29 अप्रैल: मिथुन राशि वाले दीजिए टेंशन को पेंशन, ग्रह हैं आपके पक्ष में

24 0
एस्ट्रो मिश्रा
मेष :आज के दिन कोई बड़ा फैसला एक झटके में न करें। काम का दबाव होने से स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ सकता है जो ठीक नहीं है। थोड़ा प्रयास ज्यादा करेंगे तो काम बनेंगे भी परिणाम भी बेहतर रहेगा। धनागमन ठीक है तो निवेश कायदे से करें। तांबे के लोटे में जल लेकर सूर्यदेव को अर्घ्य दें।
वृष :कामकाज के लिहाज से बेहतर दिन है। मेहनत का अच्छा परिणाम आएगा जिससे इंसेटिव आदि का फायदा हो सकता है। सहयोगियों और परिवारीजनों से अच्छे रिश्ते सुकून देंगे। पैसे का आगमन ठीक है और फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं। आज ‘ऊँ घृणि सूर्याय नम:’ मंत्र का 108 बार जप कर लें।
मिथुन : दिमाग में असुरक्षा की भावना ने घर बना लिया है जिससे माथे पर चिंता की लकीरें खिंची हुई हैं। आज इससे उबरेंगे और सकारात्मक सोच के साथ काम करेंगे तभी सफलता मिलेगी। ध्यान रखें कि ग्रह गोचर आपके मददगार हैं। घर में भी कोई खिलाफ नहीं हैं। जल में रोली डालकर सूर्यदेव को अर्घ्य दें।
कर्क :आत्मविश्वास से भरे होने के कारण काम में मन लग रहा है। आप इतनी फुर्ती से काम करेंगे कि लोग देखते रह जाएंगे। घर से लेकर दफ्तर तक आपके व्यवहार की तारीफ होगी। पैसे का आगमन प्रचुर मात्रा में रहा है। आज के दिन सूर्यदेव को जल और पीले फूल अर्पित करें। कल्याण होगा।
सिंह : आपका आत्मविश्वास लौट आया है। आज के दिन कोई भी टास्क आपके लिए असंभव नहीं है। गजब की ऊर्जा के साथ काम निपटाएंगे। काम करने के तरीके से अलग पहचान बनाएंगे। जीवनसाथी के साथ मधुर पल व्यतीत करेंगे और परिवार पर खर्च करेंगे। ‘ऊँ ह्रां ह्रीं ह्रौं स: सूर्याय: नम:’ मंत्र का जप करें।
कन्या :कन्या राशि वालों को आज बहुत संभलकर चलना होगा। काम में कोई बड़ी गलती न रह जाए और निर्णय में कोई चूक न हो जाए, इसका ख्याल रखें। संभव है कि आज कोई एलर्जी या इंफेक्शन आपको परेशान करे। इसलिए आज सूर्य के प्रकाश में खड़े होकर ‘ऊँ घृणि: सूर्य आदित्य श्री’ मंत्र का लगातार जप करें।
तुला : आज थोड़ धीरज रखकर चलेंगे तो बड़े नुकसान से बचे रहेंगे। किसी से भी बातचीत में सावधानी बरतें नहीं तो नुकसान हो सकता है। जीवनसाथी के साथ समय गुजारें। धन और सेहत के मामले में ठीक समय है। आज सूर्यदेव को तांबे के लोटे में जल लेकर उसमें गुड़हल का फूल डालकर अर्घ्य दें।
वृश्चिक : आज भावनाओं में बहने का दिन नहीं है। आज आपको बहुत शांत रहकर अपना काम योजनाबद्ध तरीके से निपटाने की जरूरत है। साथियों की ओर ध्यान देने के बजाए परिवार पर ज्यादा ध्यान दें। पैसे की सुरक्षा आज का महत्वपूर्ण मुद्दा है। ‘ऊँ ह्रीं ह्रीं सूर्याय नम:’ मंत्र का जप करें।
धनु : कामकाज में सफलता मिलने के बावजूद आप संतुष्ट नहीं हैं। इसका कारण है कि आज आपका आत्मविश्वास डिगा हुआ है। कोशिश करें कि आज खुश होकर काम निपटाएं। आमदनी ठीक है तो बच्चों को घुमाने फिराने ले जाएं। सूर्य नमस्कार करें जिससे आत्मविश्वास बढ़ेगा।
मकर : कठिन टास्क मिले और उसे पूरा करने में बाधा आए तो गुस्सा फूटना स्वाभाविक है। लेकिन, आज जितने धैर्य से काम करेंगे उतनी सफलता मिलेगी। साथियों और जीवनसाथी से चिढ़कर बात न करें। रिश्ते टूटे तो मुश्किल से जुड़ेंगे। सूर्यदेव को अर्घ्य दें और सूर्य मंत्र का जप करें।
कुंभ :काम का दबाव तो है और उसे पूरा करने में कठिनाई भी हो रही है तो साथियों से मदद ले सकते हैं। कोई ईगो न पालें क्योंकि मदद से आज काम हो सकेगा। घर के निर्माण पर खर्च कर सकते हैं या मरम्मत आदि पर। आज अच्छा संंगीत और भजन आदि सुनकर खुद को रिलैक्स रखें
मीन :सकारात्मक सोच आपको बड़ी सफलता की ओर ले जाएगी। कार्यक्षेत्र में आज आपकी प्रसंसा हो सकती है। संडे को परिवार के संग कहीं खूबसूरत जगह घूमने का प्लान बना सकते हैं। जीवनसाथी की यही मांग भी है। आमदनी ठीक रहेगी औऱ परिवार की खुशियों पर खर्च करेंगे। ‘ऊँ घृणि सूर्याय नम:’ मंत्र की एक माला जपें।

Related Post

22 अप्रैल : तुला वाले जीवनसाथी से पंगा न लें, मीन जीवन में बनें प्रैक्टिकल

Posted by - April 22, 2018 0
एस्‍ट्रो मिश्रा मेष : चुनौती भरा दिन है। काम का दबाव और छोटी-मोटी चुनौतियां रहेंगी। लेकिन, अपने कौशल से आज आप…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *