2 मई : तुला राशि वाले आज करें कोई भी काम, किस्मत देगी साथ

54 0
एस्ट्रो मिश्रा
मेष :दिमाग में सकारात्मक विचार आने से दिनमान अच्छा बीतेगा। परिवार और सहकर्मियों के सहयोग के कारण तय काम समय पर पूरा करने में कामयाब होंगे। धनागमन ठीक होने से जीवनसाथी के साथ सुख के दो पर बिता सकेंगे। आज गणेशजी को दूर्वा भेंट करें।
वृष :आत्मविश्वास से भरे हैं। आज जो भी काम हाथ में लेंगे पूरा करने में कामयाब होंगे क्योंकि भाग्य आपके साथ है। आपके कार्यकौशल की सभी प्रशंसा करेंगे। आज जीवनसाथी को समय देंगे और पैसे के मामले में दिन अच्छा रहेगा। गणेशजी को मोदक का प्रसाद चढ़ाएं।
मिथुन : किस्मत जब साथ देती है तो आज के जैसा दिन दिखाती है। कार्यक्षेत्र हो या परिवार, हर जगह आपकी उपलब्धियों की चर्चा हो रही है। बाधाएं अपने आप दूर हो जाएंगी और धन कमाने के नए रास्ते खुलेंगे। सेहत ठीक होने से ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। गणेश सहस्रनाम पढ़ें।
कर्क :काम पर ज्यादा ध्यान दें। इससे आपको फालतू की बातें परेशान नहीं कर पाएंगी। परिवार के विवाद से आप दूर रहेंगे तो छवि पर असर नहीं पड़ेगा। दिमाग में जो चल रहा जीवनसाथी से जरूर शेयर करें। सर्द-गर्म से बचाव करें। गणेशजी को 21 दूर्वा की माला भेंट करें।
सिंह : अच्छे और मनमाफिक परिणाम के लिए आपको थोड़ा दिमाग लगाना पड़ेगा। परिश्रम से परिस्थितियों को आज पक्ष में करने की कोशिश करें। अपने नजदीकियों पर झुंझलाहट मत दिखाएं और जीवनसाथी से शांत होकर बातचीत करें। गणेश-लक्ष्मी की मूर्ति पर दिया जलाएं और चालीसा का पाठ करें।
कन्या : सौभाग्यशाली दिन है। आज जो भी निर्णय लेंगे वो कैरियर की नई राह खोलने वाला साबित होगा। कार्यक्षेत्र में प्रमोशन या वेतनवृद्धि की खुशखबरी मिलेगी। ये सब आपकी कार्यकुशलता का इनाम है। आज आमदनी ठीक रहेगी। खुद को सरल और मस्त रखें। गणेशजी को मोदक का प्रसाद चढ़ाएं।
तुला : आज आपकी फुर्ती और जिम्मेदारी लेने की क्षमता पर विकास की गाड़ी चलेगी। आलस छोड़कर काम करेंगे तो किस्मत भी साथ देगी। जीवनसाथी से अहम की लड़ाई रिश्तों को नुकसान पहुंचाएगी। कुछ एेसा करिए जिससे सेहत ठीक रहे। गणेशजी के मंत्र ‘ऊँ गं गणपतये नम:’ का जप करें।
वृश्चिक : आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले पिता या घर के बड़े-बुजुर्गों से मशविरा जरूर कर लें। इससे गलत फैसला होने से बच जाएगा। काम को समय पर पूरा करना बड़ी चुनौती है। कारोबारी यात्रा के चलते भी रुटीन काम प्रभावित हो सकता है। गणेश चालीसा का पाठ करें।
धनु :आज भाग्य से ज्यादा मेहनत पर भरोसा करें। अपनी लकीर खुद खींचे और फिर उस पर चलकर लक्ष्य हासिल करें। सेहत ठीक न होने से मन अनमना रहेगा जिससे कुछ दिक्कतें आ सकती हैं। आज भजन सुनें और गणेशजी को हरे फल अर्पित करें। जेब में हरा रुमाल रखें।
मकर :जब दिमाग काबू में हो तो कोई लक्ष्य बड़ा नहीं होता। आज आप बड़े से बड़ा काम आसानी से पूरा कर लेंगे वो बी समय पर। कारोबार में बड़े लाभ का दिन है। संभव है कोई बड़ा इंसेटिव मिल जाए। जीवनसाथी के संग शाम बिताएंगे। आज के दिन गणेश सहस्रनाम का पाठ कर लें।
कुंभ :आज मनोकामना पूरी करने का दिन है। भाग्य के धनी होने के चलते आज कुछ एेसा होगा जिसकी आपने कल्पना नहीं की होगी। संभव है कि मकान या गाड़ी की इच्छा पूरी हो जाए। मानसिक और शारीरिक फिटनेस बहुत अच्छी है। गरीबों को हरे मूंग की खिचड़ी बांटें।
मीन :चित्त को शांत रखें। उतावलेपन से नुकसान होगा क्यों आज दिनमान अनुकूल नहीं है। बच्चों का व्यवहार और प्रोग्रेस आपको दुख पहुंचा सकती है। जीवनसाथी से ईगो का टकराव न करें। आज मंदिर जाकर गणेशजी के सामने बैठकर 108 बार ‘ऊँ गं गणपतये नम:’ का जप करें।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *