मोतिहारी में भीषण हादसा, बस पलटने के बाद लगी आग, 27 यात्रियों की मौत

167 0
  • मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही थी बस, बढ़ सकती है मृतकों की संख्‍या, सीएम नीतीश कुमार ने जताया दुख

पटना। मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही एक बस के गुरुवार (3 मई) शाम को मोतिहारी में पलट जाने से उसमें सवार 27 यात्रियों की मौत हो गई। बस पलटते ही उसमें आग लग गई, जिसके कारण यात्रियों को बचाया नहीं जा सका। हादसा इतना भयानक था कि जबतक आसपास के लोग वहां पहुंचकर यात्रियों को बचाने की कोशिश करते, पूरी बस जलकर राख हो गई। मृतकों की संख्‍या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि आधिकारिक रूप से 12 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है।

कैसे हुआ हादसा ?

बताया जा रहा है कि बस मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही थी। एनएच-28 पर मोतिहारी जिले के कोटवा क्षेत्र में बंगरा के निकट बस अचानक पलट गई। कहा जा रहा है कि बस की रफ्तार बहुत तेज थी और एक गड्ढ़े की वजह से असंतुलित होकर वह सड़क से नीचे उतरकर पलट गई। पलटने के बाद देखते ही देखते बस में आग लग गई। बस में सवार लोगों को निकलने का मौका भी नहीं मिला। जब तक लोग कुछ समझ पाते कई लोग जिंदा जल गए। बताया जा रहा कि बस में 32 लोग सवार थे।

बिहार के मोतिहारी में हुए भीषण हादसे के बाद धू-धू कर जलती बस और मौके पर जुटी भीड़

राहत और बचाव कार्य जारी

इस भीषण हादसे की जानकारी मिलते ही पूरे प्रशासनिक महकमे में हड़कम्‍प मच गया है। घटनास्थल पर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम पहुंच गई है। राहत और बचाव कार्य जोरों से जारी है। उधर, बिहार के आपदा प्रबंधन मंत्री दिनेश चंद्र यादव ने बताया कि एक मोटरसाइकिल सवार को बचाने के चक्‍कर में यह भीषण हादसा हुआ।

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने जताया गहरा शोक

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस हादसे पर गहरा शोक जताया है। उन्‍होंने कहा, ‘यह बेहद दर्दनाक घटना है। स्थानीय प्रशासन मौके पर मौजूद है। मेरी पूरी संवेदना मृतकों के परिजनों के प्रति है और हम उनकी हर संभव मदद करेंगे।’

Related Post

वैज्ञानिकों ने बनाया सेंसर आधारित स्प्रेयर, कीटनाशकों की खपत होगी कम

Posted by - October 26, 2018 0
नई दिल्‍ली। बागानों में कीटनाशकों के छिड़काव के लिए भारतीय शोधकर्ताओं ने अल्ट्रासोनिक सेंसर आधारित एक स्वचालित स्प्रेयर विकसित किया…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *