कीजिए कैशलेस लेन-देन, GST में मिलेगी 2 फीसदी छूट

106 0

नई दिल्ली। बाजार में अगर आप कोई सामान अब खरीदेंगे और कैशलेस पेमेंट करेंगे, तो आपको जीएसटी में 2 फीसदी की छूट मिलेगी। हालांकि, ये छूट 100 रुपए से ज्यादा नहीं होगी। जीएसटी काउंसिल की बैठक में ये फैसला हुआ है। बता दें कि मोदी सरकार लगातार कैशलेस लेन-देन को बढ़ावा देने के लिए कदम उठा रही है। डिजिटल ट्रांजेक्शन पर 2 फीसदी की छूट देना इसी का हिस्सा है।

बैठक में और क्या हुआ फैसला ?
जीएसटी काउंसिल की बैठक के बाद केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि चीनी उत्पादकों पर सेस लगाने को लेकर चर्चा हुई। इस मुद्दे पर मंत्रियों का समूह बनाया जाएगा। समूह जो सिफारिश करेगा, उसी के मुताबिक जीएसटी काउंसिल फैसला लेगी। जीएसटी काउंसिल की आज 27वीं बैठक थी। अरुण जेटली के बीमार होने की वजह से काउंसिल की मीटिंग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई। बता दें कि बैठक से पहले ऐसी खबरें आ रही थीं कि काउंसिल चीनी पर 2 फीसदी सेस लगा सकती है।

जीएसटी कलेक्शन से सभी राज्य खुश
वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बैठक के बाद बताया कि जीएसटी लागू होने के पहले साल में कलेक्शन बहुत अच्छा रहा। बता दें कि पिछले महीने जीएसटी का कलेक्शन 1 लाख करोड़ का आंकड़ा पार कर गया है। जेटली ने बताया कि जीएसटी के रेवेन्यू कलेक्शन को लेकर सभी राज्यों ने खुशी जाहिर की है।

Related Post

खतरनाक बीमारियों से बचाएगा कृत्रिम एंटी ऑक्सीडेंट, 100 गुना ज्यादा है ताकतवर

Posted by - September 13, 2018 0
टोरंटो। वैज्ञानिकों के एक अध्ययन में यह खुलासा हुआ है कि मानव निर्मित एक एंटी ऑक्सीडेंट, ‘टैंपो’  प्राकृतिक रूप से मौजूद…

बेटे को जन्म देने वाली माताओं को इस गंभीर दिक्कत का होना पड़ता है शिकार !

Posted by - November 10, 2018 0
लंदन। हर महिला मां बनना चाहती है और ज्यादातर घरों में बेटे का जन्म बेटियों के मुकाबले खुशियों को दोगुना…

ओवैसी ने उठाई मांग – भारतीय मुस्लिमों को ‘पाकिस्तानी’ कहने वालों को हो तीन साल जेल

Posted by - February 7, 2018 0
राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के समय लोकसभा में बहस के दौरान रखी मांग नई दिल्‍ली। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *