जेल में फोन का इस्तेमाल कर रहा है आसाराम, भक्तों को प्रवचन का ऑडियो VIRAL

56 0

जोधपुर। यूपी के शाहजहांपुर की लड़की से रेप के दोषी आसाराम को उम्रकैद हो गई है। वो जोधपुर की सेंट्रल जेल में बंद है, लेकिन वहां शायद उसे ऐश-ओ-आराम की कमी नहीं है। इसका पता इसी से चलता है कि आसाराम ने बाकायदा जेल में रहते फोन का इस्तेमाल कर अपने भक्तों को प्रवचन दिया है। इस प्रवचन में वो ये भी कहता सुनाई दिया है कि अपने साथ कैद पाने वाली शिल्पी और शरदचंद्र को जल्दी ही रिहा करा देगा।

फेसबुक और एप पर वायरल होने के बाद हटाया
आसाराम का भक्तों के नाम ये संदेश उसके फेसबुक पेज और मंगलमय नाम के एप पर जारी किया गया था। इसके बाद ही ये वायरल हो गया। शायद आसाराम के भक्तों को इसके बाद लगा कि ऑडियो वायरल होने से नया बखेड़ा खड़ा हो सकता है। जिसके बाद फेसबुक पेज और एप से ऑडियो हटा लिया गया। इस ऑडियो में आसाराम कह रहा था कि वह जल्दी ही जेल से बाहर आ जाएगा और बड़ी अदालत उसे मिली सजा को रद्द कर देगी।

शुक्रवार को आया था आसाराम का मैसेज
आसाराम का ये ऑडियो संदेश शुक्रवार शाम को आया था। इसमें आसाराम कहता सुना गया- रेप का केस साजिश है। पहले मैं बेटी शिल्पी को निकलवाऊंगा, फिर शरद को। उसके बाद हम तुम्हारे बीच आ जाएंगे। आसाराम का ऑडियो सामने आने के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। हालांकि, जोधपुर सेंट्रल जेल के डीआईजी विक्रम सिंह के मुताबिक आसाराम ने अपने कैदी होने का इस्तेमाल करते हुए शाम साढ़े 6 बजे साबरमती आश्रम में फोन किया था।

आसाराम ने और क्या कहा ?
ऑडियो में आसाराम ने ये भी कहा कि जितनी बड़ी गाज गिरती है, उतने बड़े रास्ते भी बन जाते हैं। पहले तो शिल्पी बेटा को निकाल लूंगा, फिर शरद बेटे को। ऊपर एक से एक कोर्ट हैं। कुछ लोग झूठ फैलाने में लगे हैं। मेरे रोने की बात भी झूठ है।ऑडियो के अंत में शरदचंद्र की आवाज भी आती है और वह कहता सुनाई देता है कि मैं जोधपुर में ठीक हूं।

हर कैदी कर सकता है फोन: जेल प्रशासन
डीआईजी का कहना है कि हर कैदी 120 रुपए जमा कर महीने में 80 मिनट किसी से बात कर सकता है। उनका कहना था कि आसाराम ने फोन पर कोई आपत्तिजनक बात भी नहीं की है। इस वजह से कोई कार्रवाई नहीं हो सकती। विक्रम सिंह के मुताबिक कैदियों की फोन पर बातचीत को रिकॉर्ड किया जाता है। शायद आसाराम की कॉल को रिकॉर्ड से निकालकर प्रसारित कर दिया गया होगा।

तो फिर विवाद क्यों ?
अगर कोई भी कैदी किसी जानकार को फोन कर सकता है, तो आखिर आसाराम के फोन कॉल पर विवाद क्यों है ? इस सवाल का जवाब ये है कि आसाराम के फेसबुक पेज पर ऑडियो जारी होने से पहले ही बता दिया गया था 27 अप्रैल को जोधपुर जेल से शाम 6:30 बजे आसाराम का ऑडियो लाइव होने की संभावना है। आप मंगलमय पर जरूर सुनें। बाद में ये ऑडियो फेसबुक पेज और मंगलमय नाम के एप से हटा लिया गया।

Related Post

डोकलाम में चीन ने फिर शुरू किया सड़क निर्माण, तैनात किए 500 सैनिक

Posted by - October 6, 2017 0
चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने यातुंग में अग्रिम चौकी पर सैनिकों की संख्या बढ़ाई नई दिल्ली। डोकलाम को लेकर विवाद…

पाकिस्तानी हेलीकॉप्‍टर भारतीय सीमा में घुसा, अंदर बैठे थे PoK के प्रधानमंत्री

Posted by - September 30, 2018 0
श्रीनगर। एक तरफ पाकिस्‍तान जहां बातचीत के जरिए मसलों को हल करने का दावा कर रहा है, वहीं वह अपनी…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *