जेडे

पत्रकार जेडे की हत्या में छोटा राजन दोषी करार, पत्रकार समेत दो बरी

93 0

मुंबई। यहां की एक मकोका अदालत ने पत्रकार ज्योतिर्मय डे उर्फ जेडे की हत्या में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन को दोषी पाया है। इस मामले में दो अन्य आरोपियों पत्रकार जिग्ना वोरा और जोसेफ पॉल्सन को मकोका कोर्ट ने बरी कर दिया।

अदालत ने क्या कहा ?

छोटा राजन ने हालांकि जेडे की हत्या में अपना हाथ होने से इनकार किया था, लेकिन मकोका जज समीर अजकर ने फैसला सुनाते हुए छोटा राजन को दोषी करार दिया।

2011 में हुई थी हत्या

पेशे से क्राइम रिपोर्टर जेडे की हत्या 11 जून 2011 को मुंबई में हुई थी। साल 2015 में छोटा राजन को इंडोनेशिया से गिरफ्तार कर भारत लाया गया था। उसके बाद से केस में सुनवाई जल्दी होने लगी। छोटा राजन दिल्ली की तिहाड़ जेल में है। सुनवाई में उसकी पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होती थी। राजन इस पहले मामले में दोषी ठहराया गया है। जेडे की हत्या की जांच के बाद मुंबई पुलिस ने मकोका कोर्ट में राजन के खिलाफ 3 हजार पेज की चार्जशीट दाखिल की थी। 2016 में कोर्ट ने आरोप तय किए थे।

छोटा राजन ने क्यों करवाई हत्या ?

पुलिस के मुताबिक डॉन छोटा राजन को लगता था कि जेडे उसके खिलाफ लिखते थे और मोस्ट वॉन्टेड और छोटा राजन के विरोधी दाऊद इब्राहिम का महिमामंडन करते थे। इसी वजह से उसने जेडे की हत्या करवाई। सबूत के तौर पर अभियोजन पक्ष ने कुछ एक्सट्रा ज्यूडिशियल कन्फेशन पेश किए थे।

राजन के वकील ने फैसले को गलत बताया

छोटा राजन के वकील अंशुमन सिन्हा ने फैसले को गलत बताया। उन्होंने कहा कि जेडे की हत्या के बाद राजन पर कई न्यूज चैनलों के दफ्तर में फोन करने के आरोप गलत हैं। अंशुमन के मुताबिक छोटा राजन के नाम से किए गए कॉल्स फर्जी थे। पेशी के दौरान छोटा राजन ने कोर्ट से कहा था कि वो जेडे को धमकाना चाहता था। उसका इरादा हत्या का नहीं था। अभियोजन ने इसे ही मुद्दा बनाया। पुलिस के मुताबिक छोटा राजन ने विदेश में रहते अपने शूटर सतीश कालिया और उसके साथियों की मदद से जेडे की हत्या कराई। पत्रकार जिग्ना वोरा पर आरोप था कि उसने जेडे की पहचान कराई। मीडिया को पुलिस ने एक सीसीटीवी फुटेज दिया था। जिसमें देखा गया था कि हत्यारों ने कई दिन जेडे का पीछा किया और फिर उन्हें गोली मारी।

Related Post

उत्‍तर प्रदेश के नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस का सूपड़ा साफ

Posted by - December 1, 2017 0
14 नगर निगमों में भाजपा राज, अलीगढ़-मेरठ में बसपा जीती, सपा-कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला नवगठित अयोध्या, फिरोजाबाद, मथुरा…
भुवनेश्‍वर कुमार

भुवनेश्‍वर कुमार ने कर दिया खुलासा, नुपुर नागर हैं उनकी ‘बेटर हॉफ’

Posted by - October 4, 2017 0
भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार बल्‍लेबाजों की तरह अपने फैंस को भी चौंकाने में माहिर हैं। अपने फेसबुक…

सपा-बीएसपी में हनीमून खत्म ? यूपी के अन्य उपचुनावों में साथ नहीं देंगी माया

Posted by - March 27, 2018 0
लखनऊ। गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर सपा को समर्थन देने वाली बीएसपी अब कैराना लोकसभा सीट और नूरपुर विधानसभा…

योगी की ट्रिगर हैप्पी पुलिस, कार न रोकने पर एप्पल कंपनी के मैनेजर की कर दी हत्या

Posted by - September 29, 2018 0
लखनऊ। यूपी  में पुलिस की गुंडागर्दी एक बार फिर सामने आई है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक सिपाही ने…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *