‍या है मामला ?

बताया जा रहा है कि बगहा के एक गांव में एक ही लड़के की दो प्रेमिकाओं के बीच विवाद हो गया। आरोप है कि एक लड़की ने बदला लेने के लिए कुछ आपत्तिजनक तस्वीरें सोशल नेटवर्किंग साइट पर वायरल कर दीं। तस्वीरें वायरल करने के बाद थारू आदिवासी समुदाय के लोगों ने 3 मई को पंचायत बुलाई। पंचायत ने लड़की के खिलाफ तुगलकी फरमान जारी किया। आरोप है कि पंचायत के फरमान के बाद लोगों ने कानून को हाथ में लेते हुए आंगन के खम्भे में लड़की को बांधकर उसकी जमकर पिटाई की। इतना ही नहीं, लड़की के जेवर भी लूट लिए गए और पुलिस में शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई।

वीडियो वायरल होने बाद सक्रिय हुई पुलिस

लड़की की पिटाई की बात सामने आते ही पुलिस ने तत्‍काल कार्रवाई शुरू कर दी। बगहा के एसपी अरविंद गुप्ता ने बताया कि जैसे ही मामले का पता चला, हमने घटना के महज एक घंटे के अंदर ही मामले के आरोपी चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। वीडियो में जो चार लोग लड़की को बांधकर मारते हुए दिख रहे हैं, उन सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्‍होंने बताया कि मामले में सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

Related Post

हिमाचल के बच्चों को आगरा लेकर आ रही बस पलटी, ड्राइवर की मौत, तीन दर्जन घायल

Posted by - November 3, 2017 0
आगरा (जेएनएन)। हिमाचल प्रदेश के मंडी के एक स्कूल के बच्चों को लेकर ताजनगरी आगरा आ रही बस पलट गई। यमुना…

कैलिफोर्निया में अंधाधुंध फायरिंग में 5 की मौत, हमलावर भी मारा गया

Posted by - November 15, 2017 0
कैलिफोर्निया: ग्रामीण उत्तरी कैलिफोर्निया के एक प्राथमिक विद्यालय सहित कई इलाकों में एक बंदूकधारी द्वारा की गई गोलीबारी में पांच लोगों…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *