पाक ने की टीपू सुल्तान की तारीफ, बीजेपी बोली – कांग्रेस और पाकिस्तान एक

384 0

नई दिल्ली। जिन्ना की तस्वीर को लेकर विवाद के बाद अब टीपू सुल्तान को लेकर बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल, पाकिस्तान ने टीपू सुल्तान की जमकर तारीफ कर दी है। बीजेपी इसी को मुद्दा बना रही है। बीजेपी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि वो भी पाकिस्तान की भाषा बोलती है। कर्नाटक में 12 मई को होने जा रहे विधानसभा चुनाव के मतदान से पहले बीजेपी को कांग्रेस के खिलाफ टीपू के नाम का बड़ा मुद्दा हाथ लगा है।

पाकिस्तान ने किया ट्वीट
दरअसल, पाकिस्तान सरकार ने शुक्रवार को टीपू सुल्तान की तारीफ करने वाला ट्वीट किया। ट्वीट में लिखा गया था कि टीपू सुल्तान ने आज के ही दिन शहादत हासिल की थी। इसके अलावा ट्वीट में टीपू सुल्तान की जमकर तारीफ की गई है। पाकिस्तान सरकार का ये ट्वीट ही अब कांग्रेस के गले की हड्डी बनता दिख रहा है।

बीजेपी ने क्या कहा ?
बीजेपी की ओर से पाकिस्तान के इस ट्वीट को कांग्रेस की विचारधारा से जोड़ा गया है। दरअसल, कर्नाटक में कांग्रेस की सिद्धरमैया सरकार ने बीते दिनों टीपू सुल्तान की जयंती मनाई थी। बीजेपी और हिंदूवादी संगठनों ने इसका विरोध किया था। बीजेपी और हिंदूवादी संगठनों का कहना है कि टीपू सुल्तान ने तमाम हिंदुओं का कत्ल किया और मंदिरों को नष्ट किया। ऐसे में टीपू सुल्तान के लिए कोई खास दिन नहीं मनाया जाना चाहिए। वहीं, सिद्धरमैया और कांग्रेस ने टीपू को देशभक्त करार देते हुए कहा था कि मैसूर के इस शेर ने सबसे पहले अंग्रेजों के खिलाफ आजादी की लड़ाई लड़ी थी।

Related Post

टीम इंडिया इंग्लैंड रवाना, कोहली को एयरपोर्ट छोड़ने आईं अनुष्का हुईं भावुक

Posted by - June 23, 2018 0
मुंबई। आयरलैंड और इंग्लैंड के साथ अगली सीरीज खेलने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम शनिवार को इंग्‍लैंड के लिए रवाना…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *