यूपी समेत 4 राज्यों में भीषण तूफान की आशंका, रविवार तक रहिए संभलकर

56 0

नई दिल्ली। 7 राज्यों में 129 लोगों की जान लेने के बाद भी तेज तूफान फिर कहर बरपा सकता है। मौसम विभाग की ओर से जानकारी मिलने के बाद गृह मंत्रालय ने 4 राज्यों में जबरदस्त आंधी और तूफान की एडवायजरी जारी की है।

किन राज्यों को एडवायजरी ?
गृह मंत्रालय की ओर से यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में तूफान की एडवायजरी जारी की गई है। राजस्थान में धूल भरी तेज हवाएं चल सकती हैं। इसके अलावा असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर औऱ मिजोरम में भी कुछ जगह तूफान की चेतावनी मौसम विभाग ने दी है। मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवात बनने की स्थिति है और इस वजह से तूफान आ सकते हैं।

तूफान और आंधी से इतनी हुईं थीं मौतें
बीते दिनों आंधी-तूफान से 5 राज्यों में 129 लोगों की मौत हुई थी। 300 लोग घायल भी हुए थे। यूपी में सबसे ज्यादा 80 के करीब लोगों की मौत हुई थी। राजस्थान में मरने वालों की तादाद 36 थी। इसके अलावा तेलंगाना, उत्तराखंड और पंजाब में लोगों ने जान गंवाई थी। मौसम विभाग के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ था। वहीं, दिल्ली में कम दबाव का क्षेत्र था। बंगाल की खाड़ी से आई हवा जब पश्चिमी विक्षोभ से टकराई, तो तेज तूफान आ गया।

Related Post

तैयब मेहता की चर्चित पेंटिंग ‘काली’ रिकॉर्ड 26.4 करोड़ में हुई नीलाम

Posted by - June 16, 2018 0
नई दिल्‍ली। भारत के जाने-माने पेंटर तैयब मेहता की 1989 की चर्चित पेंटिंग ‘काली’को एक नीलामी में रिकॉर्ड 26.4 करोड़ रुपये…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *