जिन्ना

AMU छात्रों का जिन्ना की तस्वीर हटाने से इनकार, कहा- वो इतिहास का हिस्सा

26 0

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी यानी एएमयू छात्रसंघ की बिल्डिंग में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की लगी हुई फोटो हटाई नहीं जाएगी। एएमयू के छात्रों ने जिन्ना की तस्वीर हटाने से इनकार कर दिया है। छात्रों का कहना है कि जिन्ना इतिहास का हिस्सा हैं। बता दें कि जिन्ना की तस्वीर हटाने के मुद्दे पर एएमयू कैंपस में हिंसा हुई थी। जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया था। फिलहाल इस मुद्दे पर छात्रों ने कक्षाओं का बायकॉट भी कर रखा है।

छात्रों का क्या है कहना ?

एएमयू के छात्रों का कहना है कि जिन्ना को 1938 में लाइफटाइम मेंबरशिप दी गई थी। छात्रों के मुताबिक जिन्ना उनके लिए आदर्श नहीं हैं, लेकिन भारतीय राजनीति का हिस्सा हैं। इसी वजह से वो तस्वीर नहीं हटाएंगे। बता दें कि एएमयू कैंपस में हिंदूवासी संगठन के कार्यकर्ता कथित तौर पर हथियारों के साथ पहुंचे थे। उन्होंने जिन्ना की तस्वीर हटाने की मांग की थी। इसके खिलाफ छात्रों ने उग्र प्रदर्शन किया और पुलिस को लाठी भांजकर उन्हें हटाना पड़ा था।

बीजेपी सांसद के खिलाफ मोर्चा

एमएमयू के छात्रों ने जिन्ना की तस्वीर के मुद्दे पर अलीगढ़ से बीजेपी सांसद सतीश गौतम के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। एएमयू छात्रसंघ की मांग है कि सतीश गौतम को रासुका में गिरफ्तार किया जाए। बता दें कि बीजेपी सांसद सतीश गौतम ने ही यूनिवर्सिटी के वीसी से छात्रसंघ हॉल में लगी जिन्ना की तस्वीर हटाने की मांग की थी। जिसके बाद बुधवार को हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने जिन्ना की तस्वीर हटाने की मांग करते हुए एएमयू कैंपस विरोध प्रदर्शन किया था।

Related Post

ग्रेटर नोएडा में अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज जितेंद्र मान की गोली मारकर हत्या

Posted by - January 13, 2018 0
हत्‍या के बाद 48 घंटे तक ग्रेटर नोएडा की एवीजे हाइट्स सोसायटी के फ्लैट में पड़ा रहा शव नोएडा। अंतरराष्ट्रीय…

मच्छर तो मरते नहीं, आपको मौत के मुंह तक पहुंचा सकती हैं मच्छर मार दवाएं !

Posted by - July 18, 2018 0
लखनऊ। बरसात के मौसम में मच्छरों ने आतंक मचा रखा है। इन  मच्छरों  की वजह से अनेक तरह की बीमारियां जैसे डेंगू, चिकनगुनिया, मलेरिया आदि के…

कुमारस्वामी की राह में रोड़ा बन सकते हैं भाई रेवन्ना, जा सकते हैं बीजेपी के साथ

Posted by - May 16, 2018 0
बेंगलुरु। जेडीएस के एचडी कुमारस्वामी भले ही कर्नाटक में कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार का मुखिया बनने की कोशिश में…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *