6 मई : मेष वाले पत्नी व मां में बैठाएं सामंजस्य, कन्या राशि वाले न लें किसी से पंगा

29 0
एस्ट्रो मिश्रा
मेष : काम का दबाव और नई चुनौतियां आज सामने रहेंगी। थोड़ा गुणा गणित से काम लेंगे तो काम समय पर करने में कामयाब होंगे। माता से बहसबाजी न करें नहीं तो पूरे दिन का तनाव ले बैंठेंगे। पत्नी और मां में सामंजस्य बैठाने की कोशिश करें। जरूरी हो तभी खर्च करें। तांबे के लोटे में जल लेकर सूर्य को अर्घ्य दें।
वृष : आज आपको अपने हितों की रक्षा के लिए संघर्ष करना पड़ेगा। अपने कंधों पर जबरन काम का बोझ लादने से बेहतर है अपने परिवार की खुशी के लिए कोई काम करना। असुरक्षा की भावना जबरन न लादें। जीवनसाथी के साथ बैठकर घर के मसले पहले हल करें। ‘ऊँ ह्रां ह्रीं ह्रौं स: सूर्याय: नम:’ मंत्र का 101 बार जप कर लें।
मिथुन : नए संपर्क और नए दोस्त बनेंगे। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। काम समय पर और कायदे से होने की खुशी आपके चेहरे पर दिखेगी। उन्नति का मार्ग दिखेगा वो भी आपकी मेहनत की बदौलत। शेरो-शायरी से पत्नी को खुश रखेंगे। धनागमन ठीक रहेगा। सूर्यदेव से हाथ जोड़कर खुशियां बरकरार रखने की प्रार्थना करें।
कर्क : अपनी प्रतिभा के दम पर उन्नति की राह पकड़ेंगे। कॅरियर से संबंधित अच्छी सूचना मिलने से मन प्रफुल्लित रहेगा। संभव है कि बड़े ओहदे से संबंधित इंटरव्यू के लिए आपको बड़े शहर की यात्रा करनी पड़े। फिटनेस अच्छी है और जीवनसाथी के साथ अच्छी शाम बिताने का इरादा है। सूर्यदेव को अर्घ्य दें।
सिंह : संघर्षों भरा दिन रहेगा। काम को समय पर पूरा करने की चुनौती रहेगी। लेकिन, दबाव में दबने की बजाय खुद को रिलैक्स रखने का जतन करें। योग करें और ध्यान लगाएं। पत्नी हो या सहकर्मी, उनकी कमियां निकालने में समय बर्बाद करेंगे तो विवाद बढ़ जाएगा। ‘ऊँ घृणि सूर्याय नम:’ मंत्र पढ़कर सूर्य को अर्घ्य दें।
कन्या : आज किसी से पंगा न लें। जीवनसाथी से विवाद बढ़ने न पाए नहीं तो नुकसान उठा जाएंगे। निगेटिव सोचना कम करिए। छुट्टी का आनंद लेने के लिए बच्चों को समय दीजिए। दिमाग को रिलैक्स रखने के लिए संगीत और सिनेमा का सहारा ले सकते हैं। ऊर्जा पाने के लिए सूर्य सहस्रनाम का पाठ कर सकते हैं।
तुला : कॅरियर और काम के नए अवसर आपकी ऊर्जा और आत्मविश्वास को दोगुना कर देंगे। आपके काम करने के अंदाज और अधीनस्थ कर्मियों के उत्साहवर्धन के तरीके की सभी तारीफ करेंगे। जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने फिरने जाएंगे। तांबे के पात्र में जल लें और उसमें गुड़हल का फूल डालकर सूर्य को अर्घ्य दें।
वृश्चिक : थोड़ा समझदारी से काम लेंगे तो रास्ते की अड़चनें भी हटेंगी और दिन भी तनाव रहित गुजरेगा। आपकी सफलता साथ काम करने वालों के सहयोग पर टिकी है। संडे है तो उन्हें दावत-शावत दे डालिए। उनकी बातों को ध्यान से सुनिए और धैर्य के साथ पेश आइए। सिरदर्द मत पालिए। सूर्यदेव को प्रणाम करना शुरू करिए।
धनु : जिंदगी को पटरी पर लाने के लिए कभी-कभी थोड़ा सामंजस्य बैठाना पड़ता है। परिवार से, पत्नी से और कभी तो पड़ोसियों से भी। अपने काम करने के तरीके में बदलाव करके लक्ष्य हासिल कर सकेंगे। परिवार में ईगो न पालें। सिरदर्द हो या पीठदर्द, उसे हल्के में न लें। ‘ऊँ ह्रीं ह्रीं सूर्याय नम:’ मंत्र का जप कर लें।
मकर : लक्ष्य सामने रखकर काम करें तो दबाव कम हो जाएगा। ध्यान बंटाने की कोशिशें होंगी पर आप विचलित न हों तो बेहतर है। दिमाग में तमाम विचार चल रहे हैं। कोशिश करें कि किसी एक विचार पर आगे बढ़ें। मकान बनाने या लेने की सोच रहे हैं। खर्च पर नियंत्रण रखें। सूर्य सहस्रनाम पढ़ें।
कुंभ : विकास और उन्नति के लिहाज से बहुत अच्छा दिनमान है। आपने जो कठिन परिश्रम किया है, आज उसके परिणाम से प्रसन्नता मिलेगी। कारोबार में उम्मीद से ज्यादा सफलता और इनाम के रूप में विदेश का कोई टूर पैकेज मिल सकता है। नौकरी में हैं तो प्रमोशन मिल सकता है। सूर्यदेव को अर्घ्य दें।
मीन : दिमाग लगाकर कैसे पैसा पैदा किया जाता है, ये तो कोई आपसे सीखे। कार्यक्षेत्र में आप जिस होशियारी से काम करते हैं, वरिष्ठ और बॉस उससे आपके आज मुरीद हो जाएंगे। पैसा तो आप चुटकियों में पैदा करते हैं तो धन की कमी नहीं रहेगी। सकारात्मक सोच आगे ले जाएगी। ‘ऊँ ह्रां ह्रीं ह्रौं स: सूर्याय: नम:’ का जप करें।

Related Post

महराजगंज में खड़े ट्रक से टकराई टाटा मैजिक, 5 की मौत, 10 गंभीर

Posted by - June 24, 2018 0
शिवरतन कुमार गुप्ता ‘राज़’ महराजगंज। जिले के उपनगर कोल्हुई बाजार में नेशनल हाईवे पर पेट्रोल पम्प के पास शनिवार (23…

भीमा-कोरेगांव हिंसा : पांच वाममंथी विचारकों की गिरफ्तारी पर SC ने सुरक्षित रखा फैसला

Posted by - September 20, 2018 0
नई दिल्‍ली। भीमा कोरेगांव हिंसा से जुड़े मामले में पांच वामपंथी विचारकों की गिरफ्तारी पर गुरुवार (20 सितंबर) को सुप्रीम…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *