JIO ने पेश किया AI आधारित JioInteract, बिग बी से करें लाइव चैट

156 0

नई दिल्ली। टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने अपने यूजर्स के लिए एक खास लाइव वीडियो कॉल सर्विस JioInteract लांच की है। यह एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) बेस्ड ब्रांड एंगेजमेंट प्लेटफॉर्म है। कंपनी द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह दुनिया में अपनी तरह का पहला AI आधारित ‘ब्रांड-एंगेजमेंट’ वीडियो प्लेटफॉर्म है।

लाइव वीडियो कॉल से शुरुआत

जियो वीडियो कॉल JioInteract की पहली सर्विस है। 4 मई, 2018 से कोई भी जियो ग्राहक या अन्य स्मार्टफोन यूजर अपने पसंदीदा सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के साथ दिन के समय वीडियो कॉल कर सकेंगे। वीडियो कॉल करने वाले यूजर्स अमिताभ बच्चन से उनकी आनेवाली कॉमेडी फिल्म ‘102 नॉट आउट’ के बारे में सवाल पूछ सकते हैं।

कैसे करें ‘जियो वीडियो कॉल’ ?

यह एक नए तरह की अनूठी सेवा है। इसमें कॉल करनेवालों के सवालों को सुनने के बाद AI का इस्तेमाल कर उसका सबसे उपयुक्त तरीके से जवाब दिया जाता है। साथ ही इसमें एक अनूठी ऑटो-लर्निंग क्षमता है, जो उत्तर देने की योग्यता में लगातार सुधार करती रहती है। आइए जानें कैसे करेंगे वीडियो कॉल –

  • सबसे पहले MyJio ऐप डाउनलोड करें।
  • इसके बाद MyJio ऐप के अंदर JioInteract आइकन पर क्लिक करें।
  • अमिताभ बच्चन के साथ अपनी वीडियो कॉल शुरू करें और चैट करें।
  • इसके अतिरिक्तग्राहक शेयर ऑपशन पर क्लिक करके अपने वीडियो कॉल का एक्सपीरिएंस अपने परिवार और दोस्तों के साथ साझा कर सकते हैं।

क्‍या है JioInteract ?

रिलायंस जियो ने विज्ञप्ति ने बताया कि उसका यह नया प्‍लेटफॉर्म जियोइंटरेक्ट VCBaaS (Video Call Bot as a Service) है जो AI और वीडियो कॉल टेक्‍नोलॉजी के साथ मल्टीमीडिया क्षमता को इस्तेमाल करता है। कंपनी ने बताया कि उसकी योजना बीटूसी स्पेस में आने की है। रिलायंस जियो डेवेलपर ईको-सिस्टम में आने पर भी विचार कर रही है ताकि वर्चुअल शोरूम्स और प्रॉडक्ट डेमोन्सट्रेशंस जैसे एप्लिकेशनंस बनाए जा सकें।

अन्‍य सेवाएं भी जल्‍द मिलेंगी

कंपनी ने प्रेस रिलीज में बताया कि इसके अंतर्गत अगले कुछ हफ्तों में वीडियो कैटलॉग और वर्चुअल शोरूम जैसी सुविधाएं भी जोड़ी जाएंगी। इसके अलावा यूजर्स जियो के टिकटिंग पार्टनर BookMyShow के जरिए मूवी टिकट भी बुक कर सकेंगे।

Related Post

आतंकी हाफिज सईद पर प्रतिबंधों की जांच करेगी यूएन की निगरानी टीम

Posted by - January 21, 2018 0
संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की निगरानी टीम 25 और 26 जनवरी को इस्‍लामाबाद आएगी इस्‍लामाबाद। पाकिस्तान पर मुंबई आतंकी हमले…

सुनंदा पुष्कर मामले में नया मोड़, खुदकुशी नहीं, हुई थी हत्या

Posted by - March 13, 2018 0
दिल्‍ली पुलिस की सीक्रेट रिपोर्ट से हुआ खुलासा, कोर्ट में पेश होगी रिपोर्ट नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस सांसद…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *