जेडे

पत्रकार जेडे की हत्या में छोटा राजन दोषी करार, पत्रकार समेत दो बरी

59 0

मुंबई। यहां की एक मकोका अदालत ने पत्रकार ज्योतिर्मय डे उर्फ जेडे की हत्या में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन को दोषी पाया है। इस मामले में दो अन्य आरोपियों पत्रकार जिग्ना वोरा और जोसेफ पॉल्सन को मकोका कोर्ट ने बरी कर दिया।

अदालत ने क्या कहा ?

छोटा राजन ने हालांकि जेडे की हत्या में अपना हाथ होने से इनकार किया था, लेकिन मकोका जज समीर अजकर ने फैसला सुनाते हुए छोटा राजन को दोषी करार दिया।

2011 में हुई थी हत्या

पेशे से क्राइम रिपोर्टर जेडे की हत्या 11 जून 2011 को मुंबई में हुई थी। साल 2015 में छोटा राजन को इंडोनेशिया से गिरफ्तार कर भारत लाया गया था। उसके बाद से केस में सुनवाई जल्दी होने लगी। छोटा राजन दिल्ली की तिहाड़ जेल में है। सुनवाई में उसकी पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होती थी। राजन इस पहले मामले में दोषी ठहराया गया है। जेडे की हत्या की जांच के बाद मुंबई पुलिस ने मकोका कोर्ट में राजन के खिलाफ 3 हजार पेज की चार्जशीट दाखिल की थी। 2016 में कोर्ट ने आरोप तय किए थे।

छोटा राजन ने क्यों करवाई हत्या ?

पुलिस के मुताबिक डॉन छोटा राजन को लगता था कि जेडे उसके खिलाफ लिखते थे और मोस्ट वॉन्टेड और छोटा राजन के विरोधी दाऊद इब्राहिम का महिमामंडन करते थे। इसी वजह से उसने जेडे की हत्या करवाई। सबूत के तौर पर अभियोजन पक्ष ने कुछ एक्सट्रा ज्यूडिशियल कन्फेशन पेश किए थे।

राजन के वकील ने फैसले को गलत बताया

छोटा राजन के वकील अंशुमन सिन्हा ने फैसले को गलत बताया। उन्होंने कहा कि जेडे की हत्या के बाद राजन पर कई न्यूज चैनलों के दफ्तर में फोन करने के आरोप गलत हैं। अंशुमन के मुताबिक छोटा राजन के नाम से किए गए कॉल्स फर्जी थे। पेशी के दौरान छोटा राजन ने कोर्ट से कहा था कि वो जेडे को धमकाना चाहता था। उसका इरादा हत्या का नहीं था। अभियोजन ने इसे ही मुद्दा बनाया। पुलिस के मुताबिक छोटा राजन ने विदेश में रहते अपने शूटर सतीश कालिया और उसके साथियों की मदद से जेडे की हत्या कराई। पत्रकार जिग्ना वोरा पर आरोप था कि उसने जेडे की पहचान कराई। मीडिया को पुलिस ने एक सीसीटीवी फुटेज दिया था। जिसमें देखा गया था कि हत्यारों ने कई दिन जेडे का पीछा किया और फिर उन्हें गोली मारी।

Related Post

शर्मनाक : नशे में धुत यात्री ने किया महिला की सीट पर पेशाब, एयर इंडिया ने मांगी माफी

Posted by - September 1, 2018 0
नई दिल्ली। एयर इंडिया की एक फ्लाइट में नशे में धुत एक यात्री ने कुछ ऐसा किया, जिसे जानकर आप…

गंभीर बीमारी वाले लोग ले सकेंगे इच्छा मृत्यु, सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया अहम फैसला

Posted by - March 9, 2018 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने अहम फैसले में गंभीर रूप से बीमार लोगों की इच्छा मृत्यु के लिए लिखी गई…

राहुल के कैंडल मार्च में प्रियंका से लेकर पत्रकार तक हुई मॉलेस्टेशन की शिकार

Posted by - April 14, 2018 0
नई दिल्ली। यूपी के उन्नाव और जम्मू-कश्मीर के कठुआ में हुई रेप की घटनाओं के खिलाफ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *