कीजिए कैशलेस लेन-देन, GST में मिलेगी 2 फीसदी छूट

127 0

नई दिल्ली। बाजार में अगर आप कोई सामान अब खरीदेंगे और कैशलेस पेमेंट करेंगे, तो आपको जीएसटी में 2 फीसदी की छूट मिलेगी। हालांकि, ये छूट 100 रुपए से ज्यादा नहीं होगी। जीएसटी काउंसिल की बैठक में ये फैसला हुआ है। बता दें कि मोदी सरकार लगातार कैशलेस लेन-देन को बढ़ावा देने के लिए कदम उठा रही है। डिजिटल ट्रांजेक्शन पर 2 फीसदी की छूट देना इसी का हिस्सा है।

बैठक में और क्या हुआ फैसला ?
जीएसटी काउंसिल की बैठक के बाद केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि चीनी उत्पादकों पर सेस लगाने को लेकर चर्चा हुई। इस मुद्दे पर मंत्रियों का समूह बनाया जाएगा। समूह जो सिफारिश करेगा, उसी के मुताबिक जीएसटी काउंसिल फैसला लेगी। जीएसटी काउंसिल की आज 27वीं बैठक थी। अरुण जेटली के बीमार होने की वजह से काउंसिल की मीटिंग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई। बता दें कि बैठक से पहले ऐसी खबरें आ रही थीं कि काउंसिल चीनी पर 2 फीसदी सेस लगा सकती है।

जीएसटी कलेक्शन से सभी राज्य खुश
वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बैठक के बाद बताया कि जीएसटी लागू होने के पहले साल में कलेक्शन बहुत अच्छा रहा। बता दें कि पिछले महीने जीएसटी का कलेक्शन 1 लाख करोड़ का आंकड़ा पार कर गया है। जेटली ने बताया कि जीएसटी के रेवेन्यू कलेक्शन को लेकर सभी राज्यों ने खुशी जाहिर की है।

Related Post

सावधान ! 48 घंटे में आ सकता है सोलर स्टॉर्म, ठप हो जाएंगी संचार सेवाएं

Posted by - May 7, 2018 0
अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने तस्वीर जारी कर दी जानकारी, पश्चिमी देशों में दिखेगा ज्‍यादा असर धरती से गर्म किरणों…

अम्‍मू बोले-किसी को ‘पद्मावती’ नहीं देखने दूंगा, अगर यह गुंडागर्दी है तो मुझे फर्क नहीं

Posted by - November 22, 2017 0
चंडीगढ़: हरियाणा बीजेपी के नेता सूरजपाल अम्‍मू को भले ही ‘पद्मावती’ फिल्‍म पर विवादित बयानबाजी करने के कारण पार्टी की…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *