5 मई : धनु वाले सूझबूझ से बाधाओं से पा सकेंगे पार, मकर बनाएं घूमने-फिरने का प्लान

35 0
एस्ट्रो मिश्रा
मेष : नापतौल कर कदम बढ़ाएंगे तो कॅरियर में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। दिमाग को इधर-उधर उलझाने की बजाय काम में ध्यान लगाएं। जीवनसाथी से मित्रवत व्यवहार घर में शांति लाएगा। सेहत का ख्याल रखें। आमदनी ठीक-ठीक ही रहेगी। शनिदेव पर सरसों का तेल चढ़ाएं।
वृष : खुले दिमाग से सोचें और ईश्वर ने जो दिया है उसका आभार मानें। संतुष्टि का ये भाव आपको आगे और बेहतर काम करने व उन्नति करने की ताकत देगा। चुनौतियां जो भी सामने आएं, आपको धैर्य के साथ उनसे निपटना है। खर्च बढ़ने से आर्थिक दबाव बना रहेगा। ‘ॐ नीलांजन नीभाय नम:’ मंत्र का 108 बार जप करें।
मिथुन : कामकाज के लिहाज से बहुत अच्छा दिन है। काम समय पर पूरा करेंगे और उसमें कोई नुक्‍स नहीं निकाल पाएगा। दोस्तों और परिवार का आप पर जो विश्वास है, वही आपकी आज ताकत है। आपका प्यार आपके साथ होगा। धन और सेहत आपका साथ देंगे। काले उड़द की खिचड़ी गरीबों में बांट दें।
कर्क : अच्छे विचारों से ही अच्छे काम होते हैं। आज दिमाग की ताजगी के चलते आप नया सोचेंगे और नया काम करेंगे भी। आपको आज प्रोन्नति या नई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। आमदनी ठीक होगी और पैसे जमा भी कर सकेंगे। दिनमान अच्छा है तो काली गाय और काले कुत्ते को घर की बनी रोटी खिलाएं।
सिंह : नकारात्मक विचारों और निगेटिव सोच वाले लोगों से आज दूर ही रहें। काम का दबाव बढ़ेगा। लेकिन, अपनी बुद्धिमत्ता से आप प्राथमिकता तय करके काम निपटाएं। पैसा जो है, उसकी सुरक्षा और बचत पर ध्यान देने की जरूरत है। ‘ॐ प्रां प्रीं प्रौं स: शनैश्चराय नम:’ मंत्र का 108 बार जप करके घर से निकलें।
कन्या : दिमाग में बैठा फितूर आपकी सेहत को नुकसान पहुंचा सकता है। आज दोस्तों और परिवारवालों के साथ बैठकर अपनी समस्याओं का हल निकालें। सेहत से जुड़ी समस्या हो या कामकाज को लेकर असुरक्षा का भाव, डॉक्टर और विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। ‘ॐ शं शनैश्चराय नम:’ मंत्र का जप करें।
तुला : कामकाज और दिमागी शांति के लिए बहुत अच्छा दिनमान है। आज आप सकारात्मक सोच के साथ सभी काम समय पर पूरा करने में कामयाब होंगे। ऊर्जा से लबरेज रहेंगे और तेजी बॉस को भी खुश करेगी। आमदनी बेहतर रहेगी जिससे घर में आनंद रहेगा। पीपल के पेड़ तले सरसों के तेल का दीपक जलाएं।
वृश्चिक : कामकाज के क्षेत्र में चुनौती भरा दिन साबित होगा। पिता और बॉस के सामने शांत रहेंगे तो नुकसान उठाने से बचे रहेंगे। योजनाबद्ध तरीके से आज एक-एक काम निपटाएं। धूप में निकलने से आज बचें और पैसा बहुत सोच-समझकर खर्च करें। आज शनिदेव को 900 ग्राम तेल अर्पित करें।
धनु : जीवनसाथी के साथ रिश्तों की डोर आपके व्यवहार पर टिकी है। आज शांत रहकर समझौते की मेज पर बैठेंगे तो रिश्ता बचा रहेगा। कामकाज हो या घर परिवार आज बाधाएं तो खड़ी होंगी, लेकिन सूझबूझ और शांत रहकर आप उनसे पार पा सकेंगे। ‘ॐ शं शनैश्चराय नम:’ मंत्र का 108 बार जप कर लें।
मकर : कामकाज में मन नहीं लगेगा। शांति की तलाश में कहीं पहाड़ पर जाने का मन करेगा या गांव में दिन बिताने की सोचेंगे। दिनचर्या में इस तरह का बदलाव बहुत महत्वपूर्ण है। जीवनसाथी को आपका घूमने-फिरने का प्लान पसंद आएगा। खर्च बढ़ेगा पर खुशी के लिए ये जरूरी है। शनिदेव की मूर्ति और पीपल के दर्शन करें।
कुंभ : ऊर्जा से भरे कुंभ राशि के जातक आज अपनी उन्नति के लिए कोई ठोस कदम उठाएंगे। पैतृक संपत्ति में अपना हिस्सा हासिल करेंगे और कार्यक्षेत्र में काम का इनाम पा सकेंगे। जीवनसाथी के संग यात्रा पर या मनोरंजन पार्क आदि जा सकते हैं। आमदनी ठीक रहेगी। गरीबों को काले उड़द की खिचड़ी दें।
मीन : आज अपनी प्रोग्रेस के लिए बड़ा फैसला लेने का दिन है। नौकरी, कॅरियर या कारोबार में बड़ा बदलाव कर सकते हैं। आशावादी सोच कामकाज और व्यापार में आपको सबसे आगे रखेगी। काम में पत्नी या जीवनसाथी का सहयोग बड़ी ताकत देगा। आमदनी का नया जरिया मिलेगा। सुंदरकांड का पाठ करें।

Related Post

नेहा ने बॉयफ्रेंड संग गाया ये रोमांटिक सोंग्स,15 घंटे के अंदर 1 करोड़ से ज्यादा व्यूज

Posted by - April 18, 2018 0
मुंबई। सिंगर नेहा कक्कड़ और एक्टर हिमांशु कोहली का रिश्ता किसी से छिपा नही है। सोशल मीडिया पर अक्सर इन दोनों की तस्वीरें साथ में…

बीवी को राष्ट्रपति बनाने के फेर में मुगाबे ने गंवाई सत्‍ता !

Posted by - November 17, 2017 0
सेना ने राष्‍ट्रपति मुगाबे को किया नजरबंद, उपराष्ट्रपति एमरसन मनांगाग्वा बने अंतरिम राष्‍ट्रपति 93 साल के मुगाबे 37 सालों से…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *