मथुरा में अतिक्रमण हटाने पहुंचे हेड कांस्टेबल को जिंदा फूंकने का प्रयास

89 0

मथुरा। जिले के वृंदावन थानाक्षेत्र के एक गांव में अवैध अतिक्रमण की शिकायत मिलने के बाद बुधवार को पहुंची पुलिस टीम पर गांववालों ने हमला कर दिया। ग्रामीणों ने हेड कांस्टेबल अशोक कुमार की पहले जमकर पिटाई की, फिर उनके ऊपर केरोसिन डालकर जिंदा फूंकने का प्रयास किया। गनीमत रही कि समय रहते ही पुलिस के दूसरे जवानों ने केरोसिन डालने के बाद आग लगाने से पहले ही हेड कांस्टेबल को बचा लिया। इस मामले में एक महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, कई अन्य फरार हैं।

क्‍या था मामला ?

वृन्दावन थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह ने बताया कि वृंदावन क्षेत्र के एक गांव में भूमि विवाद में जमीन पर कब्जा करने के बाद लड़ाई-झगड़े की शिकायत मिली थी। पुलिस ने वहां पहुंचकर विवाद निपटाने की कोशिश की तो ग्रामीण लाठी-डंडे लेकर पुलिस वालों पर टूट पड़े। पुलिस वालों ने बचने का प्रयास किया तो गांव वालों ने पथराव शुरू कर दिया।

हेड कांस्‍टेबल को घेरकर पीटा

इंस्‍पेक्‍टर सुबोध सिंह ने बताया कि ग्रामीणों ने हेड कांस्टेबल अशोक कुमार को घेरकर पहले तो मारा-पीटा। उसके बाद उनकी कमीज फाड़ दी और फिर उसके ऊपर केरोसिन की केन उड़ेलकर आग लगाने का प्रयास करने लगे। इस बीच कोतवाली से पहुंचे पुलिस बल ऐन मौके पर उन्हें बचा लिया।

तीन लोग पुलिस की गिरफ्त में

इंस्‍पेक्‍टर ने बताया कि इस मामले में राशन डीलर महिला ममता, दाऊजी और जहान को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि मुख्य आरोपी अजरून, रामनिवास उर्फ मंजू, संजू, पवन, विनीत आदि फरार हो गए। पुलिस ने अवैध कब्जे की कोशिश, बलवा और पुलिस पर जानलेवा हमला करने का मामला दर्ज किया है।

Related Post

सर्वे : महिलाओं के लिए सीरिया-अफगानिस्तान से भी ज्यादा असुरक्षित है भारत

Posted by - June 27, 2018 0
थॉमसन रॉयटर्स फांउडेशन ने जारी किए सर्वे के नतीजे, पश्चिमी देशों में सिर्फ अमेरिका का नाम लंदन। पूरी दुनिया में भारत को…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *