प. बंगाल: पंचायत चुनाव की वोटिंग 14 को, पहले ही एक-तिहाई सीटें जीती TMC

158 0

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए 14 मई को वोट पड़ेंगे, लेकिन राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने एक-तिहाई से ज्यादा सीटों पर बिना किसी वोटिंग के ही कब्जा जमा लिया है। पंचायतों की कुल सीटें 58 हजार 692 हैं। इनमें से 20 हजार 76 पर तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार जीत गए हैं। बता दें कि नामांकन के दौरान जबरदस्त हिंसा और हाईकोर्ट तक मामला जाने की वजह से पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनाव सुर्खियों में हैं।

विपक्ष ने लगाया तृणमूल पर आरोप
ममता बनर्जी की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर विपक्षी दलों बीजेपी, सीपीएम और कांग्रेस ने आतंक फैलाने और विपक्षी उम्मीदवारों को नामांकन दाखिल करने से रोकने के लिए हिंसा का सहारा लेने का आरोप लगाया है। इसके खिलाफ विपक्ष ने कोलकाता हाईकोर्ट की भी शरण ली थी। जिसके बाद हाईकोर्ट ने राज्य चुनाव आयोग को कई निर्देश भी दिए थे।

तृणमूल कांग्रेस ने दी सफाई
विपक्ष के आरोपों पर तृणमूल कांग्रेस का कहना है कि सारे आरोप गलत हैं। तृणमूल की अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का कहना है कि विपक्ष के आरोप सही हैं, तो उसने हजारों नामांकन आखिर कैसे कराए। तृणमूल के महासचिव पार्थो चटर्जी के मुताबिक विपक्षी दलों का राज्य में जनाधार नहीं है। जबकि, राज्य के लोग ममता बनर्जी पर भरोसा करते हैं।

Related Post

BJP विधायक संगीत सोम के घर ताबड़तोड़ फायरिंग, ग्रेनेड फेंका, बाल-बाल बचे

Posted by - September 27, 2018 0
मेरठ। सरधना से भारतीय जनता पार्टी भाजपा के विधायक संगीत सोम के मेरठ में कैंट स्थित आवास पर बुधवार (26 सितंबबर) की रात…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *