टाउन प्लानर

हिमाचल में हत्या: गेस्ट हाउस मालिक ने टाउन प्लानर की ली जान

57 0

कसौली। हिमाचल प्रदेश में भयानक घटना हुई है। यहां के कसौली में एक असिस्टेंट टाउन प्लानर की गेस्ट हाउस मालिक ने गोली मारकर जान ले ली। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत टाउन प्लानर अवैध निर्माण ढहाने गईं थीं। इस बीच, सुप्रीम कोर्ट ने इस घटना का खुद संज्ञान लेते हुए हत्या को कोर्ट की अवमानना करार दिया है। कोर्ट इस मामले में गुरुवार को सुनवाई करेगी।

कैसे हुई घटना ?

पुलिस के मुताबिक असिस्टेंट टाउन प्लानर शैलबाला ने पीडब्ल्यूडी की टीम को साथ मंडो मटकंडा इलाके में नारायणी गेस्ट हाउस का अवैध निर्माण तुड़वाना शुरू किया था। इस दौरान गेस्ट हाउस का मालिक विजय सिंह वहां पहुंचा। उसका शैलबाला से काफी विवाद हुआ। जब शैलबाला अवैध निर्माण ढहाने पर अड़ी रहीं, तो विजय सिंह ने तीन राउंड फायर कर दिए। गोलियां शैलबाला को लगीं और उनकी वहीं जान चली गई। फायरिंग में एक अन्य अफसर गंभीर रूप से घायल हो गया। टाउन प्लानर की हत्या के बाद गेस्ट हाउस का मालिक जंगल में भाग गया। उसकी गिरफ्तारी के लिए सोलन पुलिस ने 1 लाख के इनाम का एलान किया है।

क्या कहती है पुलिस की रिपोर्ट ?

शिमला के एसपी कौशल शर्मा के मुताबिक कुछ पुलिसवाले बगल के होटल में अवैध निर्माण ढहाए जाने के दौरान मौजूद थे। इसी दौरान नारायणी गेस्ट हाउस से फायरिंग की आवाज सुनाई पड़ी। जब तक पुलिसवाले वहां पहुंचें, टाउन प्लानर शैलबाला की हत्या कर विजय सिंह मौके से फरार हो गया था।

सुप्रीम कोर्ट ने दिया था निर्देश

सुप्रीम कोर्ट ने बीती 17 अप्रैल को हिमाचल प्रदेश सरकार को कसौली में होटलों के अवैध निर्माण गिराने का आदेश दिया था। इससे पहले होटल मालिक अपने अवैध निर्माण ढहाए जाने के खिलाफ एनजीटी में भी गए थे, लेकिन वहां से उन्हें राहत नहीं मिली थी। एनजीटी ने पाया था कि टाउन प्लानर की हत्या के आरोपी विजय सिंह ने तीन मंजिल की जगह नारायणी गेस्ट हाउस को छह मंजिल का बना लिया था।

Related Post

लेबनान में ब्रिटेन की महिला डिप्लोमैट की रेप के बाद हत्या

Posted by - December 18, 2017 0
सड़क के किनारे मिला शव, जनवरी 2017 से बेरूत में अंतरराष्ट्रीय विकास विभाग में थीं तैनात बेरूत। लेबनान की राजधानी बेरूत…

डोकलाम के उत्तरी हिस्से पर चीन ने किया कब्जा, सैटेलाइट इमेज में दिखे 7 हेलिपैड

Posted by - January 17, 2018 0
हथियारों से लैस वाहन और सड़क बनाने वाली सामग्री भी इस क्षेत्र में मौजूद नई दिल्ली। डोकलाम के उत्तरी हिस्से…

IIT कानपुर ने बनाया अनोखा नोजल एयर फिल्टर, फेफड़ों तक नहीं पहुंचने देगी जहरीली हवा

Posted by - November 19, 2018 0
कानपुर। दिवाली के बाद हवा में प्रदूषण फैलने से सांस लेना मुश्किल है। इसी वजह से कई लोग बीमार पड़…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *