सावधान ! फेसबुक ने कहा- चोरी किया जा सकता है आपका और भी डेटा

117 0
सैन फ्रांसिस्को। फेसबुक ने फिर आगाह किया है कि भविष्य में भी डेटा लीक की और घटनाएं हो सकती हैं। फेसबुक ने अमेरिकन सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन को भेजी अपनी रिपोर्ट में ये बात कही है। साथ ही ये आशंका भी जताई है कि डेटा लीक की और घटनाएं हुईं, तो इससे फेसबुक की प्रतिष्ठा और छवि को नुकसान पहुंच सकता है।

रिपोर्ट में फेसबुक ने क्या कहा ?
फेसबुक ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि सुरक्षा और कंटेंट देखने के लिए बड़ी रकम खर्च की जा रही है। कंपनी का कहना है कि ऐसा करने से डेटा लीक या उसके गलत इस्तेमाल को आसानी से रोका जा सकेगा। फेसबुक ने कहा है कि मीडिया और थर्ड पार्टी एप्लीकेशन्स से डेटा लीक की घटनाएं और संदिग्ध गतिविधियां सामने आई हैं।

निवेशकों और यूजर्स को चेताया
फेसबुक ने निवेशकों और यूजर्स को चेताया है कि भविष्य में भी डेटा लीक के कई मामले सामने आ सकते हैं। उसने कहा है कि फेसबुक की नीति के खिलाफ चोरी किए गए डेटा का गलत इस्तेमाल भी हो सकता है। फेसबुक ने कहा है कि चुनाव के दौरान कैंपेन, अनचाहे विज्ञापन और भ्रामक सूचना फैलाने के लिए लीक हुए डेटा का इस्तेमाल किया जा सकता है। फेसबुक का कहना है कि अगर भविष्य में भी डेटा लीक हुआ, तो यूजर का भरोसा टूट सकता है। इसके अलावा फेसबुक की ब्रैंड इमेज घट सकती है। जिसकी वजह से बिजनेस पर भी असर पड़ सकता है। फेसबुक को अंदेशा है कि डेटा के गलत इस्तेमाल से उसकी कानूनी मुश्किल बढ़ सकती है। इसके अलावा अगर पेनाल्टी लगाई जाती है, तो इससे उसे आर्थिक नुकसान भी हो सकता है।

सीनेट के सामने पेश हुए थे जुकरबर्ग
बता दें कि फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग डेटा लीक का खुलासा होने के बाद अमेरिकी सीनेट के सामने पेश हो चुके हैं। इस मामले में मोदी सरकार की ओर से भी फेसबुक और डेटा चोरी करने की आरोपी कंपनी कैंब्रिज एनालिटिका को नोटिस भेजकर जवाब मांगा गया है।

Related Post

वैज्ञानिकों ने बनाई बिना ड्राइवर वाली कार , ट्रैफिक लाइट और जुर्माने से मिलेगी मुक्ति

Posted by - November 1, 2018 0
वैज्ञानिकों ने बिना ड्राइवर वाली कार विकसित की है। उनका दावा है कि इस तकनीक से ट्रैफिक लाइट और लोगों…

मथुरा में अतिक्रमण हटाने पहुंचे हेड कांस्टेबल को जिंदा फूंकने का प्रयास

Posted by - May 3, 2018 0
मथुरा। जिले के वृंदावन थानाक्षेत्र के एक गांव में अवैध अतिक्रमण की शिकायत मिलने के बाद बुधवार को पहुंची पुलिस…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *