4 मई : मेष वाले जीवनसाथी से विवाद से बचें, सिंह हो सकते हैं बॉस की नाराजगी के शिकार

61 0
एस्ट्रो मिश्रा
मेष : आज दिनमान उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। आपको काम इस तरह करना है कि कोई उसमें गलती न निकाल सके। किसी मसले पर बहस में पड़ने से पहले अपनी तैयारी पूरी कर लें। जीवनसाथी से आज विवाद से बचने के लिए शांत रहें। पीठ दर्द से बचने के लिए योग करिए। ‘ॐ श्रीं श्रीये नम:’ मंत्र का जप करें।
वृष : आज आपको सोचे हुए काम में सफलता मिलेगी। सांसारिक सुखों को प्राप्त करने के लिए सर्वोत्तम दिन है। आज आपको नई जिम्मेदारी मिल सकती है या कारोबार में खुशखबरी मिलेगी। आमदनी उम्मीद से भी अच्छी रहेगी। जीवनसाथी के साथ बैठकर भविष्य की रणनीति बनाएं। ‘ऊँ महालक्ष्म्यै नमः’ मंत्र का जप करें।
मिथुन : कॅरियर में आगे बढ़ने के तमाम अवसर सामने हैं। सही का चयन और उस पर आगे बढ़ने की लगन बड़ी सफलता दिला सकती है। कार्यक्षेत्र में आपकी प्रतिभा और उद्यमशीलता का सब लोहा मानते हैं। जीवनसाथी की तलाश पूरी हो सकती है। सेहत ठीक रहेगी। ‘श्रीं ह्रीं क्लीं ऐं कमलवासिन्यै स्वाहा’ मंत्र का जप करें।
कर्क : आज दिलो दिमाग को थोड़ा विराम दीजिए। ठंडे दिमाग से लिया गया निर्णय उन्नति का रास्ता खोलेगा। जीवनसाथी का ख्याल रखें क्योंकि उन्हें मानसिक ताकत के लिए सहारे की जरूरत है। थोड़ा समय भक्ति कार्यों के लिए निकालें और प्रभु भजन करें। ‘ॐ श्री महालक्ष्म्यै च विद्महे विष्णु पत्न्यै च धीमहि तन्नो लक्ष्मी प्रचोदयात्’ मंत्र का कम से कम 11 बार जप कर लें।
सिंह : आज काम ढंग से करें नहीं तो बॉस की नाराजगी के शिकार हो सकते हैं। दिमाग में बैठी कोई चिंता परेशान करेगी जिससे कामकाज भी प्रभावित हो सकता है। थोड़ा काम और थोड़ा परिवार पर ध्यान देने की जरूरत है। घर के खर्च बढ़ेंगे, अपने कम करने पड़ेंगे। ‘ॐ श्रीं महालक्ष्म्यै नम:’ मंत्र का जप 108 बार कर लें।
कन्या : आपके काम से खुश होकर संस्थान या अधिकारी किसी इंसेटिव का ऐलान कर सकते हैं। इससे आपको कुछ नया करने की प्रेरणा मिलेगी। संभव है कि किसी नए और बड़े प्रोजेक्ट पर आप काम शुरू कर सकते हैं। किसी रिश्तेदार या बिजनेस साझीदार के घर समारोह में शामिल होने का अवसर मिलेगा। ‘ॐ ह्रीं श्रीं क्लीं महालक्ष्मी नम:’ मंत्र का आज जप कर लें।
तुला : अनुभव सबसे बड़ा गुरु है। आज किसी असंभव सा काम पूरा करने के बाद आपको इसका अहसास होगा। सफलता का श्रेय ईश्वर को भी देना चाहिए। दान-धर्म में कुछ राशि खर्च करें। कॅरियर में आगे बढ़ने के लिए विशेषज्ञ या काउंसलर की सलाह ले सकते हैं। ‘ऊँ श्रीं श्रियै नमः’ मंत्र का जप करें।
वृश्चिक : आज दिनमान प्रतिकूल है, इसलिए खुद पर काबू रखें और छोटी-मोटी बात पर बवाल न खड़ा करें। कार्यक्षेत्र में हो सकता है आज हालात बहुत विपरीत लगें, पर शांत रहकर सिर्फ काम करेंगे तो दिन गुजर जाएगा। गुस्से में कोई ऐसा कदम न उठाएं कि जीवनसाथी रूठ जाए। महालक्ष्मी को पंचमेवे की खीर का भोग लगाएं।
धनु : आपको इस समय परिवार पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए। बच्चों और पत्नी को आपकी जरूरत है। पैसों और नैतिक मजबूती से घर भी संवरेगा और आपको शांति का अहसास भी होगा। एक-दो दिन अवकाश लेकर धार्मिक यात्रा पर निकल जाएं। आराध्य देव की पूजा करने से परिस्थितियां सुधरेंगी।
मकर : नया काम या नई योजना पर काम शुरू करने के लिए सबसे उपयुक्त दिन। नौकरी और प्रोफेशनल मोर्चे पर नई उपलब्धियां हासिल हो सकती हैं। फिटनेस अच्छी होने और कमाई बढ़ने का असर घर पर दिखेगा। नया डेकोरेशन और नई शुरुआत देखने को मिलेगी। ‘ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं ॐ महालक्ष्म्यै नम:’ मंत्र का जप करने से लाभ होगा।
कुंभ : काम में सफलता से संतुष्टि का अनुभव करेंगे। दिमाग का उपयोग करके आज आप सांसारिक उपलब्धियां हासिल करेंगे और अपनी उन्नति की आधारशिला रखने में कामयाब हो जाएंगे। धार्मिक और आध्यात्मिक उन्नति के शिखर पर पहुंचने का प्रयास करेंगे। गुरु दीक्षा ले सकते हैं। ‘श्रीं ह्रीं क्लीं ऐं कमलवासिन्यै स्वाहा’ मंत्र का जप करें और गरीबों को भोजन कराएं।
मीन : अपना ख्याल रखें तभी परिवार का ध्यान रख पाएंगे। बहुत की इच्छा न करते हुए आज जो मिले, उसी में संतुष्ट होने का प्रयास करें। माता-पिता की सेहत और बच्चों की पढ़ाई का खर्च आपको परेशान कर सकते हैं। धन का सही ढंग से इस्तेमाल करेंगे तो तमाम मुश्किलों से बचे रहेंगे। गणेश-लक्ष्मी का पूजन और आरती करें।

Related Post

कान रेड कार्पेट पर आने से पहले ऐश ने किया बेटी आराध्या को किस

Posted by - May 14, 2018 0
मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन इन दिनों कान फिल्म फेस्टिवल में शिरकत करने पहुंची है। एश्वर्या के साथ उनकी…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *