कर्नाटक दौरा छोड़ तूफान से तबाही का जायजा लेने आगरा पहुंचे सीएम योगी

43 0
  • एसएन मेडिकल कॉलेज पहुंचकर घायलों का हालचाल लिया, कानपुर के प्रभावित क्षेत्रों में भी जाएंगे

आगरा। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ कर्नाटक का अपना चुनावी दौरा छोड़कर बीते 2 मई को आए भयंकर तूफान के बाद मची तबाही का जायजा लेने शनिवार (05 मई) को आगरा पहुंचे। आगरा के बाद वो कानपुर में तूफान प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे।

कर्नाटक दौरा छोड़कर लौटे योगी

गौरतलब है कि सीएम योगी आदित्यनाथ इन दिनों कर्नाटक के चुनावी दौरे पर थे और वहां चुनाव प्रचार में व्‍यस्‍त थे। तूफान से यूपी में हुए भारी नुकसान के बाद उनकी कर्नाटक में मौजूदगी को लेकर विपक्ष ने सवाल उठाए तो योगी को कर्नाटक दौरा बीच में छोड़कर लौटना पड़ा। योगी शुक्रवार रात आगरा पहुंचे। वहां उन्‍होंने सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक कर आपदा से संबंधित कार्यों और नुकसान की जानकारी ली।

आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में घायलों का हालचाल लेते सीएम योगी

मेडिकल कॉलेज में घायलों से मिले

सीएम योगी शनिवार सुबह सबसे पहले आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज पहुंचे। उन्‍होंने तूफान में घायल अस्‍पताल में भर्ती लोगों से मुलाकात की। उन्होंने घायलों से बातचीत कर उनका हाल जाना और उसके बाद डॉक्टरों से इलाज की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने डॉक्टरों को निर्देश दिए हैं कि किसी भी मरीज के इलाज में लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

फतेहाबाद में तूफान पीडि़तों को देंगे चेक

मुख्यमंत्री योगी आगरा में तूफान पीडि़तों से मिलने के बाद जिले के फतेहाबाद तहसील की साबिर ग्राम पंचायत के लिए रवाना हो गए। यहां सीएम योगी तूफान पीड़ितों को अपने हाथों से सहायता राशि के चेक देंगे। इस दौरान वे पत्रकारों से भी बातचीत करेंगे। इसके बाद सीएम योगी खेरागढ़ के बुखारा गांव भी जा सकते हैं। बता दें कि तूफान से सबसे ज्यादा तबाही खेरागढ़ क्षेत्र में ही हुई है।

तूफान ने यूपी में मचाई थी तबाही

बता दें कि उत्तर भारत में 2 मई को आए भयंकर तूफान और तेज बारिश की वजह से सबसे ज्यादा नुकसान ताजनगरी आगरा और उसके आस-पास के जिलों और गांवों में हुआ था। तूफान और आंधी से यूपी में अबतक 76 लोगों की मौत हो चुकी है और 90 से ज्‍यादा लोग घायल हो गए थे। सबसे ज्यादा 46 लोगों की मौत आगरा में हुई है। वहीं, कानपुर देहात जिले में भी तीन लोगों की जान चली गई थी।

Related Post

यूपी के बस्ती में गिरा निर्माणाधीन फ्लाईओवर, चार मजदूर घायल, दो मलबे में दबे

Posted by - August 11, 2018 0
बस्‍ती। देश में बारिश के चलते निर्माणाधीन इमारत और फ्लाईओवर गिरने का सिलसिला लगातार जारी है। अभी वाराणसी में फ्लाईओवर…

आईपीएल सट्टेबाजी में आया सलमान के भाई अरबाज का नाम, पुलिस ने भेजा समन

Posted by - June 1, 2018 0
मुंबई। महाराष्ट्र पुलिस ने आईपीएल सट्टेबाजी केस की जांच के सिलसिले में बॉलीवुड के दबंग सलमान खान के भाई और…

कश्मीर में प्रदर्शनों से होने वाले नुकसान पर अब 5 साल की जेल

Posted by - October 27, 2017 0
जम्‍मू-कश्‍मीर में प्रदर्शनकारियों पर नकेल कसने के लिए लाया गया अध्‍यादेश श्रीनगर. अब जम्मू-कश्मीर में हड़ताल-प्रदर्शन करने, पब्लिक-प्राइवेट प्रॉपर्टी को नुकसान…

जम्मू-कश्मीर में 6 महीने में मारे गए 80 आतंकी, 115 की अब भी तलाश

Posted by - November 3, 2017 0
श्रीनगर।  दक्षिण कश्मीर में आतंकरोधी अभियानों में सक्रिय भूमिका निभा रही सेना की विक्टर फोर्स के जीओसी मेजर जनरल बीएस राजू…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *