छात्र

OMG: यूपी के 150 स्कूलों में एक भी छात्र बोर्ड परीक्षा में नहीं हुआ पास !

108 0

इलाहाबाद। बीते रविवार को आए यूपी बोर्ड परीक्षा के नतीजों के बाद अब इससे जुड़ी तमाम खबरें बाहर निकल रही हैं। पहले तो इम्तिहान शुरू होने के चार दिन में ही करीब 11 लाख छात्रों ने इम्तिहान से तौबा कर ली थी। अब खबर ये है कि यूपी के 150 ऐसे स्कूल हैं, जहां का एक भी छात्र बोर्ड परीक्षा पास नहीं कर सका है। अब यूपी माध्यमिक शिक्षा परिषद इन सभी स्कूल के प्रिंसिपल से इस बाबत जवाब तलब करने वाला है।

स्कूलों की संख्या

बोर्ड परीक्षा के नतीजों को देखें तो 150 में से 98 स्कूलों में 10वीं की परीक्षा पास करने वालों की संख्या शून्य रही। जबकि 52 स्कूलों में एक भी छात्र 12वीं की परीक्षा पास नहीं कर सका। बता दें कि इन स्कूलों में सरकारी, सरकार से मदद लेने वाले और निजी स्कूल भी हैं।

संवेदनशील जिलों में फेल हुए बच्चे

यूपी बोर्ड की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इस बार परीक्षा के दौरान 50 जिलों को संवेदनशील घोषित किया गया था। इनमें से गाजीपुर जिले के 17 स्कूलों में सारे छात्र बोर्ड परीक्षा में फेल रहे। 11 स्कूलों में 10वीं के छात्र पास नहीं हुए, जबकि 6 स्कूलों में 12वीं का एक भी छात्र बोर्ड परीक्षा पास नहीं कर सका।

और जिलों का ये रहा हाल

इलाहाबाद से भले ही अंजलि वर्मा ने 10वीं में टॉप किया हो, लेकिन जिले के छह स्कूलों में सारे बच्चे फेल रहे। आजमगढ़ के 6 स्कूलों के बच्चे बोर्ड परीक्षा की वैतरणी पार नहीं कर सके। वहीं, बहराइच, मिर्जापुर, मऊ और हरदोई में ऐसे स्कूलों की संख्या 5 है। जबकि, औरैया, कौशांबी, कन्नौज, मथुरा, लखीमपुर खीरी, मैनपुरी, अलीगढ़, अंबेडकरनगर, हाथरस, बस्ती, गोरखपुर, जौनपुर, अमरोहा, देवरिया, लखनऊ और आगरा के 1-1 स्कूल में सभी बच्चे बोर्ड परीक्षा में फेल रहे हैं। यानी कोई जिला ऐसा बचा नहीं है, जहां छात्र बोर्ड परीक्षा में फेल हो गए।

Related Post

गुजरात चुनाव की तारीख के ऐलान में देरी पर सुप्रीम कोर्ट पहुंची कांग्रेस

Posted by - October 23, 2017 0
गुजरात में चुनाव तारीखों के ऐलान में देरी को लेकर कांग्रेस पार्टी सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. कांग्रेस पार्टी ने…
कर्नाटक

कर्नाटक के गुलबर्गा में बोले मोदी- किसान, आम आदमी विरोधी है कांग्रेस, सफाया जरूरी

Posted by - May 3, 2018 0
गुलबर्गा। कर्नाटक में होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी एक बार फिर राज्य में चुनावी जनसभा…

समलैंगिक संबंधों का विरोध किया तो कलयुगी बेटी ने मां को मार डाला

Posted by - March 12, 2018 0
गाजियाबाद की घटना, बेटी और उसकी टीचर के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज गाजियाबाद। गाजियाबाद में एक मां ने…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *