रेलवे

ध्यान दीजिए, आज रात से कल सुबह तक नहीं बुक होंगे ऑनलाइन रेल टिकट

111 0

नई दिल्ली। आज यानी 2 मई की रात 10 बजकर 45 मिनट से 3 मई की सुबह 5 बजे तक आप ऑनलाइन रेल टिकट बुक नहीं कर सकेंगे। अपने सिस्टम को अपग्रेड करने के लिए रेलवे कुछ बदलाव कर रहा है। जिसकी वजह से ऑनलाइन टिकटिंग नहीं की जा सकेगी।

रेलवे की कौन सी सेवाएं होंगी बाधित ?

रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक 2 मई की रात से 3 मई की सुबह तक IRCTC की साइट नहीं चलेगी। इसके अलावा कम्प्यूटर से पूछताछ सेवा और 139 सेवा भी बंद रहेगी। दिल्ली पीआरएस काम नहीं करेगा। इसलिए ट्रेनों के आने-जाने की भी जानकारी पैसेंजर्स को ऑनलाइन नहीं मिल सकेगी। आईवीआरएस टच स्क्रीन सेवा भी बंद हो जाएगी।

रेलवे क्यों बंद कर रहा है 6 घंटे सेवा ?

रेलवे अपने सिस्टम को अपग्रेड करने के लिए 2 मई की रात से 3 मई की सुबह तक पैसेंजर्स के लिए कुछ सेवाओं को बंद कर रहा है। सिस्टम अपग्रेड किए जाने के बाद पैसेंजर्स को रेलवे की ओर से बेहतरीन सर्विस दी जा सकेगी। बता दें कि इससे पहले भी रेलवे ने कई बार पैसेंजर्स को सुविधा देने के लिए IRCTC की वेबसाइट में बदलाव किए हैं। इसके अलावा आम लोगों को दलालों से मुक्ति दिलाने के लिए बीते दिनों ऑनलाइन टिकट बुकिंग के कुछ नियम भी बदले गए हैं। इससे अब आम आदमी तत्काल जैसी सेवा भी आसानी से ले पाएगा। अब तक देखा गया था कि तत्काल बुकिंग में भी दलालों का बोलबाला है। जिसकी काट के लिए रेलवे ने कई नियम बदले हैं। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बीते दिनों कहा था कि रेल यात्रियों की सुविधा उनकी सबसे पहली प्राथमिकता है।

Related Post

योगी के मंत्री बोले – 2019 से पहले अयोध्‍या में बनेगा भव्य राम मंदिर

Posted by - September 29, 2017 0
  कहा – स्‍वामी ब्रह्म योगानंद ने की है भविष्‍यवाणी, उन्‍होंने ही की थी मोदी के पीएम बनने की भविष्‍यवाणी इलाहाबाद: यूपी सरकार…

विराट-अनुष्का को नहीं भाया 34 करोड़ का फ्लैट, जानिए कहां रहेंगे

Posted by - March 24, 2018 0
मुंबई। टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली और उनकी पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा को मुंबई में 34 करोड़…

मणिशंकर अय्यर फिर विवादों में, पाकिस्तान में की जिन्ना की तारीफ, कहा – कायदे आजम

Posted by - May 5, 2018 0
अय्यर के ‘जिन्ना प्रेम’ पर बोले अमित शाह – ‘कांग्रेस और पाकिस्तान के बीच अद्भुत सामंजस्य’ लाहौर। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *